एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी, केस दर्ज, आरोपी हुआ फरार,सोशल मीडिया पर किया था कमेंट

138
एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी, केस दर्ज, आरोपी हुआ फरार,सोशल मीडिया पर किया था कमेंट

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी, केस दर्ज, आरोपी हुआ फरार,सोशल मीडिया पर किया था कमेंट

मुंबई: साइबर पुलिस स्टेशन (उत्तरी क्षेत्र) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ आईटी ऐक्ट समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम प्रदीप भालेकर है। वह मालाड का रहने वाला है। आरोप है कि रविवार की सुबह उसने हाई कोर्ट को संबोधित करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर दो पन्नों का एक पत्र लिखकर पोस्ट किया था। इस पत्र में उसने सीएम शिंदे और डीसीएम फडणवीस के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखते हुए अपमानजनक टिप्पणी की थी। उसने पत्र में उल्लेख किया कि इन दोनों नेताओं पर जिस किसी थाने में जो मामले दर्ज होते हैं, उन मामलों के बारे में जब कोई इन नेताओं के खिलाफ बोलने की कोशिश करता है, तो उन्हें एनकाउंटर में मार देने की धमकी मिलती है। पुलिस के अनुसार, चूंकि जांच में पता चला है कि वह पत्र भालेकर नामक उस आरोपी ने खुद हाथ से लिखकर पोस्ट किया है। उसकी हैंडराइटिंग भी मिल रहा है। इसलिए उसको इस घटना को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

हालांकि, इस अधिकारी ने बताया कि इसकी जानकारी साइबर सेल में तैनात एक पुलिसकर्मी को सोशल मीडिया पर नजर रखने के दौरान मिली थी। इसलिए उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों में मार्गदर्शन में जब उस भालेकर से संपर्क कर इस बारे में जानकारी प्राप्त की, तो उसने पुलिस का नाम सुनते ही फोन काट दिया। इसके बाद पुलिस ने भालेकर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया, जिसकी जांच साइबर सेल कर रही है। इस मामले में भालेकर वांछित है, जिसे पुलिस तलाश रही है।

सीएम शिंदे के साथ मंच पर दिखा शातिर अपराधी!
शहर में रविवार की शाम और सोमवार की सुबह हुए कार्यक्रम में सिद्धेश बाला महस्कर उर्फ सिद्धेश उर्फ सिद्धू अभंगे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ स्टेज पर नजर आया। सिद्धू जैसे शातिर अपराधी के मुख्यमंत्री की मौजूदगी में स्टेज पर होने को लेकर लोगों में आश्चर्य के साथ जोरदार चर्चा रही। सिद्धू के खिलाफ हत्या की कोशिश, फिरौती, अवैध हथियार रखने, मादक पदार्थों की तस्करी, दंगा भड़काने, मारपीट के कई मामले ठाणे के कोपरी, वागले इस्टेट, चितलसर सहित कल्याण पुलिस में दर्ज हैं। सिद्धू को वर्ष 2019 में विधानसभा चुनाव के दौरान उसे ठाणे सहित तीन जिले से तड़ीपार घोषित किया गया था और उसे नाशिक जेल में रखा गया था।

रविवार की सायं कोपरी परिसर में दिवाली संध्या कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। सोमवार की सुबह गडकरी सभागृह के करीब दिवाली पहाट कार्यक्रम हुआ। दोनों स्थानों पर अन्य लोगों के साथ सिद्धू स्टेज पर उपस्थित रहा। सोशल मीडिया पर सिद्धू खुद को युवा सेना का पदाधिकारी बताता है। सिद्धू ने उसके खुद के इंस्टाग्राम पर एकनाथ शिंदे की उपस्थिति वाले दोनों कार्यक्रम का विडियो डाला हुआ है। इस बारे में पूछे जाने पर नाम नहीं छापने की शर्त पर शिंदे समर्थक एक पदाधिकारी का कहना था कि सिद्धू आदित्य ठाकरे की उपस्थिति में युवा सेना में शामिल हुआ था। उसने कहा कि स्टेज पर उपस्थित सभी लोगों के कामकाज के बारे में मुख्यमंत्री या दूसरे किसी मंत्री या अतिथि को पता हो, यह संभव नहीं है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News