इंदौर मंदिर हादसे में 11 लोगों की मौत… रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी

12
इंदौर मंदिर हादसे में 11 लोगों की मौत… रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी

इंदौर मंदिर हादसे में 11 लोगों की मौत… रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी


इंदौर: एमपी के इंदौर (Indore Breaking News) में रामनवमी के दिन बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे में 14 लोगों की मौत की खबर है। हादसा रामनवमी के मौके आयोजित हवन के दौरान हुआ है। जब एक पुरातन बावड़ी की छत धंसने से 25 से अधिक लोग उसमें गिर गए। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है। 19 लोगों को निकालकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंच गया है। आधिकारिक रूप से मौत के आंकड़े की पुष्टि नहीं हुई है। कहा जा रहा है कि बावड़ी के अंदर से 14 लोगों के शव निकाले गए हैं।

वहीं, इंदौर के कलेक्टर ने अब कहा है कि 14 शव निकाला गया है। मुख्यमंत्री लगातार ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। आर्मी की टीम भी इंदौर पहुंच रही है।

इंदौर के बेलेश्वर महादेव मंदिर हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 11 लोगों की मौत की पुष्टि की है। अभी मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। गृह मंत्री ने कहा कि 11 शव निकाले गए हैं। इसमें 10 महिलाएं और एक पुरुष है। 19 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है। साथ ही जांच के आदेश दिए गए हैं। कुछ लोग और फंसे हुए हैं।

Indore Mandir Bawadi Update: मंदिर के अंदर 40 से अधिक लोग थे… इंदौर कलेक्टर से जानें क्या-क्या हुआ

वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना को लेकर जांच के आदेश दिए हैं। इंदौर की घटना पर सीएम शिवराज ने कहा कि दिवंगत लोगों के परिजन को पांच पांच लाख रुपए की राहत राशि प्रदान की जाएगी। घायलों के नि: शुल्क उपचार के साथ 50 हजार प्रति घायल को राशि प्रदान की जाएगी।
इंदौर के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है कि बावड़ी में गिरने वालों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। अधिकारियों के मुताबिक, पटेल नगर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हुए हादसे के बाद अब तक 19 लोगों को बचाकर एक नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है, जिनमें से दो लोगों को जीवन रक्षक तंत्र पर रखा गया है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मंदिर में पुरातन बावड़ी की छत पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी। बावड़ी की छत धंसने की खबर आने के बाद मंदिर के आस-पास उन चिंतित लोगों की भीड़ जुट गई, जिनके परिजन हादसे के वक्त मंदिर में मौजूद थे।

पटेल नगर रहवासी संघ के अध्यक्ष कांतिभाई पटेल ने इस बात पर नाराजगी जताई कि हादसे की सूचना दिए जाने के बाद भी मौके पर एक घंटे तक एंबुलेंस नहीं पहुंची थी। रहवासियों ने बताया कि मंदिर पुरातन बावड़ी पर छत डालकर बनाया गया था। इस बीच, जिलाधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि हादसे में करीब 25 श्रद्धालु बावड़ी में गिर गए थे, जिनमें से 19 लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल ले जाया गया है और बचाव अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि हादसे में कुछ लोगों की मौत की भी आशंका है।

कलेक्टर ने कहा कि प्रशासन ऐसे सार्वजनिक स्थानों को चिन्हित करेगा, जहां इस तरह के हादसे होने की आशंका है और वहां सुरक्षा के जरूरी इंतजाम किए जाएंगे। वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में में कहा कि हमने लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में पूरी ताकत लगा दी है। हम बाकी लोगों को भी जल्द बावड़ी से बाहर निकाल लेंगे ‍शिवराज ने कहा कि उन्होंने इंदौर के जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त को बचाव अभियान तेज करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय इस हादसे को लेकर लगातार इंदौर जिला प्रशासन के संपर्क में है।

वहीं, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इंदौर में हुए हादसे से बेहद दुखी हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और ताजा स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार तेजी से बचाव और राहत कार्य चला रही है। सभी प्रभावित लोगों और उनके परिवारों के साथ मेरी प्रार्थना।
इनपुट एजेंसी
इसे भी पढ़ें

Beleshwar Mandir Accident: सब कुछ ठीक था, भगवान राम के जन्म की खुशियों के बीच इंदौर के मंदिर में अचानक कैसे हुआ हादसा

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News