आश‍िकी फेम दीपक तिजोरी के साथ 2.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, मुंबई में FIR दर्ज

9
आश‍िकी फेम दीपक तिजोरी के साथ 2.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, मुंबई में FIR दर्ज

आश‍िकी फेम दीपक तिजोरी के साथ 2.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, मुंबई में FIR दर्ज

बॉलीवुड एक्‍टर-डायरेक्‍टर दीपक तिजोरी के साथ करोड़ों रुपये की ठगी और धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। ‘जो जीता वही सिकंदर’ और ‘आश‍िकी’ जैसी फिल्‍मों से पॉपुलैरिटी पाने वाले एक्‍टर ने अपने को-प्रोड्यूसर मोहन नादर के ख‍िलाफ मुंबई पुलिस में श‍िकायत देकर एफआईआर दर्ज करवाई है। एक्‍टर का आरोप है कि मोहन नादर ने उनके साथ 2.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। दोनों एक थ्र‍िलर फिल्‍म प्रोड्यूस कर रहे थे। मुंबई पुलिस ने अंबोली थाने में दीपक तिजोरी की श‍िकायत पर कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच में जुट गई है।

न्‍यूज एजेंसी ‘एएनआई’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज किया गया है। हमारे सहयोगी ‘ईटाइम्‍स’ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि दीपक तिजोरी ने 10 दिन पहले मोहन नादर से पैसे नहीं मिलने पर पुलिस को लिखित शिकायत दी थी। इसके कहा गया है कि मोहन नादर ने शूट लोकेशन के लिए पैसे का इस्तेमाल करने के बहाने 2.6 करोड़ रुपये ‘हड़प’ लिए हैं।

2019 में किया था Tipppsy का कॉन्‍ट्रैक्‍ट

दीपक तिजोरी और मोहन नादर ने फिल्म ‘टिप्‍प्‍सी’ के लिए 2019 में एक कॉन्‍ट्रैक्‍ट किया था। आरोप है कि मोहन ने यह फिल्‍म पूरी नहीं की जबकि दीपक तिजोरी से 2.6 करोड़ रुपये लिए। जब एक्‍टर ने आरोपी से पैसे मांगे तो भुगतान के लिए उन्‍होंने जो चेक जारी किया, वह बाउंस होता रहा। अंबोली पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक बंदोपंत बंसोडे ने बताया कि इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लंदन में शुरू हुई शूटिंग, मोहन नादर ने मांगे थे 2.6 करोड़

दीपक ने अपनी शिकायत में कहा, ‘मोहन नादर ने सितंबर 2019 में लंदन में लोकेशन के लिए पेमेंट के लिए पैसे लिए थे। लौटने का वादे पर मैंने उन्‍हें पैसे का भुगतान किया था, लेकिन वह बहाने बनाता रहा और चेक बाउंस होते रहे। फिल्‍म ‘टिप्‍प्‍सी’ की शूटिंग सितंबर 2019 में लंदन में शुरू हुई थी। मोहन ने यह प्रोजेक्‍टर पूरा नहीं किया और इस कारण 2.6 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।’

Photo: पूजा भट्ट ने दीपक तिजोरी के साथ शेयर की सेल्फी, फैन्स बोले- दिल है कि मानता नहीं
Navbharat Times -Jo Jeeta Wohi Sikandar में Milind Soman को मिला था रोल, 30 साल बाद Deepak Tijori ने शूटिंग को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा

फिल्‍म में कास्‍ट की गई थीं पांच एक्‍ट्रेसेस

बीते महीने ही ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इंस्टाग्राम पर इस फिल्‍म को लेकर अपडेट शेयर किया था। इसमें कहा गया कि दीपक तिजोरी एक एडवेंचर-थ्रिलर फिल्म Tipppsy का डायरेक्‍शन करेंगे। तरण आदर्श ने लिखा था, ‘दीपक तिजोरी ने इस एडवेंचर-थ्रिलर फिल्‍म में एक्‍ट‍िंग के साथ ही इसका डायरेक्‍शन भी किया है। इस फिल्‍म में पांच एक्‍ट्रेसेज होंगी। फिल्‍म को राजू चड्ढा और दीपक तिजोरी प्रोड्यूस कर रहे हैं।’

‘आश‍िकी’ से दीपक तिजोरी ने किया था डेब्‍यू

दीपक तिजोरी ने अपने एक्‍ट‍िंग करियर की शुरुआत महेश भट्ट की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘आशिकी’ से साल 1990 में की थी। इसके अलावा वह ‘जो जीता वही सिकंदर’, ‘खिलाड़ी’, ‘कभी हां कभी ना’, ‘बादशाह’, ‘वास्तव’, ‘दुल्हन हम ले जाएंगे’ और ‘राजा नटवरलाल’ जैसी कई फिल्‍मों का हिस्‍सा रहे हैं। एक्‍ट‍िंग के अलावा दीपक तिजोरी इससे पहले ‘ऊप्स’, ‘फरेब’, ‘फॉक्स’ और ‘दो लफ्जों की कहानी’ जैसी फिल्‍मों को डायरेक्‍ट भी कर चुके हैं।

Ayesha Jhulka Interview: दीपिका पादुकोण, सलमान खान के बारे में ‘हैप्पी फैमिली’ एक्ट्रेस ने क्या कहा?

‘इत्तर’ से कमबैक कर रहे हैं दीपक तिजोरी

दीपक तिजोरी ने पिछले दिनों ही घोषणा की थी कि वह रोमांटिक फिल्म ‘इत्तर’ से एक्‍टिंग में कमबैक कर रहे हैं। इस फिल्‍म को राष्ट्रीय फिल्‍म पुरस्कार जीत चुकीं वीणा बख्शी डायरेक्‍ट कर रही हैं, जबकि इस मैच्‍योर लव स्‍टोरी में रितुपर्णा सेनगुप्ता लीड रोल में होंगी। हालांकि, फिल्‍म की रिलीज डेट को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है।