एक बार फिर बिहार के क्रिमिनल का यूपी में एनकाउंटर, पहले बनारस और अब बलिया, जानिए पूरा मामला

121
एक बार फिर बिहार के क्रिमिनल का यूपी में एनकाउंटर, पहले बनारस और अब बलिया, जानिए पूरा मामला

एक बार फिर बिहार के क्रिमिनल का यूपी में एनकाउंटर, पहले बनारस और अब बलिया, जानिए पूरा मामला

पटना : सप्ताह में दूसरी बार ऐसा हुआ कि बिहार के बदमाशों का यूपी पुलिस ने एनकाउंटर किया है। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रसड़ा थाना क्षेत्र में गुरुवार को तड़के पुलिस और बिहार के दो अपराधियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले सोमवार को बिहार में बैंक लूट और पुलिस अधिकारियों की हत्या कर हथियार लूटने के आरोपी दो कुख्यात अपराधी भाइयों को वाराणसी में पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। पटना के बाढ़ कोर्ट परिसर स्थित हाजत से पिछले 7 सितंबर 2022 को फरार समस्तीपुर के मोहिउद्दीनगर थाने के आनंदगोलवा निवासी रजनीश कुमार, ललन कुमार और मनीष कुमार में से रजनीश और मनीष की मौत पुलिस मुठभेड़ में हो गई।

बिहार के अपराधी से यूपी पुलिस की भिड़ंत
उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रसड़ा थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार तड़के पुलिस और बिहार के दो अपराधियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। रसड़ा के पुलिस उपाधीक्षक शिव नारायण बैस ने बताया कि रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के बलिया-गाजीपुर राजमार्ग पर गश्त के दौरान पुलिस ने मोटरसाइकिल से गाजीपुर की तरफ जा रहे दो लोगों को रोका तो उन्होंने पुलिसकर्मियों पर गोली चला दी। पुलिस उपाधीक्षक के मुताबिक, बदमाशों की चलाई गोली लगने से चार पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

सिवान का रहनेवाला गिरफ्तार अपराधी
रसड़ा के पुलिस उपाधीक्षक शिव नारायण बैस ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में सुनील नाम का अपराधी गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने सुनील और उसके साथी मुकेश चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में घायल पुलिसकर्मियों और बदमाश सुनील को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गिरफ्तार दोनों अपराधी बिहार के सीवान जिले के रहने वाले हैं।

बैंक से 60 लाख, पुलिस से हथियारों की लूट… बिहार के दो खूंखार लुटेरे भाइयों का आज हुआ अंत, दो भाइयों का अब भी आतंक
बनारस एनकाउंटर में मारे गए थे दो बदमाश
इससे पहले, बिहार के दो दुर्दांत अपराधी को यूपी पुलिस ने बनारस में ढेर कर दिया था। बदर्स गैंग के इन अपराधियों पर दारोगा समेत सात लोगों की हत्या का आरोप था। ये सभी 2017 से जेल में सजा काट रहे थे। दो महीने पहले एक मामले की सुनवाई के लिए अदालत लाए गए थे, जहां से हाजत के शौचालय की दीवार तोड़कर फरार हो गए थे। इस दौरान बनारस में लक्सा थाने में तैनात दारोगा को गोली मारकर सरकारी पिस्टल लूट लिया था। जिसके बाद पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। सोमवार को ये पुलिस की रडार पर आ गए, फिर दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चली। जिसके बाद दोनों कुख्यात मारे गए।

navbharat times -Varanasi News: पटना जेल की दीवार तोड़कर भागे बदमाश, दारोगा से लूटी पिस्टल, वाराणसी पुलिस ने दो को मार गिराया
बीजेपी के संजय जायसवाल ने साधा था निशाना
इस मामले पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने ट्वीट कर कहा था कि ‘बिहार के दो दुर्दांत अपराधी ने उत्तर प्रदेश में अपराध करने की योजना बना ली। फिर क्या हुआ, जो होना चाहिए था। योगी जी की पुलिस ने उन्हें बिहार वाली सरकार की गलतफहमी दूर कर दी और जीरो टॉलरेंस की नीति से सही जगह को पहुंचा दिया। बस सरकार और उपचार का फर्क है!’

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News