‘इंडिया लॉकडाउन’ का ट्रेलर देख सिहर जाएंगे, देश में हुई दुर्दशा को दिखाती है ये फिल्म

109
‘इंडिया लॉकडाउन’ का ट्रेलर देख सिहर जाएंगे, देश में हुई दुर्दशा को दिखाती है ये फिल्म

‘इंडिया लॉकडाउन’ का ट्रेलर देख सिहर जाएंगे, देश में हुई दुर्दशा को दिखाती है ये फिल्म

‘फैशन’, ‘हिरोइन’, ‘पेज 3’ और ‘चांदनी बार’ जैसी फिल्मों के जरिए जिंदगी की सच्चाई को सिल्वर स्क्रीन पर दिखाने वाले डायरेक्टर मधुर भंडारकर एक और रियल लाइफ स्टोरी लेकर आ रहे हैं। फिल्म का नाम है- इंडिया लॉकडाउन। कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा दिया था। जब कोविड-19 की वजह से देश में लॉकडाउन लागू किया गया था तो अलग-अलग तरह के लोगों को अलग-अलग तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ा था। इस मूवी का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है, जिसे देख आपकी आंखें भी नम होंगी और गुस्सा भी आएगा। जानिए मूवी की स्टार कास्ट से लेकर रिलीज डेट तक सबकुछ।

‘इंडिया लॉकडाउन’ मूवी को अवॉर्ड विनिंग डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने डायरेक्ट किया है। इसमें श्वेता बसु प्रसाद, प्रतीक बब्बर, आहाना कुमरा, साईं ताम्हनकर और प्रकाश बेलावाड़ी ने अहम भूमिका निभाई है।

फिल्म का ट्रेलर बयां करता है सच्चाई

अब बात करते हैं India Lockdown फिल्म के ट्रेलर की। इसमें दिखाया गया है कि जब देश में लॉकडाउन लागू हुआ तो अलग-अलग तबके के लोगों को क्या-क्या झेलना पड़ा। लोग अपने-अपने घरों में कैद हो गए। जो अमीर थे, वो खुश थे। उन्हें अपने साथ या फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिल गया। लेकिन जो लोग किसी के घर में काम करते थे, उनका एक वक्त की रोटी का जुगाड़ करना तक मुहाल हो गया। बच्चों का पेट पालने के लिए बुरे काम तक करने पड़े। जब कोई रास्ता नहीं दिखाई दिया, तब मीलों तक पैदल चलकर घर लौटना पड़ा। लेकिन ये घर लौटना भी आसान नहीं था। यही नहीं, उस समय जब एंबुलेंस की सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब उसमें ‘दूसरे काम’ भी हो रहे थे। यानी उस मुश्किल दौर में भी लोगों का लालच खत्म नहीं हुआ था। फिल्म का ट्रेलर लॉकडाउन के बाद क्या क्या हुआ, उस हकीकत से रूबरू कराता है और इस हकीकत को देख आप सिहर जाएंगे।

इन किरदारों में नजर आए स्टार्स
इस मूवी को अमित जोशी ने आराधना साह और मधुर भंडारकर के साथ मिलकर लिखा है। फिल्म में प्रतीक बब्बर और साईं ने माइग्रेंट काम करने वाले कपल की भूमिका निभाई है, जिनकी कोरोना लॉकडाउन की वजह से नौकरी चली जाती है। श्वेता ने जिस्म बेचने का धंधा करने वाली लड़की का रोल निभाया है। आहाना ने पायलट का किरदार निभाया है। वहीं, प्रकाश एक मजबूर पिता के रोल में नजर आए हैं, जो परिवार से दूर दूसरे शहर में फंस गए थे। वो समय उनकी बेटी की जिंदगी का सबसे मुश्किल समय था, लेकिन सबकुछ बंद होने की वजह से वो सही समय पर परिवार तक नहीं पहुंच पाए थे।

India Lockdown Trailer: कोरोना महामारी के दौरान देश की हुई दुर्दशा को दिखाता है ‘इंडिया लॉकडाउन’, ट्रेलर रिलीज

2020 में लगा था पहला लॉकडाउन
बता दें कि मार्च 2020 में कोरोना वायरस ने देश में पैर पसारना शुरू किया था। हालात बिगड़ने पर सरकार ने पहले 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया था। उस समय पूरा देश बंद हो गया था। सड़कें खाली हो गई थीं। मास्क पहनना अनिवार्य हो गया था। हालात तब और भी ज्यादा बिगड़ गए थे, जब कोरोना की दूसरी वेव ने हमला किया था। उस समय ऑक्सीजन की कमी की वजह न जाने कितनी जानें चली गयीं। अस्पतालों में जगह नहीं बची थी। ऑक्सीजन के सिलेंडर नहीं मिल रहे थे। यहां तक कि शमशान घाट में लाश जलाने तक की जगह नहीं बची थी। वो समय किसी बुरे सपने से कम नहीं था।

कब और कहां देख सकते हैं फिल्म
आप इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं। ये फिल्म 2 दिसंबर 2022 को ZEE5 पर रिलीज हो रही है।