एमएस धोनी चाहते हैं CSK के लिए खेलना, लेकिन फ्रैंचाइजी नहीं करेगी रिटेन, क्योंकि…

63


एमएस धोनी चाहते हैं CSK के लिए खेलना, लेकिन फ्रैंचाइजी नहीं करेगी रिटेन, क्योंकि…

नई दिल्ली
कैप्टन कूल कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स में खेलने को लेकर बड़ी खबर आ रही है। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और CSK टीम के ओनर एन. श्रीनिवासन ने बयान दिया है कि धोनी चेन्नई में चाहते हैं, लेकिन टीम उन्हें रिटेन नहीं करेगी। दरअसल, इसकी वजह खुद धोनी ही हैं। उन्होंने टीम से खुद को रिटेन करने से मना किया है। हालांकि, टीम ऐसा करेगी या नहीं यह पूरे यकीन से नहीं कहा जा सकता है।

सीजन खत्म हो चुका है तो अब IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होना है। टीमें नए नियम के तहत 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर पाएंगी, जबकि राइट टू मैच का कार्ड भी नहीं होगा। इसमें कोई शक नहीं कि एमएस धोनी अगले सीजन से पहले सीएसके की पहली पसंद होंगे। लेकिन वह नहीं चाहते कि सीएसके उन्हें रिटेन करके मोटी रकम गंवाए। सीएसके के मालिक एन श्रीनिवासन ने खुलासा किया है कि महान कप्तान मेगा नीलामी से पहले खुद को रिटेन करने के खिलाफ हैं।

श्रीनिवासन ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘एमएस धोनी एक निष्पक्ष व्यक्ति हैं। वह चाहते हैं कि रिटेंशन नीति सामने आए, क्योंकि वह नहीं चाहते कि सीएसके उन्हें बनाए रखते हुए बहुत सारा पैसा खो दे। इसलिए वह सभी को अलग-अलग जवाब देते हैं। हालांकि, उन्होंने बेहद खुश करने वाला बयान दिया। अपने पीछे छोड़ी गई विरासत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं नहीं गया। उनका यह बयान बहुत कुछ कह गया है।’ एक फ्रैंचाइज़ी को अपनी पहली पसंद के खिलाड़ी के लिए 16 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे। अगर वह 4 खिलाड़ियों को बरकरार रखता है, जबकि 3 खिलाड़ियों को बनाए रखने पर यह राशि घटकर 15 करोड़ रुपये रह जाएगी।

Video: धोनी से ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान ने लिया संन्यास, ‘राजा’ की तरह मिली विदाई

एक फ्रैंचाइजी को 1 या 2 खिलाड़ियों को रिटेन करने पर 14 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे। सीएसके से 3-4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की उम्मीद है और धोनी को सबसे ज्यादा रकम दी जाएगी। धोनी ने संन्यास का संकेत नहीं दिया है और सब कुछ देख रहे हैं, लेकिन येलो आर्मी के लिए कम से कम एक और सीजन खेलने के लिए तैयार हैं। धोनी के संन्यास लेने के बाद भी उनके किसी न किसी रूप में सीएसके के साथ बने रहने की उम्मीद है।

navbharat times -Rishabh Pant News: ऋषभ पंत के फेवरेट ‘वन हैंड सिक्स’ के पीछे है ये साइंस, क्यों गेंदबाजों के पास नहीं है इसका कोई काट
एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आईपीएल 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर अपने 3 साल के खिताब के सूखे को समाप्त किया। 2020 सीजन में प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनने के बाद सीएसके ने इस सीजन के भारत में खेले गए सत्र से ही दबदबा बनाया और प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ करने वाली पहली टीम बनी। फिर दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल में पहुंची और कोलकाता को 27 रन से हराकर चैंपियन बनी।

navbharat times -‘जताना क्या चाहते हैं, रोहित शर्मा लेफ्ट आर्म बोलिंग नहीं खेल सकते…?’ बैटिंग ऑर्डर बदलने पर भड़के सुनील गावस्कर



Source link