ईडी रेड पर बोले रविशंकर प्रसाद- लालू पर मुकदमा देवगौड़ा के समय का, सुशील मोदी बोले- नीतीश बचा रहे यादव परिवार को

17
ईडी रेड पर बोले रविशंकर प्रसाद- लालू पर मुकदमा देवगौड़ा के समय का, सुशील मोदी बोले- नीतीश बचा रहे यादव परिवार को

ईडी रेड पर बोले रविशंकर प्रसाद- लालू पर मुकदमा देवगौड़ा के समय का, सुशील मोदी बोले- नीतीश बचा रहे यादव परिवार को


ऐप पर पढ़ें

लालू प्रसाद एंड फेमिली के ठिकानों पर ईडी की रेड से बिहार में सियासत तेज है। महागठबंधन में शामिल दल भाजपा पर हमलावर हैं। खासकर आरजेडी की ओर से इस कार्रवाई को बीजेपी प्रायोजित बताया जा रहा है। भाजपा नेताओं ने महागठबंधन के सवालों का करारा जवाब दिया है। रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि  देवगौड़ा के प्रधानमंत्री रहते लालू यादव पर केस और चार्जशीट हुआ था। वहीं पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि कानून के राज का दावा करने वाले सीएम नीतीश कुमार लालू यादव और उनके परिवार को बचाने में लगे हैं। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि लालू प्रसाद के परिवार पर कई संपत्तियों को लेकर केंद्रीय एजेंसियों की ओर से छापेमारी हो रही है। उनके सहयोगियों के यहां भी छापेमारी हो रही है। इसको लेकर आलोचना की जा रही है कि भाजपा सरकार द्वारा राजनीतिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। लालू प्रसाद चारा घोटाला में सजायाफ्ता हैं। कई सप्लायर्स और अधिकारी भी सजायाफ्ता हैं। सीबीआई ने जब जांच और चार्जशीट की थी तो उस समय देवगौड़ा पीएम थे। उस सरकार को लालू प्रसाद समर्थन दे रहे थे। सीएम रहते उनका बेल रद्द हआ तो उनकी पत्नी सीएम बनीं। यह भी देवगौड़ा के समय ही हुआ। फिर क्यों कहा जा रहा है कि भाजपा ऐसा करवा रही है। 

कंस ने भी गर्भवती माता का अपमान किया था; तेजस्वी के घर ईडी के छापा पर उबल पड़ीं रोहिणी आचार्य

रविशंकर प्रसाद ने दावा किया कि लालू जब रेलमंत्री थे तो रेलवे की जमीन बेची गई। नियम को ताक पर रखकर ऐसा किया गया। इन सवालों का जवाब देश को देना होगा कि घोटाला कैसे और क्यों हुआ।अगर लालू प्रसाद जवाब नहीं देंगे तो जांच एजेंसी उनसे इन सवालों का जवाब हासिल कर लेंगी।

उधर भाजपा सांसद और पूर्व उपमुख्यमंत्री  सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चारा घोटाला से लेकर जमीन के बदले नौकरी घोटाले तक में संलिप्त लालू परिवार को बचाने में लगे हैं। जांच एजेंसियों की कार्रवाई होने पर बार-बार लालू परिवार को फंसाने का जो झूठा प्रचार किया जाता है, उसमें कोई दम होता तो लालू प्रसाद चारा घोटाला के सभी पांच मामलों में अदालत से दोषी नहीं पाये जाते।

default -  ‘तैयार स्क्रिप्ट पर काम कर रहीं जांच एजेंसियां’ ईडी रेड पर RJD का प्रहार- सत्ता से बाहर होने की टीस निकाल रही BJP

भाजपा नेता ने कहा कि 2008 में लालू प्रसाद के विरुद्ध भ्रष्टचार के मामलों की जांच के लिए शरद यादव और ललन सिंह ने पहल की थी। जदयू ने सारे दस्तावेज सीबीआई को उपलब्ध कराये और तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ज्ञापन भी दिया था। आज यही लोग लालू प्रसाद पर कार्रवाई रोकने के लिए प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिख रहे हैं।

सुशील मोदी ने कहा कि लालू के पास पटना में एक लाख वर्ग फुट से ज्यादा कीमती जमीन है। तेजस्वी प्रसाद यादव को बताना चाहिए कि वे दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चार मंजिला मकान के मालिक कैसे बन गए? आरोप लगाया कि तेजस्वी यादव 29 साल की उम्र में 52 सम्पत्तियों के मालिक कैसे बन गए? पूर्व विधायक अबु दोजाना वही हैं, जो पटना में तेजस्वी का 750 करोड़ का मॉल बनवा रहे थे।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News