आर्थिक तंगी से परेशान होकर द्वारका में बेटे ने ली मां की जान, दोनों ने पहले सुसाइड करने की कोशिश की

15
आर्थिक तंगी से परेशान होकर द्वारका में बेटे ने ली मां की जान, दोनों ने पहले सुसाइड करने की कोशिश की

आर्थिक तंगी से परेशान होकर द्वारका में बेटे ने ली मां की जान, दोनों ने पहले सुसाइड करने की कोशिश की

विशेष संवाददाता, द्वारका: द्वारका में आर्थिक तंगी की वजह से तनाव के शिकार मां-बेटे ने आत्महत्या करने की कोशिश की। आत्महत्या का नोट लिखा। हाइपरटेंशन की 70 गोलियां खाने के बाद भी मां की मौत नहीं हुई, तो बेटे ने गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी। बाद में खुद जान देने की कोशिश की, लेकिन हिम्मत नहीं जुटा सका तो पूरी बात परिजनों को बताई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बेटे पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

मामला द्वारका सेक्टर-23 थाना क्षेत्र का है। एक सोसायटी के फ्लैट में दोनों मां बेटे किराये पर रहते थे। महिला बिसाबी बिस्वास (65) के पति की एक साल पहले बीमारी से मौत हो गई थी। वह निजी कंपनी में काम करते थे। परिवार में वे एकमात्र कमाने वाले थे। महिला का बेटा अनिरबान बीबीए की पढ़ाई करने के बाद बेरोजगार था। पति की मौत के बाद महिला को बीमा के कुछ पैसे मिले, जिससे घर का खर्च चल रहा था। लेकिन अब वह रकम भी खत्म होने वाली थी। इसके बाद परिवार का खर्च कैसे चले, यह मां-बेटे की सबसे बड़ी चिंता थी। जानकारी के अनुसार फ्लैट का किराया करीब 35 हजार रुपये था। दिन प्रतिदिन महिला और बेटे की आर्थिक परेशानी बढ़ती जा रही थी। परेशानी के बीच दोनों डिप्रेशन में आ गए। अंत में दोनों ने जान देने का फैसला कर लिया।

Kota में स्टूडेंट्स सुसाइड के आंकड़े चिंता का विषय,जानिए Satish Poonia ने विधानसभा में और क्या कहा

महिला ने हाइपरटेंशन की 70 गोलियां खाईं

पुलिस अधिकारी के अनुसार अब तक की जांच में पता चला है कि आत्महत्या का इरादा तय करने के बाद दोनों ने एक सुसाइड नोट लिखा। इसमें कहा गया कि हम दोनों आत्महत्या करने जा रहे हैं। आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। हमारी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। इसके बाद महिला ने हाइपरटेंशन की 70 गोलियां खा लीं। इतनी गोलियां खाने के बाद भी महिला की मौत नहीं हुई। इसके बाद महिला ने बेटे से कहा कि वह उनकी जान ले ले। इसके बाद बेटे ने टाई से मां का गला घोट दिया। इसके बाद उसने फांसी लगाकर जान देने का मन बनाया, लेकिन हिम्मत नहीं जुटा पाया। मां का गला दबाने के बाद बेटे ने परिजन को कॉल किया और कहा कि मां ने आत्महत्या कर ली है। वह भी आत्महत्या करने जा रहा है। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी। मौके पर जब पुलिस पहुंची, तो महिला का शव बेड पर पड़ा था। महिला का बेटा वहां नहीं मिला। छानबीन के दौरान पुलिस ने बेटे को छत पर ढूंढ लिया। वह एक कोने में बैठा था। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने कहा कि मां ने आत्महत्या कर ली है। मौका मुआयना करने के दौरान पुलिस ने महिला के गले पर निशान देखे। इसके बाद जब महिला के बेटे से पूछताछ की गई तो उसने सच बता दिया। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News