आगरा BJYM में फूट, उपाध्यक्ष ने अध्यक्ष पर लगाए पैसे वसूली के आरोप, सोशल मीडिया पर वायरल की पोस्ट

69
आगरा BJYM में फूट, उपाध्यक्ष ने अध्यक्ष पर लगाए पैसे वसूली के आरोप, सोशल मीडिया पर वायरल की पोस्ट

आगरा BJYM में फूट, उपाध्यक्ष ने अध्यक्ष पर लगाए पैसे वसूली के आरोप, सोशल मीडिया पर वायरल की पोस्ट

आगरा: भारतीय युवा मोर्चा के ब्रजक्षेत्र के अध्यक्ष पर अवैध धन वसूली के आरोप लगे हैं। ये आरोप सोशल मीडिया पर भाजयुमो के उपाध्यक्ष अंशुल राणा की ओर लगे हैं। खास बात यह है कि उपाध्यक्ष ने इसे अपनी फेक आइडी बताकर आरोपों का खंडन किया है। इधर अध्यक्ष ने उपाध्यक्ष को उनकी लगातार बनी निष्क्रियता के चलते पद से मुक्त कर दिया है। भाजयुमो के अध्यक्ष का कहना है कि आरोप सरासर गलत हैं। जिन लोगों से वसूली की है, उन्हें सामने लाएं। अगर कोई कहता है कि उन्होंने किसी से वसूली की है तो वे राजनीति को छोड़ देंगे।

आगरा में भारतीय युवा मोर्चा प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग का तीन दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया था। इस प्रशिक्षण शिविर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शिरकत की थी। कार्यक्रम आठ जुलाई को समाप्त हो गया। कार्यक्रम के समाप्त होने के बाद सोशल मीडिया पर अध्यक्ष और उपाध्यक्ष आमने-सामने आ गए। अध्यक्ष मनीष गौतम ने निष्क्रियता बरतने के आरोप में उपाध्यक्ष अंशुल राणा को पद से मुक्त कर दिया था। इसका स्क्रीन शॉट उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड कर दिया।

इसके बाद भाजयुमो के उपाध्यक्ष अंशुल राणा ने अध्यक्ष मनीष गौतम को घेर लिया। उनपर प्रशिक्षण वर्ग को सफल बनाने के लिए 200 व्यापारियों से दो-दो लाख की वसूली के आरोप लगाए। चार करोड़ की वसूली के आरोप लगाए हैं। साथ ही कार्यकर्ताओं से भी एक-एक लाख रुपये की मांग के भी आरोप लगाए। पोस्ट वायरल होने के कुछ ही घंटों बाद अंशुल राणा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक और पोस्ट अपलोड की जिसमें उन्होंने सभी आरोपों का खंडन करते हुए लिखा कि ये पोस्ट किसी ने फर्जी आइडी बनाकर कर दी है।

सोशल मीडिया पर वायरल की पोस्ट

समाजवादी पार्टी से बीजेपी में आए हैं अंशुल राणा
भारतीय युवा मोर्चा के अध्यक्ष मनीष गौतम का कहना है कि अंशुल राणा अपने पद के दायित्यों का निर्वहन नहीं कर रहे थे। लगातार वे बैठकों से भी नदारद रहते रहे हैं। उन्होंने बताया कि 2017 में वे समाजवादी पार्टी के सदस्य थे। 2017 के चुनाव के बाद अंशुल राणा ने बीजेपी ज्वाइन की है। प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम में उन्हें जो दायित्व दिए थे। उन्होंने साफ तौर करने से इनकार कर दिया था। इसी वजह है उन्हें पदमुक्त किया गया है। शीर्ष नेतृत्व की जानकारी में पूरा प्रकरण है।

वसूली वाले सामने आएं
भाजयुमो ब्रजक्षेत्र के अध्यक्ष मनीष गौतम का कहना है कि आयोजन सभी के सहयोग से हुआ है। उन्होंने किसी से धन की वसूली नहीं की है। अगर किसी से वसूली की गई है तो उन्हें सामने लाएं। अगर कोई यह कहता है कि उन्होंने किसी से वसूली की है तो वे राजनीति छोड़ देंगे।

रिपोर्टः सुनील साकेत

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News