एमपी चुनावों के लिए बीजेपी ने बनाई खास रणनीति, जानें क्या है पार्टी का लक्ष्य

6
एमपी चुनावों के लिए बीजेपी ने बनाई खास रणनीति, जानें क्या है पार्टी का लक्ष्य

एमपी चुनावों के लिए बीजेपी ने बनाई खास रणनीति, जानें क्या है पार्टी का लक्ष्य


भोपाल: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) रविवार को भोपाल पहुंचे। यहां पहुंचते ही उन्होंने कार्यकर्ताओं को नारा दिया ‘अबकी बार 200 पार’ । कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा- इस साल होन वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी 51 प्रतिशत से ज्यादा मतों से सरकार में आएगी। जेपी नड्डा ने भरी सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जमकर तारीफ की की। उन्होंने कहा कि लाडली बहना योजना एक क्रांतिकारी कदम है। महिला सशक्तिकरण को लेकर मध्य प्रदेश पहले ही अग्रणी राज्यों में शामिल है। यहां की योजनाएं कई अन्य राज्य भी अध्ययन कर लागू करते हैं।

भाजपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भोपाल पहुंचते ही सबसे पहले पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को रेडियो में सुना। वो भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ गांधीनगर मंडल के सनसिटी स्थित बूथ क्रमांक 53 में मौजूद थे। उसके बाद नड्डा ने शहीद ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के पिता केपी सिंह का सम्मान भी किया और वरुण सिंह सभागृह का लोकार्पण किया।

स्वागत कार्यक्रम में उन्होंने कहा, भोपाल के कार्यकर्ताओं का उत्साह आने वाले चुनाव में प्रचंड विजय का संदेश दे रहा है। हमें इस उत्साह को जश्न में परिवर्तित करना है। हमें हर समाज को साथ लेकर देश और प्रदेश को आगे ले जाने का काम करना है। नड्डा ने कहा, आगामी विधानसभा चुनाव 2023 में हमें प्रत्येक बूथ पर 51 प्रतिशत मत प्रतिशत के साथ ‘अबकी बार 200 पार’ के संकल्प को पूरा करना है। मुझे विश्वास है कि जिस उत्साह से आपने मेरा स्वागत किया है, इसी उत्साह से जीत के लक्ष्य को भी पूरा करेंगे।’’

कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत
जेपी नड्डा के रविवार को राजधानी भोपाल में कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। वे राजधानी में करीब 11 घंटे तक रहेंगे। इस दौरान चार कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। उन्होंने सबसे पहले मन की बात कार्यक्रम सुना। भाजपा कार्यालय में होने वाली कोर कमेटी की बैठक के लिए सभी सदस्य भोपाल पहुंच गए हैं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी भोपाल स्टेट हैंगर में नड्डा का स्वागत करने पहुंचे। बैठक में कोर ग्रुप की बैठक में संगठन से जुड़े कामकाज और कई महत्वपूर्ण विषयों को लेकर चर्चा होगी। इसके साथ ही बूथ विस्तारक अभियान 2.0 को लेकर चर्चा होगी।
इसे भी पढ़ें-
‘तोड़ देंगे छिंदवाड़ा का भ्रम, ये BJP सरकार के विकास कार्यों का है गढ़’ Amit Shah के दौरे से पहले VD Sharma का हमला

चुनावों को लेकर बनेगी रणनीति
केंद्रीय मंत्रियों के प्रदेश में सक्रिय होने को लेकर भी प्लान बनेगा। वहीं, प्रदेश संगठन कामकाज और अभियानों की रिपोर्ट पेश कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि संगठन के अभियानों में तेज़ी लाने और आगामी रणनीति को लेकर JP नड्डा के प्रदेश संगठन को निर्देश देंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम होने के कारण पूरे प्रदेश से हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भोपाल पहुंचे हैं।

रिपोर्ट- दीपक राय

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News