एमपी में अरविंद केजरीवाल के ट्रैक पर दौड़ेगी बीजेपी और कांग्रेस?

13
एमपी में अरविंद केजरीवाल के ट्रैक पर दौड़ेगी बीजेपी और कांग्रेस?

एमपी में अरविंद केजरीवाल के ट्रैक पर दौड़ेगी बीजेपी और कांग्रेस?


भोपाल: एमपी विधानसभा चुनाव (MP Assembly Elections 2023) में आम आदमी पार्टी दमखम के साथ मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। मंगवाल को भोपाल स्थित दशहरा मैदान में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की रैली है। रैली में अरविंद केजरीवाल चुनाव को ध्यान में रखते हुए कुछ बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। यह जानकारी पार्टी के एक पदाधिकारी ने दी। उन्होंने कहा कि इस रैली से केजरीवाल इस साल के अंत में होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे।

रैली के साथ ‘आप’ मध्यप्रदेश की राजनीति में सेंध लगाने का लक्ष्य रख रही है। मध्यप्रदेश में अब तक दो दलों बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही टक्कर रही है। बीजेपी पिछले दो दशकों में केवल 15 महीने छोड़कर अधिकतर समय सत्ता पर काबिज है। रैली के आयोजकों ने बताया कि रैली में केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल होंगे। आप के एक नेता ने बताया कि इस रैली में केजरीवाल से कुछ बड़ी घोषणाएं करने की उम्मीद है। हम दिल्ली में बहुत सस्ती बिजली, गरीबों को मुफ्त गुणवत्ता वाली शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं दे रहे हैं।

आप ने कहा कि बीजेपी शासित एमपी में ये सुविधाएं अभी नहीं दी जा रही हैं। यहां बिजली और स्वास्थ्य सुविधाएं बहुत महंगी हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ‘आप’ इस रैली में एक लाख की भीड़ जुटाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी। मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। साथ ही पिछले साल जुलाई-अगस्त में स्थानीय निकाय चुनावों में अपने प्रदर्शन से उत्साहित है।

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली ‘आप’ ने मध्यप्रदेश में अपने पहले ही नगरीय निकाय चुनाव में 6.3 प्रतिशत मत हासिल करने का दावा किया है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि प्रदेश के कुल 14 नगर निगमों में मेयर के चुनाव हुए। हमारी पार्टी का उम्मीदवार सिंगरौली से जीता है। ग्वालियर और रीवा में हम तीसरे स्थान पर रहे। शहरी निकायों में पार्षदों के पदों के लिए आप ने लगभग 1,500 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, जिनमें से 40 जीते थे, जबकि 135 से 140 दूसरे स्थान पर रहे।

पार्टी के एक नेता ने दावा किया कि गैर दलीय आधार पर हुए पंचायत चुनावों में ‘आप’ समर्थित उम्मीदवारों ने जिला पंचायत सदस्यों के 10 पदों, 23 जनपद सदस्यों, 103 सरपंचों और 250 पंचों पर जीत हासिल की है।

इसे भी पढ़ें
MP Elections से पहले 48 फीसदी वोटर्स पर BJP की नजर, जानें क्या है Shivraj Singh Chouhan का मास्टर प्लान

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News