आज से तेरी सारी गलियां मेरी हो गई… फ्रांस की कुड़ी ने एमपी के मोड़े से रचाई शादी, विदेशी बहू की देसी अदाएं

193
आज से तेरी सारी गलियां मेरी हो गई… फ्रांस की कुड़ी ने एमपी के मोड़े से रचाई शादी, विदेशी बहू की देसी अदाएं

आज से तेरी सारी गलियां मेरी हो गई… फ्रांस की कुड़ी ने एमपी के मोड़े से रचाई शादी, विदेशी बहू की देसी अदाएं

Muneshwar Kumar | Navbharat Times | Updated: Dec 1, 2022, 3:32 PM

French Girl Marry With MP Boy: फ्रांस की लड़की एमपी की बहू बनी है। अपने प्रेमी से शादी रचाने के लिए वह 25 लोगों के साथ फ्रांस से आई थी। दोनों की शादी सीहोर के एक रिसॉर्ट में हुई है। आइए आपको तस्वीरों में दिखाते हैं विदेशी बहू की देसी अदाएं।

 

आज से तेरी सारी गलियां मेरी हो गई… फ्रांस की कुड़ी ने एमपी के मोड़े से रचाई शादी, विदेशी बहू की देसी अदाएं
आज से तेरी सारी गलियां मेरी हो गई… अरजीत सिंह के इस गाने के बजते ही फ्रांस की लड़की ने एमपी के लड़के के गले में वारमाला डाल दी। इसके साथ ही साथ ही फ्रांस की बेटी एमपी की बहू बन गई। यह शादी एमपी के सीहोर में हुई है। एमपी के कुरावर के रहने वाले नीतेश अग्रवाल ने फ्रांस की ओरियन से शादी रचाई है। ओरियन शादी के लिए अपने 25 लोगों के साथ फ्रांस से आई थी। दोनों की शादी हिंदू रिति-रिवाज से हुई है। शादी सिहोर के एक रिसॉर्ट में हुई है। शादी के दौरान गोमी मैम की देसी अदाएं देखने को मिली है। दोनों तरफ के लोगों ने शादी के दौरान खूब मस्ती की है। अब शादी की खूबसूरत तस्वीरें सामने आई है।

सात समंदर पार से आई दुल्हन

95910921 -

दूल्हा बने नीतेशने बताया कि वह 2013 में अपनी पढ़ाई के लिए कनाडा गए थे। कनाडा में पढ़ाई के दौरान ही दुल्हन ओरियन से मुलाकात हुई थी। यह मुलाकात बाद में प्यार में बदल गया। दोनों ने परिवार की मर्जी से शादी का फैसला किया। 30 नवंबर को दोनों की शादी सीहोर में हो गई है। इस शादी को लेकर दोनों परिवारों लंबे समय से तैयारी चल रही थी। अब सभी लोगों ने जमकर शादी समारोह के दौरान मस्ती की है।

राजगढ़ स्थित घर पर हल्दी की रस्में

95910935 -

भारत में शादियों के दौरान कई रस्म निभाई जाती है। नीतेश अग्रवाल का पैतृक घर राजगढ़ के कुरावर में है। पैतृक घर पर ही शादी की बाकी रस्म निभाई गई थी। वहां हल्दी भी हुआ था। बताया जा रहा है कि हिंदू रीति-रिवाज से शादी देखकर वे लोग काफी उत्साहित थे।

फ्रांस से आए 25 लोग

-25-

शादी में दुल्हन ओरियन के परिवार के लोग भी आए हैं। ओरियन के माता-पिता के साथ करीब 25 लोग वहां से आए हुए हैं। सभी लोग फ्लाइट से भोपाल पहुंचे थे। भोपाल के ही एक होटल में सभी ठहरे हैं। यहां से शादी समारोह में शामिल होने के लिए सीहोर के रिसॉर्ट में पहुंचे थे। वहां उन्हें खाने में देसी व्यंजन भी परोसा गया है। फ्रांस से आए लोग पहली बार भारतीय परंपरा के अनुसार शादी देख रहे थे।

अंग्रेजी में दिलाए सात वचन

95910968 -

दरअसल, दुल्हन ओरियन हिंदी उतनी अच्छी से नहीं समझती है। इसलिए शादी के दौरान पंडित जी ने सात वचन अंग्रेजी में दिलवाए हैं। ओरियन ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मैं पहली बार हिंदुस्तान आई हूं। उनके पिता ने कहा कि हमने भारतीय परंपराओं के बारे में टीवी पर देखा था। यहां आकर भी लोगों से इसके बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने कन्यादान का रस्म भी निभाया है।

देसी रंग में रंगे दिखे विदेशी मेहमान

95910996 -

वहीं, फ्रांस से आए सभी मेहमान शादी के दौरान देसी रंग में रंगे दिखे हैं। महिलाए साड़ी और लहंगा पहनी थीं तो पुरुष कुर्ता और पायजामा में थे। साथ ही उनके माथे पर पगड़ी थी। मंडप में दुल्हन की एंट्री भी भारतीय अंदाज में हुई है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News