आजम खान पर Sexual Harrasment का केस दर्ज, सुनिए रविवार का मॉर्निंग पॉडकास्ट | morning news brief uttar pradesh | Patrika News

119
आजम खान पर Sexual Harrasment का केस दर्ज, सुनिए रविवार का मॉर्निंग पॉडकास्ट | morning news brief uttar pradesh | Patrika News

आजम खान पर Sexual Harrasment का केस दर्ज, सुनिए रविवार का मॉर्निंग पॉडकास्ट | morning news brief uttar pradesh | News 4 Social

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के प्रचार के आखिरी दिन सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने दावा किया वह अच्छे मतों से चुनाव जीतेंगी। मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव का प्रचार शनिवार शाम 5 बजे से थम गया है। अब 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। 8 दिसंबर को उपचुनाव के नतीजे आएंगे।

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया गया है। आजम खान ने पुलिस और चुनाव आयोग खिलाफ ‘भड़काऊ’ शब्दों का इस्तेमाल किया। इससे पहले एक चुनावी सभा के दौरान महिलाओं के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में खान के खिलाफ रामपुर पुलिस नेआईपीसी की धारा 354ए (यौन उत्पीड़न) का केस दर्ज किया था।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने मैनपुरी, रामपुर सदर और खतौली विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कमल खिलने का दावा किया। प्रयागराज में उन्होंने कहा है कि सपा को जनता नकार रही है।

वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव के सीएम बनाने के ऑफर पर कहा कि उनकी ये हताशा और निराशा है। बीजेपी की सरकार में बड़े-बड़े माफिया जेल की सलाखों के पीछे हैं और जो अपराध करता है, वो बच नहीं पाता है।

दो ऐसी खबरें जिनको डिटेल में जानना जरूरी है लखनऊ के लेवाना होटल के मालिक और मैनेजर को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने जमानत दी है। 28 नवंबर को जमानत पर सुनवाई करने के बाद जस्टिस डीके सिंह ने ऑर्डर को रिजर्व किया था। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने रोहित अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, मैनेजर सागर श्रीवास्तव की जमानत याचिका पर सुनवाई करने के बाद शनिवार को फैसला सुनाया। इस होटल में 4 सितंबर को भयंकर अग्निकांड में चार लोगों की मौत हो गई थी।

14 नवंबर को LDA ने लेवाना होटल को बुलडोजर से गिराने का आदेश दिया था। अवैध रूप से बनाए गए होटल में 4 लोगों की मौत के मामले में जिम्मेदार मानते हुए LDA ने प्रबंधक को नोटिस जारी किया। इस नोटिस में 9 दिसंबर तक खुद ही होटल तोड़ने का आदेश दिया है। निर्देश का पालन न करने पर LDA खुद होटल को गिरावाएगा।

दूसरी खबर लखनऊ में बिजली विभाग के इंजीनियरों का धरना रोक दिया गया है। इंजीनियरों का कहना है कि मंत्री ने चेयरमैन को हटाने का आश्वासन दिया है। जिसके बाद धरना स्थगित करने का फैसला लिया गया। अगर जल्द मांगों को पूरा नहीं किया गया तो फिर से धरना करेंगे।

बिजली विभाग के इंजीनियरों के धरना प्रदर्शन से यूपी के करीब तीन करोड़ बिजली उपभोक्ता परेशान थे। 25 हजार से ज्यादा इंजीनियर और कर्मचारी धरने में शामिल रहे। अब कहानी उस वीडियो की जो इंटरनेट दिनभर छाया रहा

उन्नाव में एक महिला शराब की दुकान का ताला तोड़ती नजर आई। 17 सेकंड के वीडियो क्लिप पूरे दिन सोशल मीडिया पर चाया रहा। वीडियो में महिला का चेहरा दुपट्टे से ढका हुआ है, और महिला शराब की दुकान का ताला तोड़ती नजर आ रही है। घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई।

वीडियो वायरल होने के बाद रिपोर्टों में दावा किया गया कि महिला ने एक आभूषण की दुकान का ताला तोड़ने की कोशिश की, हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने कहा कि महिला एक शराब की दुकान में ताला तोड़ने की कोशिश कर रही थी। वीडियो में महिला पुलिस वैन की आवाज सुन कर भागती हुई भी नजर आई।



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News