ऋषभ पंत फिट नहीं हुए तो ये खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे, डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ प्रबल दावेदार

110
ऋषभ पंत फिट नहीं हुए तो ये खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे, डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ प्रबल दावेदार


ऋषभ पंत फिट नहीं हुए तो ये खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे, डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ प्रबल दावेदार

ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत का शुक्रवार सुबह में भंयकर एक्सीडेंट हुआ। दुर्घटना उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में सुबह करीब 5:30 पर हुई, जिसके बाद उनकी कार में आग लग गई। अभी उनका देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। बीसीसीआई ने शुक्रवार दोपहर एक बयान जारी किया, जिसमें उसने पंत की चोटों के बारे में आधिकारिक जानकारी दी। ऋषभ पंत के माथे पर दो कट हैं, उसके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उसकी दाहिनी कलाई, टखने और पैर की अंगुली में चोट के साथ-साथ उसकी पीठ पर खरोंच भी है। पंत की इंजरी ठीक होने में समय लगेगा, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें 3-6 महीने लग सकते हैं और इस वजह से उनका आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेना मुश्किल लग रहा है। 

आईपीएल में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान हैं। उन्हें आईपीएल 2021 की शुरुआत में कप्तानी सौंपी गई थी। अगर वह समय पर फिट नहीं हो पाते हैं, जोकि मुश्किल लग रहा है तो ऐसी स्थिति में दिल्ली कैपिटल्स को नए कप्तान और विकेटकीपर की भी तलाश रहेगी। दिल्ली के लिए अच्छी बात ये है कि ऐसे कुछ खिलाड़ी हैं, जिनको टीम ये जिम्मेदारी सौंप सकती है। 

डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल का भी अपार अनुभव है। वह पंत की जगह कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे होंगे। आईपीएल में वह सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर चुके हैं और टीम को 2016 में खिताब भी दिला चुके हैं। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर कैप्टेंसी बैन लगाया हुआ है, लेकिन वह आईपीएल में लागू नहीं होता है।

ऋषभ पंत के हादसे का शिकार होने से फैंस में बढ़ी बेचैनी, BCCI हेडक्वॉर्टर में कॉल कर पूछ रहे ये सवाल

पृथ्वी शॉ 

भारतीय टीम के अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान पृथ्वी शॉ भी इस रोल के लिए प्रमुख दावेदार हैं। 23 वर्षीय ने इससे पहले आईपीएल में कप्तानी नहीं की है लेकिन घरेलू क्रिकेट टमें वह मुंबई की सफल कप्तानी कर चुके हैं। उनके नेतृत्व में 2020-21 विजय हजारे ट्रॉफी में टीम ने खिताब जीता था और रणजी ट्रॉफी में रनरअप भी रहे। 

मिशेल मार्श

पृथ्वी शॉ की तरह मिशेल मार्श को भी आईपीएल में कप्तानी करने का अनुभव नहीं है। लेकिन वह आईपीएल 2023 में बतौर कप्तान डेब्यू करते हुए नजर आ सकते हैं। 31 वर्षीय ऑलराउंडर के पास 2010 के संस्करण में ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम को खिताबी जीत दिलाने का अनुभव है और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेट में टीमों का नेतृत्व किया है।

Top Indian Performers in Test: जानिए, साल 2022 में कौन रहा भारत का टेस्ट में बेस्ट बल्लेबाज और

मनीष पांडे

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में मनीष पांडे को 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा है। वह आईपीएल 2023 में टीम की कप्तानी कर सकते हैं। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने कर्नाटक का नेतृत्व किया है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम में वह एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल के 15 सीजन में हिस्सा लिया है। 



Source link