ऑनलाइन खरीदा था सोफा, बैंक से उड़ गए एक लाख रुपये

60
ऑनलाइन खरीदा था सोफा, बैंक से उड़ गए एक लाख रुपये

ऑनलाइन खरीदा था सोफा, बैंक से उड़ गए एक लाख रुपये

Abhishek Kumar | Navbharat Times | Updated: Sep 18, 2022, 12:39 AM

online fraud in ajmer: अजमेर में एक शख्स को ऑनलाइन सोफा खरीदना महंगा पड़ा। सोफा तो नहीं मिला, लेकिन लाख रुपये गंवा दिए। ऑनलाइन शॉपिंग की थी। सोफा नहीं आने पर हेल्पलाइन को कॉल लगाया तो बैंक खाते से एक लाख 11 हजार रुपए उड़ गए। पीड़िता ने क्रिश्चियन गंज थाने में कराया मामला दर्ज कराया है।

 

अजमेर: राजस्थान के अजमेर जिले में लगातार ऑनलाइन ठगी की वारदातें सामने आ रही है। ऐसा ही एक मामला अजमेर में सामने आया है। यहां युवक को ऑनलाइन सोफा खरीदना महंगा पड़ गया। युवक ने ऑनलाइन 50 हजार का सोफा बुक करवाया था। सोफा नहीं आने पर युवक ने हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया। हेल्पलाइन नंबर पर डायल करने की कुछ समय पश्चात उसके खाते से 1 लाख 11 हजार रुपये खाते से उड़ गए। मामले की शिकायत पीड़ित ने क्रिश्चियन गंज थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
ऑनलाइन खरीदा था सोफा
कानाराम एएसआई ने बताया कि थाना क्षेत्र के रहने वाले पीड़ित लक्ष्मीकांत ने थाने में उपस्थित होकर शिकायत दर्ज कराई कि अमेजन वेबसाइट पर मैंने ऑनलाइन सोफा 50 हजार में बुक करवाया था। सोफा ऑनलाइन डिलीवर नहीं होने पर हेल्पलाइन नंबर पर डायल किया। हेड लाइन वालों ने अमाउंट रिफंड करने की बात कहकर चालू रखने की बात कही। कुछ समय लाइन पर रहने के बाद खाते से 1 लाख 11 हजार 384 रुपय निकल गए।
navbharat times -Ajmer Online Fraud: मोबाइल पर आए लिंक पर क्लिक करना पड़ा भारी, महिला के अकाउंट से उड़े 40 हजार रुपयेपंचशील निवासी लक्ष्मीकांत ने बताया कि नाही ऑनलाइन बुक कराया गया सोफा ना आया और ना ही अमाउंट रिफंड आया। पीड़ित ने इसकी शिकायत क्रिश्चियन गंज थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जोधपुर: युवक की हत्या के दो दिन बाद सामने ये आया वीडियो

पुलिस ने अमेजन से की अपील
अमेजन से सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा है कि ऑनलाइन ठगी की सूचना तत्काल पुलिस को देने की सलाह दी है। ताकि ठकी की रकम लौटने की संभावना बढ़ जाती है। आरोपी जिस खाते में राशि ट्रांसफर करते हैं, उस खाते का संचालन बंद करने का सिस्टम पूरे देश में पुलिस के पास है, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि वारदात की सूचना तुरंत पुलिस को मिले, अन्यथा आरोपी खाते से रुपये विड्रोल करवा लेते हैं।
रिपोर्ट: दिनेश गहलोत

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News