इरफान सोलंकी गैंग लीडर, हिस्ट्रीशीटर से कब्जा कराते थे जमीन… गैंगस्टर मामले में दाखिल होगी चार्जशीट

9
इरफान सोलंकी गैंग लीडर, हिस्ट्रीशीटर से कब्जा कराते थे जमीन… गैंगस्टर मामले में दाखिल होगी चार्जशीट

इरफान सोलंकी गैंग लीडर, हिस्ट्रीशीटर से कब्जा कराते थे जमीन… गैंगस्टर मामले में दाखिल होगी चार्जशीट


कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पुलिस ने इरफान समेत 5 पर गैंगेस्टर ऐक्ट के तहत कार्रवाई हुई थी। पुलिस जल्द ही कोर्ट में गैंगेस्टर मामले में चार्जशीट फाइल करने वाली है। विधायक को गैंगलीडर बनाया गया है। चार्जशीट में हिस्ट्रीशीटर इजराइल आटे वाला और हिस्ट्रशीटर मो शरीफ को विधायक का गुर्गा बताया गया है। विधायक इन दोनों से विवादित जमीनों पर कब्जा करवाते थे। विधायक और उनके भाई विवादित प्रॉपर्टियों पर रुपया लगाते थे। सपा नेत्री के पिता शौकत अली मैनेजमेंट का काम संभालते थे।

सपा विधायक इरफान सोलंकी पर विवादित प्लाट पर बनी झोपड़ी में आग लगाने, फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने, बांग्लादेशी नागरिक को प्रमाण पत्र देने, रंगदारी मांगने, मोरंग कारोबारी की 400 गज जमीन पर कब्जा करने, पुलिस से अभद्रता करने समेत गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है। पिछले दो महीनों में इरफान सोलंकी पर 6 मुकदमे दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही इरफान पर मुकदमों संख्या बढ़कर 18 हो गई है।

विधायक समेत पांच पर हुई थी गैंगस्टर की कार्रवाई
जाजमऊ थाना क्षेत्र के डिफेंस कालोनी में रहने वाली नजीर फातिमा की विवादित प्लॉट में बनी झोपड़ी में बीते 7 नवंबर 2022 को आग लगा दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने विधायक इरफान सोलंकी, भाई रिजवान, नूरी शौकत के पिता शौकत अली और दो हिस्ट्रीशीटरों इजराइल आटेवाला और मो शरीफ को जेल भेजा था। पुलिस ने इन पांचो आरोपियों पर गैंगेस्टर ऐक्ट के तहत कार्रवाई की थी।

दहशत बनाकर विवादित प्लॉट पर करते थे कब्जा
पुलिस ने चार्जशीट में बताया है कि विधायक इरफान सोलंकी अपने गुर्गों हिस्ट्रशीटर इजराइल आटे वाला और हिस्ट्रशीटर मो शरीफ के जरिए विवादित प्लॉटों पर कब्जा कराते थे। दोनों ही शतिर अपराधी दहशत का माहौल पैदा करते थे। इसके बाद उन प्लॉटों पर अवैध बिल्डिंग खड़ी करते थे। जिसमें विधायक और उनके भाई रुपया लगाते थे। वहीं सपा नेत्री नूरी शौकत के पिता शौकत अली मैनेमेंट का काम संभालते थे। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि विधायक अपने पद का गलत इस्तेमाल करते थे।

विधायक इरफान और उनके भाई ने कानपुर और उसके आसपास के जिलों में करोड़ों की संपत्ति बनाई है। गैंगेस्टर मामले की चार्जशीट ज्वाईंट सीपी तैयार कर रहे हैं। वहीं फीलखाना इंस्पेक्टर गैंगेस्टर मामले की जांच रहे हैं।

रिपोर्टः सुमित शर्मा

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News