इंडिगो जल्द ही लाभदायक वृद्धि के मार्ग पर बढ़ेगी, कर्मचारियों से जुड़े मुद्दे सुलझाएंगे: दत्ता

133
इंडिगो जल्द ही लाभदायक वृद्धि के मार्ग पर बढ़ेगी, कर्मचारियों से जुड़े मुद्दे सुलझाएंगे: दत्ता

इंडिगो जल्द ही लाभदायक वृद्धि के मार्ग पर बढ़ेगी, कर्मचारियों से जुड़े मुद्दे सुलझाएंगे: दत्ता

डिसक्लेमर:यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

| Updated: Jul 31, 2022, 3:31 PM

मुंबई, 31 जुलाई (भाषा) विमानन कंपनी इंडिगो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रोनोजॉय दत्ता ने उम्मीद जताई कि महामारी के कारण उत्पन्न संकट खत्म होता दिख रहा है, ऐसे में अब एयरलाइन जल्द ही लाभदायक वृद्धि के मार्ग पर बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि एयरलाइन कर्मचारियों से जुड़े मुद्दों का भी समाधान निकाल रही है। इस महीने की शुरुआत में एयरलाइन के कर्मचारियों के एक वर्ग ने कम वेतन को लेकर असंतोष और विरोध जताया था। इंडिगो देश की सबसे बड़ी एयरलाइन है जिसकी घरेलू बाजार में हिस्सेदारी करीब 57 प्रतिशत है। उसके पास 280 से अधिक विमानों का बेड़ा है। एयरलाइन

 

मुंबई, 31 जुलाई (भाषा) विमानन कंपनी इंडिगो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रोनोजॉय दत्ता ने उम्मीद जताई कि महामारी के कारण उत्पन्न संकट खत्म होता दिख रहा है, ऐसे में अब एयरलाइन जल्द ही लाभदायक वृद्धि के मार्ग पर बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि एयरलाइन कर्मचारियों से जुड़े मुद्दों का भी समाधान निकाल रही है।

इस महीने की शुरुआत में एयरलाइन के कर्मचारियों के एक वर्ग ने कम वेतन को लेकर असंतोष और विरोध जताया था।

इंडिगो देश की सबसे बड़ी एयरलाइन है जिसकी घरेलू बाजार में हिस्सेदारी करीब 57 प्रतिशत है। उसके पास 280 से अधिक विमानों का बेड़ा है। एयरलाइन अगस्त में अपने परिचालन के 16 साल पूरे करने जा रही है।

दत्ता ने कर्मचारियों को भेजे संदेश में कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि हर विभाग की अपनी चुनौतियां हैं और आपसे अनुरोध करता हूं कि आप अपने विभाग के नेतृत्व से जुड़े रहें। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि हम हर एक मुद्दे का समाधान निकालने के लिए काम कर रहे हैं जिससे हमारी यात्रा बेहतर हो और आगे चलकर सर्वश्रेष्ठ बने।’’

पिछले वित्त वर्ष तक कंपनी में कुल 26,164 कर्मचारी कार्यरत थे।

एयरलाइन के कर्मचारियों का एक वर्ग अपना विरोध जताने के लिए कुछ दिन पहले सामूहिक रूप से ‘सिक लीव’ पर चला गया था। जिसके बाद 13 जुलाई को कंपनी ने कहा था कि वह सभी शिकायतों और मुद्दों का समाधान करने के लिए कर्मचारियों से लगातार संवाद बनाए हुए है।

दत्ता सितंबर में सेवानिवृत्त होने वाले हैं। उन्होंने हाल में कर्मचारियों को भेजे संदेश में कहा, ‘‘कारोबार बेहतर हो रहा है और इसके साथ ही हम कर्मचारियों के वेतन संबंधी मुद्दों को सुलझाने की प्रक्रिया भी चला रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह है कि कोरोना वायरस के कारण शुरू हुआ संकट अब खत्म होता लग रहा है।

दत्ता ने कहा, ‘‘हमारा राजस्व प्रदर्शन मजबूत है और हम जल्द ही लाभदायक वृद्धि के मार्ग पर बढ़ेंगे।’’

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News