‘उम्र 55 की दिल बचपन का’…लैला-मजनू से कम नहीं है पूर्णिया के इस बुजुर्ग की अनोखी प्रेम कहानी

1
‘उम्र 55 की दिल बचपन का’…लैला-मजनू से कम नहीं है पूर्णिया के इस बुजुर्ग की अनोखी प्रेम कहानी

‘उम्र 55 की दिल बचपन का’…लैला-मजनू से कम नहीं है पूर्णिया के इस बुजुर्ग की अनोखी प्रेम कहानी


पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है। इस प्रेम कहानी की चर्चा सबकी जुबान पर है। इस प्रेम कहानी में ना उम्र की सीमा है, ना प्यार का बंधन है। पूरी कहानी वेलेंटाइन वीक में प्यार किया तो डरना क्या वाली स्थिति में रची गई है। ये कहानी पूर्णिया के अधेड़ प्रेमी और प्रेमिका की है। अपने जीवन में पचास से ज्यादा बसंत देख चुके एक अधेड़ ने सार्वजनिक रूप से अपनी प्रेमिका से शादी की है। शादी के गवाह बने हैं इलाके के स्थानीय लोग। शादी की चर्चा चारों तरफ हो रही है और शादी का वीडियो लोग जमकर देख रहे हैं।

साथ खाई जीने-मरने की कसम

ये कहानी पूर्णिया के कस्बा थाना के बरेटा में घटित हुई है। जहां बुजुर्ग प्रेमी- प्रेमिका ने एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खाते हुए शादी कर ली। दरअसल, 57 साल के इंद्र चौधरी और 48 साल की एक महिला के बीच पिछले 3 साल से चक्कर चल रहा था। दोनों के घर में बेटा-बेटी और पोता-पोती भी हैं। रविवार को लोगों ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा। उसके बाद परिजनों ने दोनों को धर से निकाल दिया। अधेड़ को उसके घरवालों ने बाहर कर दिया। वहीं, प्रेमिका को उसके घरवालों ने बाहर कर दिया।

प्यार के लिए किले पर पहुंचा कपल, बात बिगड़ी तो दोनों में दंगल और मारपीट, देखें वीडियो

दोनों ने घर छोड़ दिया

दोनों प्रेमी-प्रेमिका ने पंचायत से गुहाल लगाया। उसके बाद गांव में पंच लोग बैठे और फैसला हुआ कि दोनों की शादी हो जानी चाहिए। दोनों में गहरा प्रेम देखकर पंचों ने दोनों की पंचायत में ही शादी करवा दी। दोनों ने कहा कि कुछ भी हो जाए हम लोग साथ रहेंगे। हम दोनों एक दूसरे को प्यार करते हैं। इस पर घरवालों ने आपत्ति जताते हुए कहा कि दोनों साथ रहेंगे, तो फिर ठीक है। उनके घर में जगह नहीं मिलेगी। उसके बाद पंचों के आदेश पर अधेड़ ने महिला की मांग में सिंदूर डाला और तालियों के बीच दोनों की शादी हो गई।

navbharat times -Aurangabad News: घर के बाहर बैठी बहू, ससुराल वाले नहीं खोल रहे दरवाजा… फिल्मी है पति की ‘पोल’ खुलने की कहानी

लोगों ने की तरह-तरह की बातें

अब दोनों घर छोड़कर चले गये हैं और अपना अलग प्यार का आशियाना बसा रहे हैं। अधेड़ की ये शादी इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। कुछ लोगों का कहना है कि इससे समाज में विकृति पैदा होगी, तो कुछ लोगों का कहना है कि इश्क और प्यार में सब कुछ जायज है। फिलहाल, लोग इस शादी का वीडियो बड़े चाव से देख रहे हैं। जिसमें बुजुर्ग प्रेमी महिला की मांग में सिंदूर डालते दिख रहे हैं। बिहार के पूर्णिया में प्यार की ये कहानी लोगों की जुबान पर छाई हुई है।

रिपोर्ट- नमिता कुमारी, पूर्णिया

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News