ओपिनियन: शिव ठाकरे ने उतार दी शालीन भनोट की ‘चर्बी’, बिना साबुन-शैम्पू के ही कर दी पूरी धुलाई!

190
ओपिनियन: शिव ठाकरे ने उतार दी शालीन भनोट की ‘चर्बी’, बिना साबुन-शैम्पू के ही कर दी पूरी धुलाई!

ओपिनियन: शिव ठाकरे ने उतार दी शालीन भनोट की ‘चर्बी’, बिना साबुन-शैम्पू के ही कर दी पूरी धुलाई!

इस वक्त शो में जिस कंटेस्टेंट ने सबसे अधिक अपना रंग बदला है वह केवल शालीन भनोट हैं और उनकी इस बदलती चाल पर हर वक्त केवल ऑडियंस की ही नहीं बल्कि घरवालों की भी पूरी नजर है। ‘बिग बॉस’ में शालीन भनोट वह खिलाड़ी हैं, जिसके लिए आप कह सकते हैं कि यहां उनका ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे उन्होंने ठगा नहीं। यह बात एक बार फिर शुक्रवार के वार में सलमान खान की मौजूदगी में अच्छी तरह से साबित हो गया और दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। सलमान खान ने इस एपिसोड में सुम्बुल तौकीर और अंकित को अपनी बातों से धोया, लेकिन शिव ठाकरे ने जिस सर्फ से शालीन को धोया उसमें उन्होंने उनकी चर्बी भी उतार दी और स्माइल भी , जिसकी उन्होंने पहले ही धमकी भी दी थी।

शिव ने तब कहा था- चल स्माइल भी निकालता हूं और चर्बी भी
हाल ही में शिव और शालीन के बीच ‘बिग बॉस 16’ के घर के अंदर महायुद्ध हुआ था। उस वक्त भी शिव ने शालीन के फेक बताया था। आपसी बहस में उस वक्त शिव ने कहा था कि शालीन पर कभी कोई ट्रस्ट नहीं कर सकता क्योंकि वह कभी रियल नहीं होता है। शिव ने शालीन से कहा भी था- मैं तो चर्बी उतारूंगा ही, मुझे उतारनी भी ढंग से आती है। शिव ने आगे जो लाइन बोली थी वो ‘शुक्रवार के वार’ में उन्होंने करके भी दिखा दिया। शिव ने तब कहा था- चल स्माइल भी निकालता हूं और चर्बी भी और बीती रात शुक्रवार के एपिसोड में यही हुआ भी।


शालीन को घरवालों ने कहा रंग बंदलू गिरगिट
शालीन के बारे में सलमान खान ने बीते एपिसोड में सवाल किया कि वह एक रंग बदलू गिरगिट हैं, यह घर के कितने सदस्य सोचते हैं? जिसपर ज्यादातर घरवालों ने हामी भरी और इसके बाद उन्हें इस गेम में थप्पड़ पड़ा। हालांकि, सलमान खान ने शालीन को इस बारे में बोलने का मौका दिया कि उन्हें क्या लगता है, लोग क्यों उन्हें रंग बदलू गिरगिट मानते हैं? शालीन ने बकायदा अपना पक्ष भी रखा। उन्होंने कहा- मैं सही को सही कहता हूं और गलत को गलत और मैं पार्शिएलिटी नहीं करता हूं। जब मैं किसी को सही बोलता हूं तब उनका सगा हो रहा होता हूं और जिनको गलत बोलता हूं तो उनको लगता है कि तू तो अब तक हमारे साइड था और इस चक्कर में होता है फ्रेंडशिप दांव पर लग जाती है और सही-गलत हट जाती हैं।


क्या शालीन सुम्बुल को यूज़ करते हैं?
इसके बाद सलमान ने एक और सवाल किया कि क्या शालीन सुम्बुल को यूज़ करते हैं अपनी सुविधा के हिसाब से? हालांकि, अधिकतर लोगों ने कहा कि अब ऐसा नहीं है, लेकिन घर के कुछ सदस्यों का मानना है कि वो ऐसा करते हैं। शालीन ने अपना भोलापन दिखाते हुए कहा कि चाय पीने के लिए और चिकन बनाने के लिए क्योंकि वो अच्छा बनाती है। अब सलमान शिव की तरफ मुड़े और पूछा कि उन्हें क्यों लगता है कि वह सुम्बुल का यूज करते हैं। इसपर शिव ने केवल जवाब ही नहीं दिया बल्कि शालीन की चर्बी भी उतारी और स्माइल भी।

