आंतरिक अंतर्द्वद्व से जूझ रही कांग्रेस को MP से लगा बड़ा झटका, लीगल सेल अध्यक्ष तन्खा ने दिया इस्तीफा

240

आंतरिक अंतर्द्वद्व से जूझ रही कांग्रेस को MP से लगा बड़ा झटका, लीगल सेल अध्यक्ष तन्खा ने दिया इस्तीफा

-कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस्तीफा स्वीकार किया

जबलपुर. MP Congress में बड़ा उलटफेर हुआ है। लीगल सेल अध्यक्ष तन्खा ने पद से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तन्खा का इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है। खास ये है कि तन्खा ने पदत्याग उस वक्त किया है जब पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को लेकर पार्टीजनों के बीच असंतोष चरम पर है। पार्टी अंतर्द्वंद्व से गुजर रही है। हालांकि बताया जा रहा है कि तन्खा ने अपने इस्तीफे के पीछे नए चेहरों को मौका देने की बात कही है।

विवेक तन्खा ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है। राजनीतिक पंडितों की मानें तो उनका ट्वीट कई सवाल खड़े कर रहा है। राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक ट्वीट की भाषा समझें तो उन्होंने लिखा है कि 5 साल से उन्होंने लीगल सेल अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली। इतना समय किसी भी व्यक्ति के लिए जिम्मेदारी संभालने के लिए काफी होता है। मेरा इस पद को छोड़ने के पीछे का उद्देश्य यही है कि नए चेहरे आगे आएं और इस जिम्मेदारी को संभालें। मैंने इस पद से अपना इस्तीफा 25 जून को दे दिया है।

सियासी गलियारे में इस ट्वीट के बाद सवाल उठाया जा रहा है। कहा जाने लगा है कि इस्तीफे के बहाने क्या वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा अब पार्टी में नए चेहरों को जिम्मेदारी देने की वकालत कर रहे हैं, क्योंकि ऐसे मौके पर जब पार्टी की स्थिति कई मायनों में ठीक नहीं है इतने बड़े पद से खुद को अलग करना क्या पार्टी को मजबूती देगा या उसे कमजोर कर देगा। यह समझा जा सकता है।

राजनीतिक उठापटक के बीच राष्ट्रीय अंतरिम अध्यक्ष ने इस्तीफे को स्वीकार भी कर लिया है। इस पत्र के जवाब में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी विवेक तन्खा का आभार जताया और इस्तीफा स्वीकार करने की जानकारी इस पत्र में दी।



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News