‘एक हजारों में मेरी बहना है’….बहन रोहिणी को लेकर भावुक हुए तेजस्वी यादव, किडनी डोनेशन को लेकर कही बड़ी बात

15
‘एक हजारों में मेरी बहना है’….बहन रोहिणी को लेकर भावुक हुए तेजस्वी यादव, किडनी डोनेशन को लेकर कही बड़ी बात

‘एक हजारों में मेरी बहना है’….बहन रोहिणी को लेकर भावुक हुए तेजस्वी यादव, किडनी डोनेशन को लेकर कही बड़ी बात


पटना : बिहार की राजधानी पटना के एक कार्यक्रम में तेजस्वी यादव भावुक हो गये। तेजस्वी ने अपनी बहन रोहिणी की तारीफ की। तेजस्वी यादव ने कहा कि वे लोग भाग्यवान हैं कि उन्हें रोहिणी जैसी बहन मिली। पटना वीमेंस कॉलेज के एनवल फंक्शन में पहुंचे तेजस्वी यादव काफी देर तक लड़कियों से घिरे रहे। उसके बाद उन्होंने कहा कि मेरी बहन ने पिता लालू यादव के लिए खुलकर सामने आकर किडनी डोनेट की है। उन्होंने कहा कि कहीं और देखें तो डोनर ढूंढने पड़ते हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं खुशनसीब हूं कि मेरी बहन ने पिता को किडनी डोनेट की है। हमारे घर में कभी भेदभाव नहीं हुआ। आज मेरी बहन और पिता दोनों ही स्वस्थ हो चुके हैं। तेजस्वी ने कहा कि पिता बहुत जल्द बिहार आकर आप लोगों की सेवा और जनता की सेवा में उपस्थित रहेंगे।

बहन की तारीफ में बोले तेजस्वी

इस दौरान तेजस्वी यादव कॉलेज की लड़कियों से घिरे रहे। कॉलेज की लड़कियों ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया। तेजस्वी से लड़कियों ने हाथ मिलाया और उनके आस-पास बैठी रहीं। कई लड़कियों ने तेजस्वी यादव से काफी देर तक बातचीत की। उसके बाद तेजस्वी यादव महिलाओं की तारीफ करते हुए कहा कि महिलाएं किसी से पीछे नहीं है। महिलाओं ने हमारी सभ्यता और बाकी समय में बहुत समझ विकसित की है। तेजस्वी ने तारीफ करते हुए कहा कि महिलाओं ने मेहनत से मुकाम हासिल किया है। पटना वीमेंस कॉलेज के कार्यक्रम में तेजस्वी ने महिलाओं की तारीफ में कई बातें कहीं। उन्होंने कहा कि बिहार के कॉलेज देश के टॉप कॉलेज में शामिल हों। इसके लिए बेहतर प्रयास किया जाएगा। शिक्षा विभाग की ओर से प्रयास किया जा रहा है कि बिहार के शिक्षा संस्थाओं को बेहतर सुविधा मिले और ये देश के टॉप टेन और फाइव कॉलेजों में शामिल हों।

बिहार में यूनिवर्सिटी टॉपर्स के लिए गुड न्यूज, ‘आगे की पढ़ाई के लिए विदेश भेजेगी नीतीश सरकार’

पीएम मोदी की तारीफ

इस दौरान तेजस्वी यादव ने मंच से पीएम मोदी की ताऱीफ की। तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम मोदी चाहेंगे तो कुछ भी हो सकता है। बिहार की शैक्षणिक व्यवस्था बिल्कुल बदल सकती है। उन्होंने कहा कि मोदी अगर चाहेंगे तो पटना विवि को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा हासिल हो सकता है। मोदी के लिए ये चीजें आसान हैं। वे बिहार के विकास में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। तेजस्वी ने कहा कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा मानव संसाधन विकास मंत्रालय करता है। मुझे पूरी उम्मीद है कि पटना विश्वविद्यालय को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा जरूर मिलेगा। तेजस्वी ने उम्मीद जताते हुए इशारों में ये कहा कि केंद्र सरकार और मोदी जी यदि चाहें तो बिहार में सेंट्रल यूनिवर्सिटी की संख्या बढ़ेगी और पटना विवि भी केंद्रीय विवि बन जाएगा।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News