एलजी का ऐक्‍शन, AAP का रिएक्‍शन: केजरीवाल, सिसोदिया, सिंह… सीधे मोदी का नाम लेकर केंद्र पर हमला

142
एलजी का ऐक्‍शन, AAP का रिएक्‍शन: केजरीवाल, सिसोदिया, सिंह… सीधे मोदी का नाम लेकर केंद्र पर हमला

एलजी का ऐक्‍शन, AAP का रिएक्‍शन: केजरीवाल, सिसोदिया, सिंह… सीधे मोदी का नाम लेकर केंद्र पर हमला

नई दिल्‍ली: उपराज्यपाल वीके सक्सेना के ताजा कदम से दिल्‍ली सरकार नाराज हो गई है। एलजी ने आबकारी नीति 2021-22 में नियमों के उल्लंघन तथा प्रक्रियागत खामियों की सीबीआई से जांच कराने का आदेश दिया है। दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव की रिपोर्ट के आधार पर एलजी ने यह आदेश दिया। रिपोर्ट में ‘शराब के ठेकों के लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ’ देने के लिए ‘जानबूझकर और घोर प्रक्रियागत खामियां करने’ का भी जिक्र है। एलजी के इस फैसले के बाद, आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई है। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि सीबीआई कुछ दिन में मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाली है। डेप्‍युटी सीएम सिसोदिया के जिम्‍मे आबकारी विभाग भी है। सिसोदिया ने खुद भी ट्वीट करके मोदी पर निशाना साधा। वहीं, AAP के राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह भी लगातार मीडिया और ट्विटर पर हमले बोले जा रहे हैं।

केजरीवाल ने आबकारी नीति की सीबीआई जांच के आदेश पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। उन्‍होंने दावा किया कि ‘कुछ दिनों में CBI मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाली है। 3-4 महीने पहले मुझे इनके लोगों ने बताया था कि मनीष जी गिरफ्तार होने वाले हैं। मैंने पूछा कि क्या केस है। मुझे कहा कि कोई केस नहीं है, केस ढूंढ रहे हैं, कुछ बना रहे हैं।’

दिल्‍ली सरकार की नई एक्‍साइज पॉलिसी पर बवाल, एलजी ने CBI जांच क्‍यों बैठाई? समझ‍िए
सिसोदिया से लेकर सिंह तक केंद्र पर हमलावर
दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट में कहा कि ‘मोदीजी केजरीवाल जी से बहुत डरते हैं।’ सिसोदिया ने लिखा, ‘मोदीजी से लोगों का मोहभंग हो गया है।अब केजरीवाल जी से ही देश को उम्मीद है। जैसे जैसे “आप” का देश भर में प्रभाव बढ़ेगा, अभी और बहुत झूठे केस होंगे। पर अब कोई जेल केजरीवाल जी और “आप” को नहीं रोक सकती। भविष्य “आप” का है, भविष्य भारत का है।’ AAP के राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने कहा कि ‘मोदी जी पर कोई हत्या का मुकदमा करा दे और कहें हत्या की जांच करा लो, हत्या की ही नही तो डर किस बात का ? भाजपाई इसी प्रकार के हास्यास्पद तर्क दे रहे है।’

अब देश के अंदर एक नया सिस्टम लागू किया गया है। पहले ये तय किया जाता है कि किसको जेल भेजना है। फिर उसके खिलाफ एक झूठा केस बनाया जाता है, और उसे जबरदस्ती जेल भेजा जाता है।

अरविंद केजरीवाल

144 करोड़ रुपये की लाइसेंस फीस माफ करने का आरोप
रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली सरकार पर लाइसेंस लेने वालों को अवैध तौर पर फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। बड़ा आरोप यह है कि जब कोरोना वायरस महामारी की वजह से लोग प्रवासी मजदूर दिल्ली छोड़कर जा रहे थे, लोग मर रहे थे, स्ट्रीट वेंडरों को अपनी आजीविका के लिए चुनौती का सामना करना पड़ रहा था, ढाबे, रेस्तरां, होटल, जिम, स्कूल भी बंद हो रहे थे तो केजरीवाल सरकार ने उनकी कोई मदद नहीं की, लेकिन रिश्वत कमीशन के बदले शराब व्यापारियों की 144 करोड़ रुपए की लाइसेंस फीस माफ कर दी, जिससे सरकारी खजाने को भारी नुकसान हुआ।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link