ऐश्‍वर्या राय को ताना देना ट्रोलर्स को पड़ता है महंगा, मुंहतोड़ जवाब देती हैं बच्चन परिवार की बहू

112


ऐश्‍वर्या राय को ताना देना ट्रोलर्स को पड़ता है महंगा, मुंहतोड़ जवाब देती हैं बच्चन परिवार की बहू

ऐक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) ट्रोलिंग के लिए बिल्कुल भी अजनबी नहीं हैं। उनके साथ अक्सर ऐसे वाकिये होते रहते हैं। खासतौर पर ऐक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से शादी करने के बाद ऐश्वर्या को कई लोगों की बातें सुननी पड़ी थीं। एक ब्यूटी क्वीन, एक फिल्म स्टार और अब एक कामकाजी मां ऐश्वर्या (Aishwarya Rai Trolling) ने अपने जीवन के हर स्तर पर आलोचनाओं का सामना किया है, लेकिन 2018 के एक इंटरव्यू में, उन्होंने खुलासा किया कि वह यह सब कैसे डील करती हैं।

ऐश्वर्या राय ड्रेस को लेकर यूजर्स के निशाने पर
उन्होंने ‘इंडियन एक्सप्रेस’ को बताया कि बहुत पहले ही, उन्होंने पॉजिटिव फैक्ट (Aishwarya Rai Interview) पर ध्यान रखने की क्षमता हासिल कर ली है। ऐश्वर्या ने अपनी बेटी आराध्या के जन्म के बाद ‘कान फिल्म फेस्टिवल’ में वापसी करने के कुछ साल बाद यह बात कही थी। इसी तरह, इस साल के कान्स में, उनके सभी लुक्स लोगों को पसंद नहीं आए। एक हालिया अवॉर्ड फंक्शन में भी उनके लुक्स को लेकर काफी बुरा-भला बोला गया।


ट्रोलर्स से बचने के लिए क्या करती हैं ऐश्वर्या?
ऐश्वर्या ने इस पर कहा, ‘जीवन में भी एक निगेटिविटी रही है, चाहे वह आपकी स्कूल लाइफ हो, स्टूडेंट लाइफ हो, कॉलेज लाइफ में हो या फिल्मों में हो। मुझे लगता है कि मैंने जीवन में बहुत पहले ही पॉजिटिविटी पर ध्यान लगाने की क्षमता हासिल कर ली है। जब आप ऐसा करते हैं, तो आपको महसूस होता है कि और भी बहुत कुछ है, तो उस दर्द को दूर करना आसान हो जाता है। हम सब इंसान हैं। हम सभी स्टिंग से गुजरते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि केवल हम ही खुद की कोशिश करने और झेलने की क्षमता विकसित कर सकते हैं या इसे नकार सकते हैं या इसे अलग कर सकते हैं।’


‘मिस वर्ल्ड’ का मूल मंत्र
उन्होंने आगे कहा, ‘यह वास्तव में आपकी सोच के बारे में है और मुझे पता है कि यह कई लोगों के लिए करना आसान है और बहुतों के लिए बेहद कठिन है। और इसलिए मैं शायद एक मंत्र लेकर चलती रहती हूं कि हमें अपना सबसे अच्छा दोस्त होना चाहिए। इससे मेरा मतलब है, हम अपने आप की सहायता कर सकते हैं। हम खुद को ठीक कर सकते हैं और हम हर परेशानी का सामना कर सकते हैं।’


अभिषेक बच्चन भी करते हैं कुछ ऐसा
अपने पति अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की तरह ऐश्वर्या भी आलोचनाओं पर ज्यादा ध्यान नहीं देती हैं। अभिषेक ने सोशल मीडिया पर ट्रोल्स को खुलकर जवाब देने के लिए खुद का नाम बनाया है और कई इंटरव्यूज में कहा है कि खुद पर हंसना भी हेल्थी है। हालांकि, उन्होंने साफ कर दिया कि आराध्या और उनके परिवार की कोई सीमा नहीं है। ऐश्वर्या की आखिरी बड़ी फिल्म 2018 की ‘फन्ने खान’ थी, जिसमें अनिल कपूर और राजकुमार राव ने अभिनय किया था। वह इस साल के अंत में मणिरत्नम की ऐतिहासिक फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन’ के साथ अभिनय (Aishwarya Rai Films) में वापसी करेंगी।





Source link