उदयपुर में नगर निगम भूला मर्यादा! कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को जकड़ा रस्सी से, जाने पूरा मामला

117

उदयपुर में नगर निगम भूला मर्यादा! कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को जकड़ा रस्सी से, जाने पूरा मामला

भगवान प्रजापत, उदयपुर:राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर सत्कार को लेकर सरकारी महकमें कितने गंभीर है। इसकी बानगी देखने को मिली राजस्थान के उदयपुर शहर में। उदयपुर नगर निगम की और से गुलाब बाग में एक कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के पैर पर टेंट की रस्सी को बांध दिया और राष्ट्रपिता को झकड़ने की कोशिश की। इधर प्रतिमा के पैर को रस्सी से बांधने के विडियो और फोटो सामने आए, और सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे, तो इसके बाद नगर निगम के अधिकारियों ने आनन- फानन में रस्सी को खुलवाकर अन्य जगह पर बंधवाया , लेकिन इतनी बड़ी लापरवाही की जिम्मेदारी किससे हुई है, इस सवाल का जवाब अभी भी नहीं मिल पाया है।

अरनब—95 उदयपुर किड्स फेस्टिवल में हुई थी लापरवाही
उदयपुर नगर निगम और बर्नाडे वेन लीयर फांउडेशन की ओर से शहर के गुलाबबाग में अरनब—95 उदयपुर किड्स दो दिवसीय फेस्टीवल का आयोजन किया गया। फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह को लेकर बांधे गए। टेंट के दौरान एक रस्सी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के पैर से बांध दिया। इससे यह प्रतीत होने लगा कि आयोजकों ने दांडी यात्रा कर देश को आजादी दिलाने वाले महात्मा गांधी को ही जकड़ लिया और उनके पैरों में रस्सी के रूप में जंजीर डाल दी। इसका विडियो सामने आने के बाद आयोजकों को अपनी भूल का अहसास हुआ, तुरत ही वहां से रस्सी को खोला गया।

उद्घाटन समारोह में उपमहापौर पारस सिंघवी सहित कई अधिकारी थे मौजूद
खास बात यह है कि दो दिवसीय उदयपुर किड्स फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में निगम के उपमहापौर पारस सिंघवी, आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ सहित कई जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद थे। इसके अलावा बर्नाडे वेन लीयर फांउडेशन के सदस्यों भी कार्यक्रम में भाग लिया , लेकिन किसी ने रस्सी की और ध्यान नहीं दिया और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान होने दिया।

हालांकि समारोह के दौरान जागरूक लोगों ने इस बात को नोटिस किया और फोटो विडियो बनाकर शेयर किए, तो निगम के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को अपनी लापरवाही के बारे में पता चला। इसके बाद आनन – फानन में रस्सी को खोलकर अन्य जगह पर बांधा गया।

अरनब—95 उदयपुर किड्स फेस्टिवल में दो हजार से अधिक बच्चे ले रहे है भाग
उदयुपर नगर निगम और बर्नाडे वेन लीयर फांउडेशन के साझे में हो रहे अरनब—95 उदयपुर किड्स दो दिवसीय फेस्टीवल में दो हजार बच्चों ने भाग लिया। यहां पर आने वाले बच्चे अलग—अलग आयु वर्ग के थे। ऐसे में जिन्होंने भी महात्मा गांधी के पैरो में रस्सी बंधी देखी, उनके सामने गलत संदेश गया।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News