इन 5 बॉलीवुड सेलेब्स के भाई-बहन हैं बिजनेस टाइकून, फिल्मों से दूर लेकिन करोड़ों में खेल रहे दिग्गज

65
इन 5 बॉलीवुड सेलेब्स के भाई-बहन हैं बिजनेस टाइकून, फिल्मों से दूर लेकिन करोड़ों में खेल रहे दिग्गज

इन 5 बॉलीवुड सेलेब्स के भाई-बहन हैं बिजनेस टाइकून, फिल्मों से दूर लेकिन करोड़ों में खेल रहे दिग्गज

एक फेमस भाई-बहन होना आसान नहीं है और बॉलीवुड सेलेब्स तो इस बात से बिल्कुल भी अनजान नहीं होंगे क्योंकि उन्हें अपनी जिंदगी ऐसे ही बितानी पड़ती है। वैसे तो भाई-बहन, बहन-बहन और भाई-भाई के रिश्ते बहुत पाक होते हैं। ऐसी ही कई बॉलीवुड की जोड़ियां हैं, जो काफी फेमस हैं। साथ ही कुछ ऐसे भी सेलेब्स हैं, जो वैसे तो बहुत फेमस हैं लेकिन उनके सिबलिंग्स के बारे में किसी को खबर नहीं है। हालांकि, कई भाई-बहन ऐसे भी हैं, जो खुद किसी और बिजनेस में अलग मुकाम हासिल कर चुके हैं। यहां पांच सेलिब्रिटी भाई-बहन हैं, जिन्होंने लाइमलाइट से दूर रहना चुना और अपनी राह खुद बनाई और उसमें सफल भी हुए। रिद्धिमा कपूर साहनी से लेकर कर्णेश शर्मा तक, यहां कुछ सेलिब्रिटी भाई-बहन हैं, जो सफल बिजनेस पर्सन बने।

1. कर्णेश शर्मा

अनुष्का शर्मा भाई के साथ

कर्णेश शर्मा को अनुष्का शर्मा के भाई हैं। लेकिन, वह एक सफल निर्माता और प्रोडक्शन कंपनी Clean Slate Filmz के को-प्रोड्यूसर भी हैं। प्रोडक्शन हाउस, जिसे 2013 में बनाया गया था, ने ‘बुलबुल’ और ‘पाताल लोक’ सहित कई हिट वेब सीरीज़ बनाए। फिल्मफेयर के अनुसार, प्रोडक्शन कंपनी शुरू करने का फैसला करने से पहले कर्णेश शुरू में भारतीय मर्चेंट नेवी में काम कर रहे थे।

2. रिया कपूर

sonam kapoor sister rhea kapoor

सोनम कपूर की बहन


बॉलीवुड के सबसे फेमल परिवारों में से एक में जन्मी रिया कपूर न केवल अनिल कपूर की बेटी हैं, बल्कि सोनम कपूर आहूजा और हर्षवर्धन कपूर की बहन भी हैं। वह अर्जुन कपूर, जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर की चचेरी बहन हैं। लेकिन, रिया कपूर ने अपनी राह खुद बनाने का विकल्प चुना। वह एक हाई-स्ट्रीट फैशन ब्रांड ‘रीसन’ की सफल मालकिन हैं और एक लोकप्रिय सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट भी हैं। वह ‘वीरे दी वेडिंग’ और ‘आयशा’ जैसी सफल फिल्मों की मेकर भी रही हैं।

3. सिद्धार्थ चोपड़ा

priyanka chopra brother

प्रियंका चोपड़ा के भाई


एले के अनुसार, प्रियंका चोपड़ा जोनस के भाई सिद्धार्थ चोपड़ा ने स्विट्जरलैंड के एक होटल मैनेजमेंट स्कूल में एक कोर्स पूरा करने के बाद पुणे के कोरेगांव पार्क में ‘द मुगशॉट लाउंज’ नाम से अपना रेस्तरां लॉन्च किया। उनके लिंक्डइन के अनुसार, वह ‘पर्पल पेबल पिक्चर्स’ में प्रोडक्शन-फिल्म के प्रबंधक के रूप में भी काम कर रहे हैं, जो उनकी बहन और मां डॉ मधु चोपड़ा की प्रोडक्शन कंपनी है।

4. रिद्धिमा कपूर साहनी

ranbir kapoor sister

रणबीर कपूर की बहन


दिवंगत ऋषि और नीतू कपूर की बेटी और रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा कपूर ने एक अलग रास्ता चुना। एक फेमस बॉलीवुड परिवार से होने के बावजूद, उन्होंने एक सफल फैशन और ज्वेलरी डिजाइनर के रूप में अपनी पहचान बनाई। दिल्ली से बाहर, वह आर ज्वेलरी नाम की अपनी ज्वेलरी लाइन की भी मालकिन हैं, जिसे उन्होंने पंजाब ज्वैलर्स, मुंबई के अनुज कपूर के साथ लॉन्च किया था।

5. एकता कपूर

ekta kapoor

एकता कपूर


वेटरन एक्टर जीतेंद्र की बेटी और तुषार कपूर की बहन एकता कपूर पद्म श्री पुरस्कार विजेता हैं। उनकी कंपनी ‘बालाजी टेलीफिल्म्स’ फिल्मों और टीवी बिजनेस में सबसे सफल कंपनियों में से एक है। उन्हें देश की सबसे सफल बिजनेसवुमेन में से एक भी कहा जाता है। उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी भी लॉन्च किया, जिसने कई फिल्में और वेब सीरीज बनाईं, जिसमें ‘एमओएम-मिशन ओवर मार्स’, ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल’, ‘मेंटलहुड’ और ‘कोड एम’ शामिल हैं।