शिव ने बातों-बातों में शालीन को खूब जमकर धोया
शिव ने इस सवाल के जवाब में कहा, ‘शालीन को पिछले वीकेंड का वार में समझाया गया था को वो थोड़ा अलग मक्खन की तरह कर रहे हैं लेकिन कर तो रहे हैं। उनको जब-जब वक्त मिलता है वो उस हिसाब से यूज करते हैं। वो उनको जताते हैं कि मैं उनके साथ हूं, जो भी उनकी बातें होती हैं, लेकिन वो पूरी तरह से उनके साथ खड़े भी नहीं होते हैं और पूरी तरह से उनको अपनाते भी नहीं है, फ्रेंडशिप है या जो भी है। वह बीच में रखते हैं कि फायदा भी हो।’ इसपर शालीन कहते हैं, ‘मैं यहां पर किसी से भी फायदा लेने नहीं आया, मैं दोस्ती निभाना जानता हूं और सच्ची दोस्ती निभाता हूं।’ शिव कहते हैं- बिल्कुल हमने देखी है आपकी सच्ची दोस्ती, सच में आप महान हो, ग्रेट पर्सन।

‘जब टीना आती है तो वो दिखाता है कि वो बहुत केयर कर रहा है’
सलमान ने बीच में उन्हें रोकते हुए कहा कि वो हमने नॉमिनेशन में देखी है। इसपर शालीन ने खुद का बचाव किया और कहा कि सर उसका कारण था कि एक एहसान था और शिव चाहता था कि मैं वो करूं, बकायदा वो रेकर्डेड है। शालीन ने कहा कि वो बदले में किया गया फेवर था, उसने मांगे और मैंने सच में कोशिश की कि शिव बच जाए। इसपर शिव ने कहा, ‘पहली बात कि ये मैंने मांगा नहीं उनसे, जब मैं वहां पर खड़ा था न सर… ये इतना अच्छा एक्टर है, इसके एक्सप्रेशंस चेंज होते रहते हैं जब वह एक्टिंग कर रहा होता है। जब टीना आती है तो वो दिखाता है कि वो बहुत केयर कर रहा है, भाग-दौड़ करने लगता है। हम एक्सप्रेशंस देखते हैं और हंसते हैं कि ये नाटक कर रहा है। जब वहां पर भी बैठा था तो जता रहा था कि शिव स्ट्रॉन्ग है और नीचे देख कर हंस रहा था। इतना झूठा प्रजेंट करता है खुद को कि शिव मैंने तेरे लिए ट्राई किया भाई। फिर मैंने भी कहा है कि ब्रदर तेरे जैसा दोस्त सभी को मिले जो तूने ट्राई किया। लास्ट में एक लाइन मारी उसने- अच्छा सुम्बुल, मुझे भी लगता है। पहले मुझे दिखाने के लिए कहा, मुझे लगता है ये सबके साथ टीना के साथ भी ऐसे ही करता है। मैने नो लाइव देखा मैं बहुत हंस रहा था।’

शिव की इन बातों पर शालीन ने कुतर्क तो खूब दिए, लेकिन पूरी दुनिया के सामने हुई है हार
इसपर शालीन कहते हैं- मैं बहुत अच्छी एक्टर हूं और टीवी इंडस्ट्री मुझे बहुत सारा पैसा देती है एक्टिंग करने के लिए, इसलिए थैंक यू सो मच। इसपर शिव कहते हैं- लेकिन रिएलिटी शो में एक्टिंग नहीं होता, अभी तुम्हें स्क्रिप्ट नहीं दी गई है। फिल शालीन कहते हैं- आप एक्टिंग के लिए मेरे पास आएं, मैं सिखाऊंगा कि एक्टिंग कैसे करते हैं। इसपर शिव उन्हें कहते हैं- मैं एक्टिंग के लिए तो बिल्कुल नहीं आऊंगा, बस रिएलिटी शो के लिए थोड़ा मेरे से भी सीख ले। शिव की इन बातों पर शालीन ने कुतर्क तो खूब दिए लेकिन ऑडियंस को पता लग गया कि शिव ने शाली की चर्बी और स्माइल पूरी दुनिया के सामने वाकई उतार दी।

शिव ने पहले ही चेताया था लेकिन तब शालीन बन रहे थे शेर
शिव ने पिछली लड़ाई में शालीन से कहा था- इसकी थॉट प्रोसेस पता ही नहीं चलती कि ये एक्टिंग कर रहा है या रियल, इस पर कोई ट्रस्ट नहीं कर सकता। इसके बाद शालीन ने दबंगई दिखाते हुए कहा था कि जब तू चर्बी निकालने की बात करेगा तो शालीन आएगा। फिर शिव ने कहा था- मैं तो चर्बी उतारूंगा ही, मुझे उतारनी भी ढंग से आती है। शालीन ने हूल दी थी और कहा था- चल निकाल कर बता और तभी शिव ने कहा था- चल स्माइल भी निकालता हूं और चर्बी भी।

डिस्‍क्‍लेमर: लेख में व्‍यक्‍त क‍िए गए व‍िचार लेखक के न‍िजी हैं।