ऑस्ट्रेलिया टीम में हुई खूंखार गेंदबाज की एंट्री, फाइनल में टीम इंडिया को अपने इशारों पर नचाएगा!

15
ऑस्ट्रेलिया टीम में हुई खूंखार गेंदबाज की एंट्री, फाइनल में टीम इंडिया को अपने इशारों पर नचाएगा!


ऑस्ट्रेलिया टीम में हुई खूंखार गेंदबाज की एंट्री, फाइनल में टीम इंडिया को अपने इशारों पर नचाएगा!

लंदन: तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को भारत के खिलाफ सात जून से ओवल में शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। यह 32 वर्षीय गेंदबाज चोटिल होने के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के बीच से ही स्वदेश लौट गया था। उन्हें हालांकि टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और स्कॉट बोलैंड जैसे तेज गेंदबाजों के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है।अब तक 59 टेस्ट मैचों में 222 विकेट लेने वाले हेजलवुड के चयन का मतलब है कि चयनकर्ताओं को ऑल राउंडर माइकल नेसर या तेज गेंदबाज सीन एबोट को टीम में रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। नेसर और एबोट अभी काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने हाल में कहा था कि किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। हेजलवुड हाल में चोटों से जूझते रहे हैं। वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से बाद में जुड़े थे।

IPL 2023: धोनी का अनुभव या हार्दिक का जोश, फाइनल में कौन पड़ेगा भारी?


उन्होंने दिसंबर 2021 के बाद केवल चार टेस्ट मैच खेले हैं। डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है : पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर।

भारत की टीम में भी हुआ बड़ा बदलाव

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के स्टैंडबाई खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ की जगह युवा यशस्वी जायसवाल को शामिल किया गया है। दरअसल, रुतुराज अपनी शादी की वजह से भारतीय टीम के साथ डब्ल्यूटीसी फाइनल का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। भारतीय टीम के साथ डब्ल्यूटीसी फाइनल का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। ऐसे में उनकी जगह अब स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर यशस्वी जायसवाल को शामिल किया गया है। जायसवाल का आईपीएल 2023 किसी सुनहरे सपने से कम नहीं रहा। उन्होंने इस सीजन 14 मैचों में 48.07 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 625 रन बनाए हैं।
WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में बदलाव, दो खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ताnavbharat times -WTC Final: कोहली का दोस्त ही उनके रास्ते का बनेगा सबसे बड़ा कांटा, हर कमजोरी से है वाकिफnavbharat times -WTC Final 2023: यह बल्लेबाज चला तो भारत बनेगा WTC चैंपियन, मिस्टर क्रिकेट की भविष्यवाणी



Source link