आनंद गिरि को ऑस्ट्रेलिया जेल से छुड़ाने के नरेंद्र गिरि ने भेजे थे करोड़ों रुपये, सीबीआई की चार्जशीट से हुआ खुलासा

104

आनंद गिरि को ऑस्ट्रेलिया जेल से छुड़ाने के नरेंद्र गिरि ने भेजे थे करोड़ों रुपये, सीबीआई की चार्जशीट से हुआ खुलासा

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में कोर्ट में दाखिल की सीबीआई की चार्टशीट से रोज नए खुलासे हो रहे हैं। चार्जशीट में उल्लेख किया गया है कि साल 2019 में सिडनी जेल में बंद शिष्य आनंद गिरि को छुड़ाने के लिए गुरु नरेंद्र गिरि ने मोटी रकम आस्ट्रेलिया भेजी थी और अपने राजनीतिक संबंधों की मदद भी ली थी।

लखनऊ. महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट ने नित नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अदालत में सीबीआई द्वारा दाखिल चार्जशीट में उल्लेख है कि साल 2019 में सिडनी जेल में बंद शिष्य आनंद गिरि को छुड़ाने के लिए गुरु नरेंद्र गिरि ने मोटी रकम आस्ट्रेलिया भेजी थी। इसके अलावा महंत नरेंद्र गिरि ने अपने राजनीतिक संबंधों की भी मदद ली थी। बताया जा रहा है कि जो रकम ऑस्ट्रेलिया भेजी गई थी, वह करीब 4 करोड़ के आसपास थी। इसी के बाद से ही गुरु नरेंद्र गिरि और शिष्य आनंद गिरि के बीच विवाद गहराता गया था। इसी दौरान आनंद गिरी ने अपने गुरु नरेंद्र गिरि पर करोड़ों रुपए की वसूली का आरोप लगाया था।

चार्जशीट से नित हो रहे नए खुलासे

बता दें कि अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले में सीबीआई ने कोर्ट में चार्टशीट दाखिल कर दी है। जिस पर 25 नवंबर को कोर्ट में मामले की सुनवाई होनी है।

करीब 4 करोड़ के आसपास भेजी गई थी रकम

इस बीच कोर्ट में दाखिल की सीबीआई की चार्टशीट से बड़े खुलासे हुए हैं। चार्जशीट में उल्लेख किया गया है कि साल 2019 में सिडनी जेल में बंद शिष्य आनंद गिरि को छुड़ाने के लिए गुरु नरेंद्र गिरि ने मोटी रकम आस्ट्रेलिया भेजी थी और अपने राजनीतिक संबंधों की मदद भी ली थी। बताया जा रहा है गुरु नरेंद्र गिरि द्वारा भेजी गई रकम 4 करोड़ के आसपास थी।

महिलाओं से छेड़खानी का था मामला

बता दें कि मई वर्ष 2019 में आनंद गिरि ऑस्ट्रेलिया गए थे। वहां दो महिलाओं ने उन पर छेड़खानी, अभद्रता और मारपीट का आरोप लगाया था। महिलाओं ने मामले में मुकदमा दर्ज कराया था। बताया जाता है सिडनी के आक्सडे पार्क से आनंद गिरि को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

आनंद गिरि ने गुरु पर लगाया था वसूली का आरोप

जानकारी के अनुसार आनंद गिरि को जेल से बाहर निकालने के लिए गुरु नरेंद्र गिरि ने तमाम बड़े नेताओं से इस मामले में मदद मांगी थी। जिसके बाद आनंद को जमानत मिली थी। विवाद के दौरान आनंद गिरि ने खुलेआम आरोप लगाया था कि गुरु नरेंद्र गिरि ने ऑस्ट्रेलिया में उन्हें छुड़ाने के नाम पर उनके अनुयायियों से करोड़ों की वसूली की है।

शिष्य ने नरेंद्र गिरि पर मठ की जमीन बेचने का भी लगाया था आरोप

मामले में जब सीबीआई ने आनंद गिरि को कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की, तो उसने अपने गुरु नरेंद्र गिरि पर बाघंबरी गद्दी मठ की जमीनों को बेचने का आरोप लगाया। आनंद गिरि ने बताया था कि शहर के बड़े हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर से नरेंद्र गिरि ने गौशाला की जमीन बेचने का सौदा किया था। जिसपर डॉक्टर ने गुरु को डेढ़ करोड़ रुपये दिए थे। हालांकि, सीबीआई की पूछताछ में डॉक्टर ने इस संबंध में कोई जवाब नहीं दिया।



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News