‘ऊंचाई’ ने ओपिनंग डे पर लगाई लंबी छलांग, ‘वकांडा फॉरएवर’ की छप्‍पर फाड़ कमाई ने उड़ा दिए तोते

152
‘ऊंचाई’ ने ओपिनंग डे पर लगाई लंबी छलांग, ‘वकांडा फॉरएवर’ की छप्‍पर फाड़ कमाई ने उड़ा दिए तोते

‘ऊंचाई’ ने ओपिनंग डे पर लगाई लंबी छलांग, ‘वकांडा फॉरएवर’ की छप्‍पर फाड़ कमाई ने उड़ा दिए तोते

शुक्रवार को भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर वो हुआ है, जिसकी उम्‍मीद किसी को नहीं थी। सूरज बड़जात्‍या के डायरेक्‍शन में बनी ‘ऊंचाई’ ने ओपनिंग डे पर लंबी छलांग लगाई है। जी हां, देशभर में महज 500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई इस फिल्‍म ने पहले दिन 1.50 करोड़ रुपये के करीब बिजनस किया है। पहले दिन अच्‍छी खासी संख्‍या में दर्शक फिल्‍म देखने सिनेमाघर पहुंचे। थ‍िएटर्स में ‘ऊंचाई’ के शोज में 25 प्रतिशत तक सीटों पर दर्शक मौजूद थे। मौजूदा हालात में यह कुछ ऐसा है, जिसकी उम्‍मीद मेकर्स को भी नहीं थी। जबकि दूसरी ओर, हॉलीवुड की फिल्‍म ‘ब्‍लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर’ ने बंपर कमाई की है। इस फिल्‍म ने पहले दिन भारत में 14 करोड़ रुपये से अध‍िक का बिजनस किया है।

आम तौर पर कोई भी बड़ी फिल्‍म 2000-2500 स्‍क्रीन्‍स प‍र रिलीज होती है। लेकिन अमिताभ बच्‍चन, अनुपम खेर, डैनी डेन्जोंगपा और बोमन ईरानी की फिल्‍म Uunchai 500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। इसका मतलब यह है‍ कि एक दिन में फिल्‍म के लगभग 1400 शोज चल रहे हैं। पहले दिन इस फिल्‍म की 1.5 करोड़ रुपये की कमाई इस मायने में तारीफ के काबिल है कि पिछले दिनों करीब 2500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई कटरीना कैफ की ‘फोन भूत’ ने पहले दिन महज 1.85 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था।

यहां पढ़ें- ऊंचाई का मूवी रिव्‍यू

वीकेंड में और बढ़ेगी ‘ऊंचाई’ की कमाई
‘ऊंचाई’ दोस्‍ती की कहानी है। सूरज बड़जात्‍या की इस फिल्‍म में नीना गुप्‍ता, सारिका और परिणीति चोपड़ा भी हैं। कहानी चार दोस्‍तों की है, रिटायरमेंट की उम्र में भी माउंट एवरेस्‍ट पर चढ़ाई करने के अपने जुनून को पूरा करते हैं। जिस हिसाब से पहले दिन ‘ऊंचाई’ ने दम दिखाया है, बहुत संभव है कि वीकेंड और आगे आने वाले दिनों में इसकी कमाई में तगड़ी बढ़ोतरी हो सकती है।

यहां पढ़ें- ब्‍लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर का मूवी र‍िव्‍यू

‘ब्‍लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर’ ने की बंपर शुरुआत
दूसरी ओर, देश में 2000 से अध‍िक स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई ‘ब्‍लैक पैंथर 2’ यानी Wakanda Forever ने जबरदस्‍त तेवर दिखाए हैं। मार्वल सिनेमैटिक यूनिर्स की यह फिल्‍म इसके फैंस के लिए इमोशनल भी है, क्‍योंकि 2020 में चेडविक बोसमैन के निधन के बाद यह फिल्‍म एक तरह से उनको ट्रिब्‍यूट है। साल 2018 में रिलीज हुई ‘ब्‍लैक पैंथर’ ने भारत में 55 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। लेकिन इस बार तेवर साफ दिख रहे हैं कि यह फिल्‍म लंबी रेस का घोड़ा साबित होगी। खासकर इसलिए भी कि फिल्‍म को दर्शकों और समीक्षकों से जबरदस्‍त रिव्‍यूज मिले हैं।

Uunchai Public Review: अमिताभ बच्चन की ‘Uunchai’ देख क्या बोली पब्लिक? थिएटर जाने से पहले देख लें ये Review

विदेशों में ‘ब्‍लैक पैंथर 2’ ने कमाए 10.1 मिलियन डॉलर
‘ब्‍लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर’ विदेशों में छप्‍पर फाड़ कमाई कर रही है। भारत के अलावा बाकी देशों में यह फिल्‍म एक दिन पहले ही रिलीज हो गई थी। रिपोर्ट्स बताते हैं कि इस सीक्‍वल फिल्‍म ने अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में 10.1 मिलियन डॉलर यानी 81‍.35 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। भारत में भी शुक्रवार को ओपनिंग डे पर सिनेमाघरों में 85 परसेंट तक सीटें भरी हुई थीं। यानी वीकेंड में छुट्टी के दिन ‘ब्‍लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर’ के शोज हाउसफुल जाने वाले हैं, यह लगभग तय है।