एसएमबीज की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 10 नए फीचर्स | 10 features to boost the activities of SMBs | News 4 Social

0
एसएमबीज की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 10  नए फीचर्स | 10 features to boost the activities of SMBs | News 4 Social

एसएमबीज की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 10 नए फीचर्स | 10 features to boost the activities of SMBs | News 4 Social

जयपुरPublished: May 20, 2023 01:03:38 am

माईबिलबुक के मेगा अपडेट

jaipur

नई दिल्ली. स्मॉल और मीडियम साइज्ड बिजनेसेस (एसएमबीज) के लिए भारत का एक लीडिंग जीएसटी बिलिंग सॉफ्टवेयर माईबिलबुक ने अपने मेगा अपडेट में 10 नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। इन नये फीचर्स की मदद से एसएमबीज अब और अधिक आसानी और कुशलता से बिजनेस कर पाएंगी। माइबिलबुक में अब उन्हें अपने इनवॉइस, अकॉउंटिंग, पेरोल, मार्केटिंग और कस्टमर रिलेशन जैसी कई आवश्यकताओं को मैनेज करने के लिए टूल्स का एक व्यापक सूट मिलेगा।
1. व्हाट्सएप मार्केटिंग: यूजर्स अब व्हाट्सएप पर बल्क मार्केटिंग कैंपेन के जरिये अपने व्यवसायों को बढ़ाने तथा कैंपेंस के रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट(आरओआई) का आसानी से विश्लेषण भी कर सकते हैं।
2. स्टाफ अटेंडेंस एवं पेरोल मैनेजमेंट: यह एक डेडिकेटेड मॉड्यूल है जो कि बिजनेस ओनर्स को अपने कर्मचारियों की उपस्थिति को दर्ज करने, एडवांस पेमेंट को जोडऩे तथा कर्मचारियों के पेरोल को मैनेज करने में सक्षम करेगा।
3. ऑटोमैटेड बिल्स: इसके जरिये अब आप अपने ग्राहकों के लिए रिटेनर-टाइप सर्विसेज के लिए रिकरिंग इनवॉइस सेटअप कर सकते हैं, जिससे हर महीने मैन्युअल इनवॉइस बनाने की आवश्यकता ही समाप्त हो जाती है।
4. जेएसओएन में जीएसटीआर: यूजर्स अब जीएसटीआर1 फाइलों को जेएसओएन फॉर्मेट के जरिये सीधे डाउनलोड एवं ईमेल कर सकते हैं। इसके साथ ही अन्य 25 महत्वपूर्ण रिपोर्टों को भी जीएसटी पोर्टल पर आसानी से अपलोड तथा एकाउंटेंट के साथ साझा किया जा सकता हैं।
5. मोबाइल पर ई-वे बिल जनरेट करें: यह लेटेस्ट फीचर यूजर्स को मोबाइल फोन पर ई-वे बिल जनरेट करने में मदद प्रदान करेगा। अब तक यह फीचर केवल माईबिल के वेब ऐप पर ही उपलब्ध थी लेकिन इसे अब मोबाइल एप्लिकेशन में भी जोड़ दिया गया है।
6. बैलेंस शीट: इस नई सुविधा के साथ, एसएमबीज अब सीधे माईबिलबुक पर ही बैलेंस शीट तैयार कर सकते हैं और अपने इंटरप्राइजेज के बिजनेस फाइनेनशियल पर विस्तृत एवं कड़ी नजर रख सकते हैं।
7. कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट (सीआरएम): खरीदारों और विक्रेताओं के लिए सर्विस रिमाइंडर के साथ साथ अपकमिंग अपॉइंटमेंट्स के लिए भी इसमें नोटिफिकेशन्स को सेट किया जा सकता हैं।
8. लॉयल्टी प्रोग्राम्स: बिजनेस ओनर्स अब अपने कस्टमर्स के लिए लॉयल्टी प्रोग्राम को सेट कर सकते हैं। लॉयल्टी पॉइंट्स के सीधे डिस्काउंट से ग्राहकों को सपोर्ट किया जा सकता है ताकि बिक्री के बाद भी कस्टमर बिजनेस ओनर्स के साथ जुडेें रहें।
9. मल्टीपल बैंक अकाउंट: यूजर्स अब मल्टीपल बैंक एकाउंट्स और पेमेंट मोड को आसानी के साथ मैनेज कर सकते हैं, जिससे विभिन्न खातों से प्राप्त और किए गए भुगतानों का मिलान करना बेहद आसान हो जाता है।
10. टैली में डेटा एक्सपोर्ट:यूजर्स अब सभी माईबिलबुक डेटा को टैली, जो कि एक पॉपुलर एकाउंटिंग सॉफ्टवेयर है, में आसानी से एक्सपोर्ट कर सकते हैं, जिससे उनके बिजनेस डेटा और रिपोर्ट को मैनेज करना आसान हो जाता है।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News