उल्‍टी आने पर बच्चे ने खिड़की से बाहर निकाला सिर, अचानक ड्राइवर ने मोड़ दी स्कूल बस… बिलखती मां को देख मन फट पड़ेगा

262

उल्‍टी आने पर बच्चे ने खिड़की से बाहर निकाला सिर, अचानक ड्राइवर ने मोड़ दी स्कूल बस… बिलखती मां को देख मन फट पड़ेगा

तेजेश चौहान, गाजियाबाद: गाजियाबाद के मोदीनगर में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक निजी स्कूल की बस में जा रहे एक मासूम बच्चे को अचानक उल्टी आई तो उसने अपना सिर खिड़की से बाहर निकाला ताकि बाहर उल्‍टी कर सके। इसी दौरान बस चालक ने बस को अचानक मोड़ दिया और बच्चे का सिर सड़क किनारे लगे एक खंभे से जा टकराया। आनन-फानन उसे अस्पताल ले जाया गया जहां पर बच्चे की मौत हो गई। बस चालक मौके से फरार हो गया। दर्दनाक हादसे के बाद बच्‍चे के परिवार में कोहराम मच गया।

जानकारी के अनुसार, नितिन भारद्वाज पत्नी नेहा, बेटे अनुराग और बेटी अंजली के साथ मोदीनगर की सूरत सिटी कॉलोनी में रहते हैं। उनका 11 वर्षीय बेटा अनुराग भारद्वाज मोदीनगर हापुर मार्ग पर स्थित दयावती पब्लिक स्कूल में कक्षा चार में पढ़ता था। वह स्कूल की बस से ही अपने घर से स्कूल आता जाता था। आज भी अनुराग स्कूल बस में बैठकर अपने स्कूल जा रहा था। अचानक उसे उल्टी आई और उसने उल्टी करने के लिए बस की खिड़की से अपना मुंह बाहर निकाला। इसी दौरान अचानक ही बस चालक ने तेजी से बस मोड़ दी। इसके बाद अनुराग का सिर सड़क के किनारे स्थित बिजली के खंभे में जा लगा और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बस चालक ने यह सूचना फिर स्कूल प्रबंधन को दी और मौके से फरार हो गया आनन-फानन में बच्चे को अस्पताल ले जाया गया। लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस पूरे मामले में बच्चे के परिजन बस चालक और स्कूल प्रबंधन को ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

स्कूल परिसर में प्रिंसिपल के साथ हुई हाथापाई
जैसे ही इसकी जानकारी बच्चे के परिजनों को मिली तो उनके परिवार में कोहराम मच गया। इसके बाद बच्चे के परिजन और उनके साथ कुछ पड़ोस में रहने वाले लोग स्कूल पहुंचे। जहां पर प्रिंसिपल के साथ काफी कहासुनी हुई। आरोप यह भी है कि गुस्साए लोगों ने प्रिंसिपल की पिटाई भी की। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने फिलहाल मृतक मासूम बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और स्कूल के प्रिंसिपल को हिरासत में लेटे हुए बस चालक की तलाश शुरू कर दी है।

सभी मानकों की होगी जांच: एआरटीओ प्रशासन
उधर, इस दर्दनाक हादसे की जानकारी जैसे ही संभागीय परिवहन विभाग को मिली तो एआरटीओ प्रशासन विश्वजीत प्रताप सिंह ने बताया कि विभाग की तरफ से स्कूल मानकों की जांच करने के लिए विभाग की टीम समय-समय पर कार्रवाई करती रहती है। उन्होंने बताया कि जिस बस में बच्चे के साथ यह दुर्घटना घटी है।विभाग की तरफ से आर आई और अन्य तकनीकी की जांच करने वाली टीम मौके पर पहुंचकर यह पता लगाएगी कि आखिर यह दुर्घटना किस कारण से हुई है एआरटीओ प्रशासन ने बताया कि इस तरह की जानकारी प्राप्त हुई है। फिलहाल विभाग के द्वारा इस पूरे मामले की गहनता से जांच कराई जाएगी। यदि स्कूल मानकों के हिसाब से कमी पाई जाती है तो निश्चित तौर पर एक्शन लिया जाएगा।

शिकायत मिलने पर लेंगे ऐक्‍शन: सीओ मोदीनगर
इस मामले में मोदीनगर सीओ सुनील कुमार सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है।कि बस मोड़ते समय छात्र का सिर दीवार से टकरा गया था। इस कारण उसकी मौत हो गई। पुलिस ने प्रधानाचार्य को हिरासत में ले लिया है। बस चालक की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि फिलहाल अभी इस मामले में कोई तहरीर उन्हें नहीं मिली है। शिकायत आने पर रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News