आगरा गैंगरेप: दुपट्टे से गला घोंटकर 50 मीटर घसीटा, हत्या कर लाश को ठिकाने लगाना चाहते थे आरोपी

39
आगरा गैंगरेप: दुपट्टे से गला घोंटकर 50 मीटर घसीटा, हत्या कर लाश को ठिकाने लगाना चाहते थे आरोपी

आगरा गैंगरेप: दुपट्टे से गला घोंटकर 50 मीटर घसीटा, हत्या कर लाश को ठिकाने लगाना चाहते थे आरोपी


आगरा गैंगरेप में शामिल दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उन्होंने बताया कि किशोरी को वो लोग मारकर लाश को ठिकाने लगाना चाहते थे।

 

सुनील साकेत, आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा के थाना सिकंदरा क्षेत्र में 14 साल की किशोरी के साथ दरिंदों ने हैवानियत की सभी हदें पार कर दीं। शराब के नशे में डूबे हवस के पुजारियों ने किशोरी के साथ न सिर्फ गैंगरेप किया, बल्कि उसे जान से मारकर लाश को ठिकाने लगाने की फिराक में थे। दरिंदों ने किशोरी का गला दुपट्टे से घोंटा और फिर उसके सिर को जोर से पेड़ से मारा। आंखों और सिर में खून बहता देख उसे मरा समझकर जंगल की कटीली झाड़ियों में फेंक आए थे। सर्विलांस के जरिए आगरा पुलिस ने दोनों दरिंदों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने दोनों को पॉक्सो, गैंगरेप और हत्या के प्रयास में जेल भेज दिया है।

क्या था मामला

थाना सिकंदरा क्षेत्र की 14 वर्षीय किशोरी गुरुवार दोपहर को घर से रिश्तेदार के यहां होली खेलने के लिए निकली थी। उसके बाद वह अपने घर नहीं पहुंची। अगले दिन शुक्रवार सुबह गांव के बाहर जंगल में लहूलुहान हालत में किशोरी मिली थी। इस संवेदनशील मामले में पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने कई टीमें लगाई थीं। पुलिस ने जब कॉल डिटेल निकलवाई तो किरावली के डावली गांव के रहने वाले गणेश के बारे में पता चला। गणेश किशोरी से कई महीनों से संपर्क में था। शनिवार को पुलिस ने गणेश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के शक्ति दिखाने पर वह टूट गया। उसने पुलिस के सामने सारा सच उगल दिया। इसके बाद उसका दोस्त संतोष भी पकड़ में आ गया। दोनों आरोपियों को पुलिस ने पोक्सो, गैंगरेप और हत्या के प्रयास में जेल भेज दिया है।

किशोरी के गांव में थी गणेश की रिश्तेदारी

24 साल का गणेश जयपुर में एक सैलून की दुकान पर बाल काटने का काम करता है। उसका दोस्त संतोष भी सलून पर काम करता है। दोनों में गहरी दोस्ती है। गणेश ने पुलिस को बताया कि किशोरी के गांव में उसकी रिश्तेदारी है। वह 6 महीने से किशोरी से संपर्क में था। इंटरमीडिएट की परीक्षा देने के लिए वह 12 फरवरी को गांव में आया था। 3 मार्च के बाद वापस काम पर लौट गया। इसके बाद होली खेलने के लिए 7 मार्च को फिर से गांव आया था। 9 मार्च को उसने किशोरी को मिलने बुलाया था।

50 मीटर तक गले में दुपट्टा बांधकर खींचते ले गए

गणेश और संतोष दोनों बचपन के दोस्त हैं। गणेश में पीड़िता को मोबाइल दिलवाने के लिए बुलाया था। गणेश नया मोबाइल खरीदने के लिए और एक रेस्टोरेंट में नाश्ता करने के लिए ऑनलाइन भुगतान किया था। इसके बाद किशोरी को घर छोड़ने के लिए बाइक पर बैठा लिया। रास्ते में बाइक रोककर आरोपी किशोरी को जंगल में खींच ले गए। उसके साथ मनमानी की दोनों को लग रहा था कि वह गांव में जाकर सब कुछ बता देगी, इसलिए उसकी हत्या कर शव ठिकाने लगाना चाहते थे। इसके लिए दुपट्टे से गला घोंट दिया, सिर टकरा दिया और उसके सिर पर ईंट से प्रहार किया। किशोरी के सिर, आंख और नाक से खून निकलने लगा। वह बेहोश हो गई। उसे मरा समझकर जंगल में दुपट्टे से जमीन पर 50 मीटर तक खींचते हुए ले गए और कांटों के बीच फेंक दिया।

फोन की लोकेशन से हुआ खुलासा

थाना सिकंदरा प्रभारी आनंद शाही ने बताया कि आरोपी गणेश पुलिस को लगातार झूठ बोलता रहा। जब उसके मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की गई तो आरोपी का मोबाइल पीड़िता के गांव और रुनकता क्षेत्र में एक्टिवेट पाया। इसके अलावा पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज, सिर पर मारा गया पत्थर समेत अन्य ऑनलाइन भुगतान, मोबाइल फोन की काल डिटेल, फोन लोकेशन इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य जुटाए। थाना प्रभारी निरीक्षक आनंद शाही ने बताया कि सभी साक्ष्य संकलित कर 15 दिनों के भीतर चार्जशीट दाखिल कर सकते हैं। अभी किशोरी का कोर्ट में बयान दर्ज कराना शेष है।

बेटी को मिला नया जीवन

2 दिन के इलाज के बाद किशोरी की हालत में कुछ सुधार हुआ है। जिला अस्पताल से उसे एसएन मेडिकल कॉलेज इमरजेंसी में रेफर कर दिया है। डॉक्टर ने उसे 72 घंटे तक निगरानी में रखने को कहा है। दरिंदगी के बाद किशोरी को रातभर करीब 15 घंटे तक जंगल में रहना पड़ा था। उसके सिर में अभी गहरा घाव है। शरीर में जख्म और गले पर सूजन है। परिवार वालों का कहना है कि बेटी को नया जीवन मिला है। वह बस किसी तरह बच गई।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News