एशिया कप 2022: अफगानिस्तान आज जीती तो ऐसा करने वाली बनेगी पहली टीम, बांग्लादेश से होगी टक्कर

122
एशिया कप 2022: अफगानिस्तान आज जीती तो ऐसा करने वाली बनेगी पहली टीम, बांग्लादेश से होगी टक्कर


एशिया कप 2022: अफगानिस्तान आज जीती तो ऐसा करने वाली बनेगी पहली टीम, बांग्लादेश से होगी टक्कर

एशिया कप 2022 का तीसरा मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। अफगानिस्तान के लिए यह मैच काफी अहम रहने वाला है, अगर मोहम्मद नबी की टीम यह मैच जीतने में सफल रहती है तो वह सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी। ग्रुप बी में अफगानिस्तान आज बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप का दूसरा मैच खेलेगी। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका को 8 विकेट से रौंदा था। अगर आज अफगानिस्तान हारता भी है तो उनके सुपर 4 में पहुंचने के चांस अधिक रहेंगे क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ मिली बड़ी जीत के बाद उनका नेट रन रेट काफी अधिक है।

‘बाप बाप होता है’ वाले कमेंट पर भड़के शोएब अख्तर, बोले- वीरू ऐसा बोलता तो बच नहीं पाता

श्रीलंका को अफगानिस्तान ने 105 रनों पर ढेर किया था और उसके बाद यह स्कोर 2 विकेट खोकर 10.1 ओवर में हासिल कर लिया था। इस धमाकेदार जीत के बाद अफगानिस्तान का नेट रन रेट +5.176 का है। अगर बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें बड़ी हार का सामना नहीं करना पड़ता है तो सुपर 4 में वह जरूर कदम रखेगी।

इस गेंदबाज को करियर में मिला है सिर्फ एक ही विकेट, बाबर आजम को बुरी तरह किया था आउट

आपको यह जानकर हैरानी होगी की टी20आई क्रिकेट में अफगानिस्तान का बांग्लादेश पर दबदबा रहा है। दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड्स पर एक नजर डालें तो अभी तक अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच 8 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 5 मैच जीतकर अफगानिस्तान बांग्लादेश से आगे चल रही है। वहीं बांग्लादेश सिर्फ तीन ही बार अफगानिस्तान को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में हरा पाया है।

वहीं ग्रुप ए पर एक नजर डालें तो भारत पाकिस्तान को हराकर टॉप पर है, टीम इंडिया को अपना दूसरा मैच बुधवार को हांग कांग के खिलाफ खेलना है। भारत की हांग कांग पर जीत उन्हें सुपर 4 में पहुंचाएगी।

एशिया कप 2022 का तीसरा मुकाबला आज, इन दो टीमों के बीच होगा रोमाचंक मैच

बांग्लादेश टीम: मोहम्मद नईम, अनामुल हक, शाकिब अल हसन (c), अफिफ हुसैन, मुशफिकुर रहीम (wk), महमूदुल्लाह, सब्बीर रहमान, महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, मोसादेक हुसैन, तस्कीन अहमद, मेहदी हसन मिराज, एबादोट हुसैन, परवेज हुसैन इमोन

अफगानिस्तान टीम: हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़ (wk), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह ज़दरान, करीम जनत, मोहम्मद नबी (c), राशिद खान, अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी, समीउल्लाह शिनवारी शाहिदी, अफसर ज़ज़ई, फरीद अहमद मलिक, उस्मान गनी, नूर अहमदी



Source link