ऐक्‍शन में गाजियाबाद कमिश्नर अजय मिश्रा, पद सभांलते ही 24 चौकी इंचार्ज समेत 47 दारोगा का किया ट्रांसफर

186
ऐक्‍शन में गाजियाबाद कमिश्नर अजय मिश्रा, पद सभांलते ही 24 चौकी इंचार्ज समेत 47 दारोगा का किया ट्रांसफर

ऐक्‍शन में गाजियाबाद कमिश्नर अजय मिश्रा, पद सभांलते ही 24 चौकी इंचार्ज समेत 47 दारोगा का किया ट्रांसफर

Ghaziabad Commissioner Ajay Mishra: गाजियाबाद में कमिश्नरी लागू होने के बाद 2003 बैच के आईपीएस अजय मिश्रा ने बतौर पहला पहला कमिश्नर पदभार ग्रहण किया। आते ही अजय मिश्रा ने जिले को अपराध मुक्त किए जाने के उद्देश्य से नई रणनीति तैयार करते हुए 24 चौकी इंचार्ज समेत 47 दरोगाओं के तबादले की पहली सूची जारी कर दी है।

 

गाजियाबाद कमिश्नर अजय मिश्रा
गाजियाबाद: गाजियाबाद को अपराध मुक्त किए जाने के उद्देश्य से गाजियाबाद में कमिश्नरेट लागू कर दी गई है। गाजियाबाद के पहले कमिश्नर के रूप में अजय मिश्रा ने पदभार संभाला और कमिश्नरी में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए जाने को लेकर कवायद शुरू कर दी है। जिसके चलते आज गाजियाबाद में 24 चौकी इंचार्ज समेत कुल 47 सब इंस्पेक्टर और इंस्पेक्टरों के तबादले कर उन्हें इधर से उधर किया गया है। इनमें बड़ी संख्या में वह पुलिसकर्मी हैं, जो पिछले काफी समय से पुलिस लाइन में चल रहे थे। लेकिन अब उन्हें भी तैनाती मिल गई है।

कमिश्नरी बनने के बाद पहली सूची हुई जारी

2003 बैच के आईपीएस अजय मिश्रा को गाजियाबाद का पहला कमिश्नर बनाया गया। अजय मिश्रा ने 30 नवंबर को कमिश्नर का पदभार ग्रहण किया। जिसके बाद से उन्होंने गाजियाबाद को अपराध मुक्त किए जाने के उद्देश्य से कई तरह की योजना तैयार की है। गाजियाबाद कमिश्नरी को नगर, ट्रांस हिंडन और देहात यानी कुल तीन जोन में विभाजित किया गया है। जिले में पुलिस आयुक्त के अलावा एक अपर पुलिस आयुक्त की भी तैनाती की जाएगी।

गाजियाबाद को 3 जोन में किया गया विभाजित

इन तीनों जोन में एक -एक पुलिस आयुक्त रहेगा। नगर में एसीपी कोतवाली एसीपी नंदग्राम, एसीपी कवि नगर में तैनात रहेंगे। नगर जोन में शहर कोतवाली, थाना विजयनगर, थाना सिहानी गेट, थाना नंदगम ,थाना कवि नगर और थाना मधुबन बापूधाम को रखा गया है। इसके अलावा ट्रांस हिंडन जोन में भी एक एसीपी इंदिरापुरम और एक एसीपी की साहिबाबाद में तैनाती की जाएगी। ट्रांस हिंडन जोन में थाना इंदिरापुरम, खोड़ा, कौशाम्बी, साहिबाबाद, लिंक रोड और थाना टीला मोड़ को रखा गया है। इसके अलावा देहात में भी एक एसीपी लोनी, एक एसीपी मसूरी, एक एसीपी मोदीनगर और एक एसीपी की वेवसिटी में भी तैनाती रहेगी।

वहीं देहात के अंतर्गत थाना मोदीनगर, निवाड़ी, भोजपुर, वेब सिटी, क्रॉसिंग रिपब्लिक, महिला थाना, लोनी कोतवाली, लोनी बॉर्डर, ट्रॉनिका सिटी मुरादनगर और थाना मसूरी को सम्मिलित किया गया है। इस पूरी व्यवस्था में पुलिसकर्मियों की तैनाती सुनिश्चित की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ निकाय चुनाव भी नजदीक हैं। जिसे लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सर्तक है और इसे लेकर पुलिसकर्मियों की तैनाती शुरू कर दी गई है।
रिपोर्ट-तेजश चौहान

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News