उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, सुनिए सोमवार का मॉर्निंग पॉडकास्ट | Uttar pradesh morning podcast 5 December | Patrika News

132
उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, सुनिए सोमवार का मॉर्निंग पॉडकास्ट | Uttar pradesh morning podcast 5 December | Patrika News

उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, सुनिए सोमवार का मॉर्निंग पॉडकास्ट | Uttar pradesh morning podcast 5 December | News 4 Social

यूपी की पांच हेडलाइन्स यूपी सरकार सोमवार से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में 50 हजार करोड़ से ज्यादा का अनुपूरक बजट का प्रस्ताव पेश कर सकती है। इसके लिए वित्त विभाग के अधिकारी जुटे हुए हैं।

इसमें कानपुर समेत सभी मेट्रो परियोजनाओं, ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी, जेवर एयरपोर्ट, सिंचाई विभाग और कल्याणकारी विभागों के लिए बजट की व्यवस्था की जाएगी। गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखनाथ मंदिर में ‘जनता दर्शन’ कार्यक्रम के दौरान करीब 200 फरियादियों की समस्याएं सुनीं । इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि  जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों को सख्त कानूनी कार्रवाई कर ‘करारा सबक’ सिखाया जाए। 

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने रामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सपा उम्मीदवार आसिम रजा के लिए वोट की अपील की। इस दौरान जयंत चौधरी ने बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया। आजम खान ने भी जनता को संबोधित किया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा

आजम खान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, “वजीरे आला आपने कल हमारी सेहत पूछी, इसके लिए हम आपका शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। मगर आपने हमें मिलने का वक्त नहीं दिया। उन्होंने आगे कहा कि आप तो धर्म मानने वाले हो, पूजा-पाठ करने वाले हो, हमने लोकसभा में रहते हुए वजीरे आला साहब से वक्त मांगा कि हमारा दर्द सुन लो साहब, हम भी एक हिंदुस्तानी हैं, लेकिन नहीं सुनी।”

यूपी के भदोही जिले की ज्ञानपुर सीट से पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा की बहू रूपा मिश्रा का फ्लैट जब्त कर लिया गया। लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र में फ्लैट है। रविवार सुबह भदोही और लखनऊ पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की है। फ्लैट की कीमत करीब 11 करोड़ 55 लाख रुपये है।

दो ऐसी खबरें जिनको डिटेल में जानना जरूरी है कानपुर देहात के गोगूमऊ में मिट्टी टेस्टिंग का काम जारी है। मिट्टी टेस्ट में पास हुई तो जल्द ही यहां बीपीसीएल का प्लांट बनने का काम शुरू हो जाएगा। इससे जिले में बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिलेगा। करीब दो सौ बीघा जमीन अधिग्रहीत करने के लिए किसानों को नोटिस जारी कर दिया गया है। बीपीसीएल की टीम सॉइल टेस्टिंग के लिए जमीन के अलग-अलग हिस्सों से नमूना ले रही है।

करीब 25 से 50 फीट गहरी बोरिंग करके कंपनी के लोग मिट्टी के नमूने रख रहे हैं। इन्हें महाराष्ट्र और दिल्ली की लैब में टेस्टिंग के लिए भेजा जाएगा। मैनपुरी लोकसभा और रामपुर व खतौली विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए सोमवार को मतदान होगा। इन उपचुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) एवं राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला होगा। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस ने इन उपचुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं।

राज्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक उपचुनाव का मतदान सुबह सात बजे शुरू होगा जो शाम छह बजे तक चलेगा। परिणामों की घोषणा आगामी आठ दिसंबर को होगी। निर्वाचन आयोग के मुताबिक मतदान को स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए व्यापक सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं।

अब कहानी उस वीडियो की जो इंटरनेट दिनभर छाया रहा मेरठ में सड़क पर चलते-चलते युवक को छींक आई और गिरकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक को अचानक हार्ट अटैक आया और सिर्फ 2 सेकंड में उसकी जान चली गई। उसके साथ चल रहे दोस्त भी समझ नहीं पाए कि क्या हुआ है? मौत का पूरा घटनाक्रम रास्ते की एक बिल्डिंग में लगे CCTV में कैद हो गया। अब यह CCTV फुटेज तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो 2 दिसंबर का बताया जा रहा है।

मरने वाला जुबैर 18 साल का था। उसके पिता का नाम नफीस है और वह किदवईनगर गली नंबर 3 का रहने वाला था।



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News