उपेंद्र कुशवाहा के सियासी बम के बारे में जानकर हिल गये नीतीश कुमार

22
उपेंद्र कुशवाहा के सियासी बम के बारे में जानकर हिल गये नीतीश कुमार

उपेंद्र कुशवाहा के सियासी बम के बारे में जानकर हिल गये नीतीश कुमार


नीलकमल, पटना: अगस्त 2022 में राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर बिहार में महागठबंधन सरकार का गठन करने वाले नीतीश कुमार की परेशानियां दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। शराबबंदी कानून लागू करने वाले नीतीश कुमार की सरकार में जहरीली शराब से मौत का मामला उनकी फजीहत करा चुका है। इसके अलावा क्राइम, करप्शन पर जीरो टॉलरेंस की नीति जैसी बात करने वाले मुख्यमंत्री के राज्य में बढ़ते अपराध से परेशान हैं। सहयोगी दल के नेता का भ्रष्टाचार के मामले में फंसना नीतीश कुमार की छवि को भी लगातार खराब कर रहा है। बीजेपी तो लगातार नीतीश पर हमलावर थी ही, अब उनके पुराने मित्र उपेंद्र कुशवाहा भी पार्टी और उन्हें नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

जनाजा दल में तब्दील हो चुका है जेडीयू: उपेंद्र कुशवाहा

राष्ट्रीय लोक जनता दल के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी विरासत बचाओ नमन यात्रा को समाप्त करने के बाद नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड का नामकरण ‘जनाजा दल’ के रूप में किया है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जब उन्होंने नीतीश कुमार की पार्टी छोड़कर अलग पार्टी बनाई थी, तब उन्हें यह शंका जरूर थी कि उन्होंने सही कदम उठाया है या नहीं? उनके इस कदम का लोगों पर क्या रिएक्शन होगा और उनका कितना समर्थन मिलेगा! उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जब वह यात्रा पर निकले तो हर जिले में जेडीयू के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय लोक जनता दल की सदस्यता ग्रहण की। इसके अलावा आम जनता का भी उन्हें भरपूर समर्थन प्राप्त हुआ। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान आम जनता के मन में नीतीश कुमार के प्रति जिस प्रकार का आक्रोश देखने को मिला। उसे देख यह कहा जा सकता है कि जेडीयू में अब कुछ नहीं बचा यह दल अब ‘जनाजा दल’ बनकर रह गया है। और इसके लिए कोई दूसरा व्यक्ति नहीं बल्कि नीतीश कुमार के पार्टी के लोग ही जिम्मेवार हैं।

आप राजधानी पटना जिले से जुड़ी ताजा और गुणवत्तापूर्ण खबरें अपने वाट्सऐप पर पढ़ना चाहते हैं तो कृपया यहां क्लिक करें।

नीतीश कुमार बिहार को पीछे धकेल रहे-उपेंद्र

राष्ट्रीय लोक जनता दल के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड अब पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है। उन्होंने कहा कि बिहार के लोग आगे बढ़ना चाहते हैं, पीछे नहीं लौटना चाहते हैं। लेकिन नीतीश कुमार राष्ट्रीय जनता दल और उसके नेताओं को आगे कर बिहार को पीछे धकेलने में लगे हैं। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अप बिहार की जनता राष्ट्रीय जनता दल और तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहती हैं। क्योंकि बिहार के लोगों को यह डर है कि इस बार जनता दल और तेजस्वी यादव के सत्ता में लौटते ही बिहार 2005 के पहले वाली स्थिति में चला जाएगा।

बढ़ने लगा है RLJP का कुनबा, 15 मार्च को Nitish Kumar के ‘गढ़’ में सेंध लगाने पहुंचेंगे उपेंद्र कुशवाहा

जेडीयू में अब सिर्फ गड़बड़ करने वाले लोग : उपेंद्र कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अक्सर यह कहते हैं कि गड़बड़ करने वाले लोग नहीं सुधरेंगे, वह गड़बड़ करते ही रहेंगे। राष्ट्रीय लोक जनता दल के प्रमुख ने कहा कि मुझे लगता है कि गड़बड़ करने वाले वैसे ही लोग अब जदयू में बचे रह गए हैं। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि यात्रा के दौरान हम जहां गए वहां जेडीयू के जिला का जिला खाली हो गया। नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड को छोड़ कर बड़ी तादाद में प्रदेश, जिला व प्रखंड स्तर के नेताओं ने रालोजद की सदस्यता ली। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जदयू का सिर्फ साइनबोर्ड बचा है, बाकी सब कुछ खाली हो गया है। उन्होंने कहा कि ऐसा नीतीश कुमार के विरासत बिहार को 2005 वाले हाथों में सौंपने के फैसले की वजह से हुआ है।

Navbharat Times -‘नीतीश के निर्णय से दहशत में लोग’, कुशवाहा बोले- बिहार को बर्बाद करने वालों के हाथ में जेडीयू

नीतीश कुमार मेरी बातों पर करते होंगे विचार : उपेंद्र कुशवाहा

राष्ट्रीय लोक जनता दल के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने स्वीकार किया कि सबसे पहले उन्होंने ही नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल करार दिया था। उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी कहा कि उन्होंने यह बात इसलिए कही थी कि पार्टी यानी जनता दल यूनाइटेड को बिहार का नंबर वन पार्टी बनाने की कोशिश की थी। लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जंगलराज स्थापित करने वाले राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव को अपना उत्तराधिकारी बताकर सारे किए कराए पर पानी फेर दिया। क्योंकि नीतीश कुमार के इस ऐलान के बाद बिहार की जनता को यह डर सताने लगा था कि बिहार में फिर से जंगलराज स्थापित हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आज की तारीख में जनता दल यूनाइटेड ‘जनाजा दल’ बनकर रह गया है। और जब इस पार्टी को जनता का समर्थन हासिल नहीं है तो इस दल का नेता प्रधानमंत्री कैसे बन सकता है।

Navbharat Times -‘अब कभी भी Nitish Kumar के साथ नहीं जाऊंगा, बिहार को RJD के हाथों गिरवी रख दिया’ उपेंद्र कुशवाहा का CM पर हमला

पीएम मोदी के सामने नहीं है कोई चुनौती : उपेंद्र कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कोई चुनौती नहीं है। नरेंद्र मोदी 2019 लोकसभा चुनाव में मिली सीटों से ज्यादा संख्या में सीट जीतकर लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि 2024 में एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विश्वस्तरीय छवि और लोकप्रियता के साथ देश के लिए किए गए उनका काम होगा। और दूसरी तरफ देश में बिखरा हुआ विपक्ष होगा। उसमें भी कई विपक्षी दलों के नेता भ्रष्टाचार में लिप्त है। विपक्ष के कई भ्रष्टाचारी नेता जेल में हैं तो कई जेल से अंदर बाहर कर रहे हैं और कई जेल जाने वाले हैं। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि देश की जनता विपक्षी दलों के नेताओं को अच्छी तरह से पहचान चुकी है। इसलिए 2024 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विपक्ष का कोई नेता चुनौती दे ही नही सकता है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News