‘एक बिहारी, सौ बिमारी’: तृणमूल विधायक का विवादित वीडियो वायरल, भाजपा ने बोला हमला

144

‘एक बिहारी, सौ बिमारी’: तृणमूल विधायक का विवादित वीडियो वायरल, भाजपा ने बोला हमला

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी के एक नेता का विवादित वीडिया वायरल हो रहा है। वीडियो टीएमसी विधायक मनोरंजन ब्यापारी का है जो एक जनसभा में बिहार विरोधी बयान देते दिखाई दे रहे हैं। तृणमूल विधायक ने बिहार के लोगों को “बीमारी” कहकर संबोधित किया और कहा है कि बंगाल को “बीमारी मुक्त” बना है।

वायरल वीडियो में वे कह रहे हैं, “अगर बंगाली खून आपकी रगों में दौड़ता है… अगर खुदीराम और नेताजी (सुभाष चंद्र बोस) का खून आपकी नसों में बहता है और अगर आप अपनी मातृभाषा और मातृभूमि से प्यार करते हैं, तो आपको जोर से चिल्लाना होगा – ‘एक बिहारी, सौ बीमारी’। हम रोग नहीं चाहते हैं। बंगाल को रोग मुक्त बनाएं। जय बांग्ला, जय दीदी ममता बनर्जी।”

मनोरंजन ब्यापारी ने हाल ही में कोलकाता पुस्तक मेले में ये विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा, “अगर बिहार में सब कुछ ठीक है, तो स*** ला वापस बिहार जाओ।” 

कभी तृणमूल कांग्रेस में रह चुके भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने वीडियो शेयर कर टीएमसी पर जमकर हमला बोला। अधिकारी ने लिखा,  “पहले उनकी नेता ममता बनर्जी बिहार वासियों और यूपी वासियों को ‘बहिरागत’ (बाहरी) कहा था और अब बंगाल को बिहारियों से मुक्त करने का आह्वान किया जा रहा है।”

अधिकारी ने हाल ही में टीएमसी द्वारा उपचुनाव के लिए लोकसभा प्रत्याशी घोषित किए जाने वाले बिहार के अभिनेता-राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा को भी टैक किया। अधिकारी ने ट्वीट किया, “एक बिहारी सौ बीमारी। बीमारी नहीं चाहिए, बंगाल को बीमार मुक्त करिये।” – मनोरंजन व्यापारी; तृणमूल विधायक। बिहारी बाबू श्री शत्रुघ्न सिन्हा जी से मेरा यह सवाल है की, वे अपने नए राजनैतिक सहकर्मी के इन वाहियात बयानों पर क्या सफाई देंगे जब वह आसनसोल में चुनावी प्रचार के लिए जायेंगे?”

बता दें कि ब्यापारी पहली बार के विधायक हैं, जो पिछले साल के बंगाल चुनाव में हुगली से जीते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने 24 साल की उम्र में जेल में पढ़ना सीखा और कई किताबें लिखीं।





Source link