इधर पुलिस पकड़ती रही, उधर पंजाब से बाहर भाग गया अमृतपाल सिंह? आखिरी बार कुरुक्षेत्र में दिखा था

13
इधर पुलिस पकड़ती रही, उधर पंजाब से बाहर भाग गया अमृतपाल सिंह? आखिरी बार कुरुक्षेत्र में दिखा था

इधर पुलिस पकड़ती रही, उधर पंजाब से बाहर भाग गया अमृतपाल सिंह? आखिरी बार कुरुक्षेत्र में दिखा था

अमृतपाल सिंह को लेकर पुलिस अब तक कुछ पता नहीं लगा पाई है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि अमृतपाल सिंह पंजाब छोड़कर भागने में कामयाब हो गया है। आखिरी बार उसे कुरुक्षेत्र में देखा गया था।

 

अमृतपाल सिंह पंजाब से हुआ फरार

हाइलाइट्स

  • अमृतपाल सिंह को लेकर पुलिस अब तक कुछ पता नहीं लगा पाई है
  • अमृतपाल सिंह पंजाब छोड़कर भागने में कामयाब हो गया है: सूत्र
  • अमृतपाल सिंह को आखिरी बार कुरुक्षेत्र के एक घर में देखा गया था
चंडीगढ़: वारिस पंजाब दे के मुखिया और भगोड़ा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के सर्च ऑपरेशन का आज छठा दिन है। अमृतपाल पर एनएसए लगाया गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिसबल तैनात है। जगह-जगह पिकेट लगातार गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। पंजाब पुलिस के अधिकारी अमृतपाल की जल्द गिरफ्तारी का दावा कर रहे हैं। इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि अमृतपाल सिंह पंजाब छोड़कर भागने में कामयाब हो गया है।

सूत्रों ने बताया, बड़े स्तर पर चलाए जा रहे सर्च अभियान के बीच अमृतपाल सिंह पंजाब से भाग गया है। जांच एजेंसियों को संदेह है कि अमृतपाल उत्तराखंड में घुसने की कोशिश कर रहा था, जहां से उसके नेपाल जाने की कोशिश करने की आशंका है।

संदिग्ध महिला से पूछताछ कर रही पुलिस

जांच एजेंसियों ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले की एक महिला को भी हिरासत में लिया है, जिसके बारे में संदेह है कि अमृतपाल कुछ दिन पहले रात भर उसके साथ रहा था। सूत्रों ने कहा कि अमृतपाल के वर्तमान संभावित ठिकाने का पता लगाने के लिए अधिकारी महिला से पूछताछ कर रहे हैं।

ग्रंथी की शिकायत पर अमृतपाल पर केस

अमृतपाल सिंह पर एक दिन पहले ही जालंधर में केस दर्ज हुआ है। गुरुद्वारे के एक ग्रंथी की ओर से शिकायत दर्ज करवाई गई है कि अमृतपाल करीब 45 मिनट तक इस गुरुद्वारे में रहा था। इस दौरान उसके तीन सहयोगी भी साथ थे। अमृतपाल और उसके सहयोगियों ने हथियारों का डर ग्रंथी के कपड़े लिए थे। जब कपड़े देने से इनकार किया तो परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई।

अमृतपाल पर एनएसए लागू

ग्रंथी ने अपनी शिकायत में बताया कि इस दौरान अमृतपाल और उनके सहयोगियों के पास एक राइफल और पिस्तौल थी। अमृतपाल और उसके चार साथियों पर भी एनएसए लगाया गया है। एनएसए के तहत किसी भी संदिग्ध को एक साल तक हिरासत में रखा जा सकता है। उधर, अमृतपाल के सात सहयोगियों को डिब्रूगढ़ केंद्रीय कारागार लाए जाने के बाद वहां की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News