ओम प्रकाश राजभर ने दिए बड़े संकेत, सपा के साथ जारी रह सकता है गठबंधन… अखिलेश से जल्द होगी मुलाकात

116
ओम प्रकाश राजभर ने दिए बड़े संकेत, सपा के साथ जारी रह सकता है गठबंधन… अखिलेश से जल्द होगी मुलाकात

ओम प्रकाश राजभर ने दिए बड़े संकेत, सपा के साथ जारी रह सकता है गठबंधन… अखिलेश से जल्द होगी मुलाकात

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की जल्द ही मुलाकात हो सकती है। राष्ट्रपति चुनाव (President Election 2022) से पहले प्रदेश में गरमाई राजनीति के बीच ओम प्रकाश राजभर की ओर से मंगलवार को होने वाले प्रेस कांफ्रेंस को टालने की घोषणा की गई है। सुभासपा के नेताओं का कहना है कि पार्टी अभी भी सपा गठबंधन का हिस्सा है। ऐसे में 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग में पार्टी का रुख क्या होगा? यह सवाल अभी भी अनुत्तरित है। सुभासपा सूत्रों का दावा है कि जल्द ही ओपी राजभर और अखिलेश यादव के बीच बैठक होगी, जिसमें भविष्य की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

ओम प्रकाश राजभर ने यूपी चुनाव 2022 को लेकर समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था। लेकिन, यूपी चुनाव के परिणाम के बाद से ही राजभर के तेवर बदले हुए हैं। लगातार वे समाजवादी पार्टी अध्यक्ष को एसी कमरों से निकलकर राजनीति करने की सलाह दे रहे हैं। मीडिया के सामने भी वे मुखर होकर इस संबंध में बात कर चुके हैं। पिछले दिनों उन्होंने एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के लखनऊ पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री आवास में पहुंचकर पार्टी का समर्थन उन्हें देने की घोषणा की थी। दूसरी तरफ, अखिलेश यादव सपा और गठबंधन साथियों के वोट विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को दिए जाने का भरोसा दिला चुके हैं। ऐसे में ओपी राजभर के कदम ने यूपी की सियासत में सरगर्मी बढ़ाई। इसके बाद सुभासपा में ही बगावत के सुर उठने लगे। ऐसे में सुभासपा को टूट से बचाने के लिए राजभर अपने कदम पीछे खींचते दिखने लगे हैं।

मंगलवार को होनी थी बड़ी घोषणा
सुभासपा की ओर से मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया था। माना जा रहा था कि ओम प्रकाश राजभर इस मौके पर राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अपने पत्ते खोल सकते हैं। सुभासपा के पास छह विधायक हैं। हालांकि, बाद में पार्टी के नेता उदयवीर सिंह ने जानकारी दी कि मंगलवार को होने वाली कांफ्रेंस को स्थगित कर दिया गया है। दरअसल, ओपी राजभर और अखिलेश यादव की बैठक प्रस्तावित थी। लेकिन, मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के निधन के बाद यह बैठक स्थगित हो गई।

उदयवीर सिंह ने कहा कि अगले एक से दो-दिनों में अखिलेश यादव के साथ सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मुलाकात होगी। इस मुलाकात के बाद 16 जुलाई को प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन होने की बात कही गई है। उदयवीर ने जोर देकर कहा कि अभी सुभासपा, सपा गठबंधन का हिस्सा है और आगे भी रहेगी।

राजभर के बयान के बाद से गरमाई राजनीति
ओम प्रकाश राजभर के बयान के बाद से यूपी में राजनीति गरमाई हुई थी। मुख्यमंत्री आवास पर एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार के पक्ष में आयोजित रात्रि भोज में ओम प्रकाश राजभर और शिवपाल यादव पहुंचे थे। राजभर ने इससे पहले अखिलेश यादव को चैलेंज देते हुए कहा था कि अपने चाचा का वोट यशवंत सिन्हा के पक्ष में दिलवा कर दिखा दें। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि हमें राष्ट्रपति उम्मीदवार ने बुलाया था। इस कारण मुलाकात करने गए। पूछ होने वाली जगह पर जाने की बात कर उन्होंने गठबंधन में सब कुछ सही नहीं होने का संकेत दिया। इसके बाद से पार्टी में फूट की खबरें आने लगी थी।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News