उत्साह के साथ मनाया Republic day | Republic day 2023# | Patrika News

10
उत्साह के साथ मनाया Republic day | Republic day 2023# | Patrika News

उत्साह के साथ मनाया Republic day | Republic day 2023# | News 4 Social


जयपुरPublished: Jan 26, 2023 07:37:47 pm

ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय में गुरुवार को 74वां गणतंत्र दिवस धूम-धाम के साथ मनाया गया। विश्वविद्यालय के सीईओ एवं सलाहकार वेदांत गर्ग ने ध्वजारोहण कर झंडे को सलामी दी। इसके बाद विश्वविद्यालय के स्काउट गाइड, NSS,रेड रिबन, छात्र संघ, एवं महिला सुरक्षा कर्मियों ने अनुशासन को दर्शाते हुए मार्च पास्ट किया।

उत्साह के साथ मनाया Republic day

उत्साह के साथ मनाया Republic day

ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय में गुरुवार को 74वां गणतंत्र दिवस धूम-धाम के साथ मनाया गया। विश्वविद्यालय के सीईओ एवं सलाहकार वेदांत गर्ग ने ध्वजारोहण कर झंडे को सलामी दी। इसके बाद विश्वविद्यालय के स्काउट गाइड, NSS,रेड रिबन, छात्र संघ, एवं महिला सुरक्षा कर्मियों ने अनुशासन को दर्शाते हुए मार्च पास्ट किया। वेदांत गर्ग ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि “गणतंत्र दिवस स्वाधीनता सेनानियों के त्याग एवं बलिदान को स्मरण कराने के साथ हमें संवैधानिक कर्तव्यों के निर्वहन के प्रति प्रेरित भी करता है। साथ ही सभी छात्राओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने और विश्वविद्यालय का नाम पूरे भारत में रोशन करने पर सराहना दी और गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमेशा विश्वविद्यालय नारी शिक्षा और शक्ति के अग्रसर रहेगा।
कार्यक्रम के अगले चरण में विश्वविद्यालय की छात्राओं ने देशभक्ति से ओत-प्रोत गीतों का सामूहिक गायन और भाषण प्रस्तुत किया, इसी के साथ पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों और देश की सुरक्षा में लगे जवानों को याद करते हुए देशभक्ति गीतों में भाव विभोर कर देने वाले नृत्य की प्रस्तुति भी की। कुछ छात्राओं ने गणतंत्र दिवस पर भारत के संविधान और देश भक्ति से जुड़े हुए विचारों को पोस्टर में उतार कर सभी के सामने प्रस्तुत किया।
हर बार की तरह बार भी विश्विद्यालय की चार छात्राओं ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किए जिसमें श्रेया दिक्षित ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, शिवाई राजेन्द्र इन वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड, ,नंदिनी दीपचंद असवाल ने वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड और प्रिया गौतम ने भी वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड अपने नाम किया। विश्वविद्यालय ने आज गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया और उन्हें प्रोत्साहित किया गया अंत में विश्वविद्यालय में चल रहे वार्षिक खेल सप्ताह 2023 का समापन का कार्यक्रम हुआ जिसमें सभी खेल खो-खो , क्रिकेट, बास्केट बॉल, वालीबाल, कब्बड़ी, बैडमिंटन, वहीं इंडोर खेल चेस, कैरम, दौड़,टेबल टेनिस आदि खेलो के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए गए और सभी टीम के मोस्ट वैल्यूबल प्लेयर का खिताब भी दिया गया इन सभी खेलों में आयुषी चाहर ने बेस्ट प्लेयर ऑफ द सीरीज इस वार्षिक खेल उत्सव में अपने नाम की । इसके बाद छात्राओं को और विश्वविद्यालय के सभी फैकल्टी सदस्यों को मिठाई का वितरण किया गया।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News