एक्ट्रेस ने तोड़ा था रिश्ता, अब आईएएस से होगी सगाई… जानें कौन हैं कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य की मंगेतर परी

81
एक्ट्रेस ने तोड़ा था रिश्ता, अब आईएएस से होगी सगाई… जानें कौन हैं कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य की मंगेतर परी

एक्ट्रेस ने तोड़ा था रिश्ता, अब आईएएस से होगी सगाई… जानें कौन हैं कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य की मंगेतर परी

हिसार: पूर्व मुख्यमंत्री स्व.भजनलाल के दोनों पौते आदमपुर से विधायक भव्य बिश्नोई आइएएस परी बिश्नोई से और चेतन्य बिश्नोई जल्द ही सृष्टि अरोड़ा से शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। दोनों बेटों का रिश्ता तय हो चुका है। इस साल के अंत तक दोनों की शादी की जाएगी। खुद पिता कुलदीप बिश्नोई ने इस बात की पुष्टि की है। अखिल भारतीय बिश्नोई सभा के संरक्षक कुलदीप बिश्नोई ने अपने दोनों बेटों की सगाई की बात को उजागर किया है। हालांकि कुछ दिनों से दोनों भाईयों की सगाई की बात व फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही थी।

कुलदीप बिश्नोई ने बुधवार को इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो अपलोड करके बताया कि आज पहला नवरात्र है और शुभ समय सवा 10 बजे का है। हमने अपने बड़े बेटे भव्य बिश्नोई का रिश्ता आइएएस परी बिश्नोई से तय किया है। कुलदीप ने कहा कि दोनों परिवार अब एक हुए हैं। आप सब लोग भी मेरे ही परिवार की तरह हैं। दोनों की मंगनी का कार्यक्रम मई में किया जाएगा।

परी को यूपीएससी परीक्षा में मिला था 30वां स्थान
आईएएस परी बिश्नोई का जन्म 26 फरवरी 1996 को राजस्थान के बीकानेर जिले के नोखा तहसील के गांव काकरा में हुआ था। 27 वर्षीय परी बिश्नोई का आइएएस कैडर सिक्किम है। उनके पिता मनीराम बिश्नोई एडवोकेट हैं और मां सुशीला बिश्नोई राजस्थान के अजमेर में जीआरपी में एक पुलिस अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। उनके दादा गोपीराम बिश्नोई गांव काकरा के चार बार सरपंच रह चुके हैं। परी बिश्नोई ने यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए तीन प्रयास किए। वह अपने पहले प्रयास में परीक्षा में विफल रही, अपने दूसरे प्रयास में प्रारंभिक परीक्षा में 118 और तीसरे प्रयास में 124 अंक प्राप्त किए। 2019 की यूपीएससी परीक्षा में उन्हें 30वां स्थान मिला था। परी बिश्नोई का वैकल्पिक विषय राजनीति विज्ञान था। उन्होंने अजमेर के एमडीएस विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने चुनौतीपूर्ण नेट परीक्षा उत्तीर्ण की और उन्हें आइएएस (सीएसइ) के पद से सम्मानित किया गया। 2020 बैच की आइएएस परी बिश्नोई की वर्तमान पोस्टिंग सिक्किम के गंगटोक में लैंड रेवेन्यू डिपार्टमेंट में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर हैं।

आदमपुर से विधायक है भव्य बिश्नोई
आदमपुर से बीजेपी के विधायक भव्य बिश्नोई ने लंदन स्कूल आफ इकोनोमिक्स एंड पालिटिकल साइंस लंदन से बैचलर आफ साइंस इन गवर्नमेंट एंड इकोनोमिक्स हावर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन और आक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर आफ साइंस इन कंटेम्परेरी इंडिया से अपनी पढ़ाई पूरी की हैं। भव्य बिश्नोई व मेहरीन पीरजादा की सगाई हुई थी लेकिन यह सगाई टूट गई थी। भव्य बिश्नोई की सगाई की चर्चाएं जैसे ही शुरू हुईं तो इंटरनेट मीडिया के जरिए बिश्नोई समाज में मौजूद भजन परिवार के विरोधियों को मौका मिल गया और वे परिवार पर सीधा निशाना साधने लगे। निशाने पर पूरा बिश्नोई परिवार आ गया था। लोग इंटरनेट मीडिया पर इस फैसले के खिलाफ अपनी बातें रख रहे थे। यहां तक कि कुछ लोगों ने तो वीडियो जारी करते हुए परिवार को निशाने पर लिया था।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News