ऊपर से नीचे तक अनपढ़ों की जमात बिठा रखी है…. दिल्ली का बजट रोका तो बीजेपी और LG पर बरस पड़े केजरीवाल

23
ऊपर से नीचे तक अनपढ़ों की जमात बिठा रखी है….  दिल्ली का बजट रोका तो बीजेपी और LG पर बरस पड़े केजरीवाल

ऊपर से नीचे तक अनपढ़ों की जमात बिठा रखी है…. दिल्ली का बजट रोका तो बीजेपी और LG पर बरस पड़े केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के पहले रोकने और बाद में पास किए जाने पर आज सीएम अरविंद केजरीवाल विधानसभा में काफी गुस्से में दिखे। उन्होंने केंद्र सरकार पर बरसते हुए कहा कि ऊपर से नीचे तक अनपढ़ों की जमात बिठा रखी है। बजट में कोई बदलाव नहीं हुआ। केजरीवाल ने आगे कहा कि आपको दिल्ली का बजट रोककर क्या मिला। खुश हो गए कि केजरीवाल को झुका दिया। अहंकार सिद्ध करने के अलावा कुछ नहीं हुआ। एलजी वीके सक्सेना पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि केंद्र को बजट पर आपत्ति का अधिकार नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि पहली बार केंद्र ने दिल्ली का बजट रोका है। आपको बता दें कि दिल्ली बजट को आज केंद्र सरकार ने पास कर दिया है। पहले इसे रोक दिया गया था। अब दिल्ली का बजट बुधवार को पेश किया जा सकता है।

ऊपर से नीते तक अनपढ़ों की जमात बैठा रखी है…
दिल्ली का बजट रोके जाने पर सीएम केजरीवाल ने विधानसभा में कहा कि दिल्ली के बजट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वो तो खुश हो गए कि केजरीवाल को झुका दिया। ये इन्फ्रास्ट्रक्चर से ज्यादा विज्ञापन पर खर्च कर रहे हैं। इसे ठीक करने को कहा है। 20 हजार करोड़ इंफ्रास्ट्रक्चर और 500 करोड़ रुपये विज्ञापन पर है। अब 500 करोड़ 20 हजार करोड़ से ज्यादा होता है क्या? ऊपर से नीचे तक अनपढ़ों की जमात बिठा रखी है। मैं कहता हूं कि 500 की फिगर 20 हजार से ज्यादा होती है क्या। पढ़े लिखों को बिठाओ.. जो बजट में लिखा था, उसमें से चार लाइन कोट करके भेजी। पहले ही अप्रूव कर देते। केजरीवाल ने आगे कहा कि वो कह रहे थे कि मैरे सामने झुको, मैरे पैर पकड़ो, आप ही प्रभु हो। आप ही सब कुछ हो। मेरी प्रधानमंत्री जी से अपील है कि हम काम करना चाहते हैं, लड़ाई हमारे बस की बात नहीं है, छोटे लोग हैं। राजनीति करनी नहीं आती है। जिस घर में लड़ाई होती है, वो बर्बाद हो जाते हैं। राज्य और देश में लड़ाई होती है तो बर्बाद हो जाते हैं।

दिल्ली विधानसभा में ऐसा क्या हुआ, जो स्पीकर ने बीजेपी विधायक को कर दिया 1 साल के लिए सस्पेंड
रोज के झगड़े नहीं होते तो 10 गुना तरक्की हो जाती- केजरीवाल
दिल्ली की देश एवरेज से ज्यादा तरक्की हो रही है। यदि रोज रोज के झगड़े नहीं होते, तो 10 गुना तरक्की हो जाती। डोर स्टोर डिलिवरी रोक दी। राशन वालों का फायदा हुआ, जो गड़बड़ी करते थे। जनता का फायदा नहीं हुआ। दिल्ली में रोजाना 17 हजार लोगों को योगा करवाते थे। प्रधानमंत्री जी ने कहकर योगा क्लास बंद करवा दी।17 हजार लोगों ने योगा करना बंद कर दिया। इसमें किसका फायदा हुआ। दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था की तारीफ पूरे देश और दुनिया में होती है। हमारे टीचर्स और प्रिंसिपल ने चमत्कार करके दिखाया है। इन्हें ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजते हैं। उन्हें रोक दिया। किसका फायदा हुआ। इससे गरीबों के बच्चों को लाभ होता।

Navbharat Times -Delhi Budget 2023 : बुधवार को विधानसभा में पेश हो सकता है दिल्ली का बजट, केंद्र सरकार ने कर दिया पास
बीजेपी को दिल्ली जीतने का दिया मंत्र
सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि हमारे साथ क्यों लड़ रहे हो। पिछले साल मोहल्ला क्लिनिक में टेस्ट, बिजली के बिल, दवाइयों की पेमेंट बंद करा दी। किसका फायदा हुआ। फरिश्ते स्कीम में फ्री में इलाज कराते थे। उसमें 13 हजार से ज्यादा जान बचाई। उस स्कीम की पेमेंट बंद करा दी। मरते आदमी को जान देने की कोशिश की, तो उसकी पेमेंट रुकवा दी, किसका फायदा हुआ। मेयर के चुनाव बंद करा दिए। बजट रोक दिया। प्रधानमंत्री जी बहुत बड़े हैं। हम बहुत छोटे हैं, छोटी सी दिल्ली चला रहे हैं। आप अपना काम करो.. हमें अपना काम करने दो। उन्हें तकलीफ है कि बार बार दिल्ली में बीजेपी क्यों हार रही है। अगर आप दिल्ली जीतना चाहते हैं, तो मंत्र देता हूं। इसके लिए दिल्ली के लोगों को दिल जीतना पड़ेगा।

Navbharat Times -दिल्‍ली के बजट पर क्‍यों लगा ब्रेक? आप, एलजी और केंद्र के अपने-अपने दावे, शुरू होगा टकराव का नया दौर
छोटे भाई कब तक बर्दाश्त करेगा- केजरीवाल
रोज लड़ाई झगड़ा करने से वोट नहीं मिलेगा। हमने 1000 स्कूल ठीक कर दिए। आप 1000 स्कूल बना दो लोग केजरीवाल को वोट नहीं करेंगे। यदि आप केजरीवाल के कामों को रोकने की कोशिश करोगे, तो दिल्ली को इस जन्म में नहीं जीत पाओगे। हमसे लंबी लकीर खींचो। आज पूरे सदन की ओर से प्रधानमंत्री को कहना चाहता हूं कि हम मिलकर काम करना चाहते हैं। आपसे सहयोग चाहते हैं। जैसे परिवार में होता है। दिल्ली के लोग आपके सामने छोटे भाई की तरह हैं। बड़ा भाई रोज आकर छोटे भाई को थप्पड़ मारेगा, तो छोटा भाई कब तक बर्दाश्त करेगा। छोटे भाई का दिल जीतना पड़ेगा। छोटे भाई को प्यार करो,छोटा भाई साथ देगा, मैं प्रस्ताव का समर्थन करता हूं।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News