आतंकवादियों ने फेंका ग्रेनेड, शहीद हो गया एमपी का लाल, लश्कर का आतंकी भी ढेर | Jawan martyred in attack in Jammu and Kashmir | Patrika News

121


आतंकवादियों ने फेंका ग्रेनेड, शहीद हो गया एमपी का लाल, लश्कर का आतंकी भी ढेर | Jawan martyred in attack in Jammu and Kashmir | Patrika News

आतंकवादी हमले के कई भारतीय सैनिक घायल हो गए हैं, वहीं एक जवान की मौत भी हो गई है.

सतना

Updated: April 22, 2022 12:26:45 pm

सतना. जम्मू कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले के कई भारतीय सैनिक घायल हो गए हैं, वहीं एक जवान शहीद हो गया है, ये जवान मध्यप्रदेश के सतना जिले का निवासी था, अलसुबह शहीद हुए जवान की खबर मिलते ही पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई, हर आंख नम हो गई।

आतंकवादियों ने फेंका ग्रेनेड, शहीद हो गया एमपी का लाल, लश्कर का आतंकी भी ढेर

जानकारी के अनुसार सतना जिले के मैहर विधानसभा के ग्राम नौगवां पोष्ट अमदरा निवासी शंकर प्रसाद पटेल शुक्रवार अलसुबह 4.30 बजे शहीद हो गए, क्योंकि जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से गोली बारी कर दी थी, ऐसे में आतंकवादियों ने शंकर प्रसाद के ऊपर ग्रेनेड फेंक दिया था। जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। इस आतंकवादी हमले में उनके साथ करीब 10 से 12 जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं ।

यह भी पढ़ें : स्क्रब टायफस अलर्ट- 7 से अधिक जिलों में मिले स्क्रब टायफस के मरीज, सावधान रहें

बताया जा रहा है कि बारामूला इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच 21 अप्रैल से मुठभेड़ शुरू हो गई थी, जिसमें अब तक करीब चार आतंकवादी मारे गए हैं। इसी मुठभेड़ में सतना का लाल भी शहीद हो गया, वहीं कई जवान घायल हो गए हैं। जानकारी ये है कि बारामूला एनकाउंटर में लश्कर का टॉप आतंकी कमांडर युसूफ कांतरू मारा गया है।

अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू
जवान के शहीद होने की खबर मिलने के बाद से ही जिले में श्रद्धांजलि देने का क्रम शुरू हो गया है, विभिन्न संगठनों सहित जिलेवासियों द्वारा जवान को सोशल मीडिया सहित मुख्य चौराहों पर श्रद्धांजलि दी जा रही है। वहीं परिजनों को जवान के पार्थिव शरीर का इंतजार है, जवान के घर रिश्तेदारों की आवाजाही शुरू हो गई है, प्रशासन द्वारा गांव में जवान के अंतिम संस्कार की तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source link