आज बढ़ेगी कांवड़ियों की संख्या, इन रास्तों से संभलकर आए दिल्ली, चिल्ला बॉर्डर पर लग सकता है जाम

225
आज बढ़ेगी कांवड़ियों की संख्या, इन रास्तों से संभलकर आए दिल्ली, चिल्ला बॉर्डर पर लग सकता है जाम

आज बढ़ेगी कांवड़ियों की संख्या, इन रास्तों से संभलकर आए दिल्ली, चिल्ला बॉर्डर पर लग सकता है जाम

नोएडा: जलाभिषेक के लिए गंगाजल लेकर लौट रहे कांवड़ियों (Kanwar yatra 2022) की संख्या बढ़ने लगी है। शहर की सीमा में हरियाणा, राजस्थान, आगरा की तरफ जाने वाले कांवड़िये चिल्ला बॉर्डर से दाखिल होते हैं। यहां पर रविवार शाम कांवड़ियों की संख्या बढ़ी, जिसके कारण बॉर्डर के दोनों ओर जाम की स्थिति बन गई। मंगलवार को सावन की शिवरात्रि है। इस कारण सोमवार को लौटने वाले कांवड़ियों की संख्या और बढ़ेगी। चिल्ला बॉर्डर पर जाम के हालात बन सकते हैं। इसलिए दिल्ली जाने वाले लोग थोड़ा समय लेकर निकलें।

चिल्ली बॉर्डर पर लगेगा जाम

ट्रैफिक पुलिस ने इसको देखते हुए तैयारी कर ली है। ट्रैफिक पुलिस का मानना है कि सुबह इतना दबाव नहीं बढ़ेगा। दोपहर बाद कावंड़ियों की संख्या बढ़ेगी। इसको देखते हुए चिल्ला से ओखला पक्षी विहार और फिर आगे कालिंदीकुंज तक अतिरिक्त ड्यूटी लगाई जाएंगी। शहर के निवासी शिव भक्त सेक्टर-62 से कांवड़ लेकर अंदर आएंगे। फिर आगे वोडा महादेव समेत अन्य मंदिरों में जाते हैं। इसके चलते सेक्टर-62 से 71 चौराहे के बीच सड़क पर भी सोमवार की शाम से ट्रैफिक का दबाव बढ़ना तय है। यहां पर भी कावंड़ियों की संख्या व डाक कावंड़ को देखकर ट्रैफिक का संचालन किया जाएगा।

वैकल्पिक रास्तों का लीजिए सहारा

भंगेल एलिवेटेड रोड पर सेक्टर 48-107 चौराहा बंद कर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। इसे कारण वैकल्पिक रास्तों व कई सेक्टरों से ट्रैफिक गुजर रहा है। मंगलवार को जलाभिषेक का दिन होने के कारण बड़ी संख्या में शिवभक्त सेक्टर-100 के वोडा महादेव मंदिर, सेक्टर-49 के शिव मंदिर जाएंगे। इनमें कांवड़ लेकर आने वाले भी सैकड़ो की संख्या में लोग होंगे। इससे ट्रैफिक पर दबाव बढ़ेगा और जाम लग सकता है।

9311755338 पर मिलेगी 24 घंटे मदद
नोएडा अथॉरिटी ने रविवार से कांवड़ कंट्रोल रूम की शुरुआत कर दी। इस कंट्रोल रूम में 9311755338 पर कॉल कर जन सुविधाओं से जुड़ी मदद ली जा सकेगी। इसमें सड़क, सफाई, पानी व अन्य इंतजाम शामिल हैं। अथॉरिटी की तरफ से बताया गया कि हेल्पलाइन पर 24 घंटे मदद की जाएगी। ट्रैफिक और नोएडा पुलिस ने पहले से कांवड़ हेल्प डेस्ट चिल्ला बॉर्डर पर बनाई हुई है। यहां शनिवार देर रात तक डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा, एडीसीपी रणविजय सिंह, एसीपी रजनीश वर्मा समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। पुलिस कांवड़ियों को तिरंगा व हेलमेट बांट रही है।

Kanwar Yatra में कांवड़ियों पर की जा रही फूलों की बारिश, देखें शिव भक्तों का कैसे हो रहा जगह-जगह स्वागत

Kanwar Yatra 2022: जब कांवड़ यात्रियों के हंगामे के बीच SSP ने ‘भारत माता की जय’ बोलवाकर स्थिति संभाल ली

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link