एक हसीना की ‘एंट्री’ से 4 गैंगस्टर्स का मर्डर, 13 साल पुरानी इस क्राइम कथा पर आया अदालत का बड़ा फैसला

226
एक हसीना की ‘एंट्री’ से 4 गैंगस्टर्स का मर्डर, 13 साल पुरानी इस क्राइम कथा पर आया अदालत का बड़ा फैसला

एक हसीना की ‘एंट्री’ से 4 गैंगस्टर्स का मर्डर, 13 साल पुरानी इस क्राइम कथा पर आया अदालत का बड़ा फैसला

कोटा: राजस्थान के कोटा (kota) शहर के 13 साल पुराने गैंगस्टर लाला बैरागी हत्याकांड (gangster Lala Bairagi murder case) में कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। इस मामले में गवाहों की हत्या किए जाने के मामले में कोर्ट ने पांच आरोपियों को उम्रकैद की सजा (life imprisonment) सुनाई है। अपर जिला और सेशन न्यायाधीश कोर्ट क्रम-5 ने इस केस में आरोपियों को आजीवन कारावास दिया है। कोर्ट ने इस मामले गैंगस्टर रहे भानू प्रताप सिंह गैंग (gangster bhanu pratap singh ) के आरोपी नंदू उर्फ नरेंद्र, भाया उर्फ सत्येंद्र, किशन जंगम, वसीम और शाहिना को सजा सुनाई है।

ऐसी रची गई थी गैंगस्टर लाला बैरागी हत्याकांड

गैंगस्टर लाला बैरागी हत्याकांड को लेकर यह जानकारी मिली है कि इसमें शाहिना नाम की एक लड़की ने कोचिंग स्टूडेंट बनकर बृजराज सिंह को हनीट्रैप में फंसाया था। यह जाल गैंगस्टर रहे भानूप्रताप सिंह ने बुना था। गैंगस्टर भानूप्रताप की गैंग से टूटकर लाला बैरागी ने नई गैंग बनाई थी। बैरागी के खुद की गैंग बनाने के बाद भानूप्रताप उससे नाराज हो गया। इसी वजह से उसकी हत्या की साजिश रच डाली।

​​गैंगस्टर लाला बैरागी हत्याकांड मुख्य गवाह था बृजराज सिंह

95638098 -

वर्चस्व की लड़ाई में दिसंबर 2008 में गैंगस्टर लाला बैरागी पर हमला कर उसकी हत्या कर दी गई। देवली अरब- रायपुरा के बीच राजनगर के यहां उसे गोलियों से भूनकर धारदार हथियारों से मौत के घाट उतार दिया गया था । बता दें, गैंगस्टर लाला बैरागी की हत्या का मुख्य गवाह बृजराज सिंह था। उसका मर्डर किए जाने के बाद यह केस और सुर्खियों में आ गया था।

​गैंगस्टर भाई की मौत का लिया शिवराज ने

95637986 -

मई 2009 में चितौडगढ़ के पास मेनाल थाने के बेगूं में गैंगस्टर रहें भानुप्रताप सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर बृजराज सिंह और जितेंद्र सिंह पर अंधाधुंध गोलियां चलाई थी। इसमें बृजराज और जितेंद्र की मौत हो गई थी। बृजराज सिंह की मौत बदला उसके भाई अप्रेल 2011 को गैंगस्टर शिवराज सिंह ने लिया। भानूप्रताप सिंह को भीलवाड़ा के बिजोलिया में पुलिस कस्टडी में अंधाधुंध फायरिंग करके मौत के घाट उतारा। इस दौरान दो पुलिसकर्मी भी इस दौरान मारे गए थे।

​गवाहों की हत्या केस सुनवाई में भारी पुलिस बल रहा तैनात

95637981 -

गैंगवॉर की इस असल कहानी में कई लोग मारे गए। वहीं गवाहों को भी मौत के घाट उतारा गया। गवाहों की हत्या के इस मामले में बीते दिन शनिवार को कोर्ट के फैसले के दौरान भारी संख्या में अदालत परिसर में सुरक्षा बल तैनात रहा। पुलिस के कमांडो आधुनिक हथियारों के साथ नजर आए थे। कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपियों को लाया और ले जाया गया था। (रिपोर्ट- अर्जुन अरविंद)

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News