आंटी बोली- मेरे घर का शीशा तोड़ो, ईशान किशन ने मैच के बाद दिया मजेदार जवाब

159
आंटी बोली- मेरे घर का शीशा तोड़ो, ईशान किशन ने मैच के बाद दिया मजेदार जवाब


आंटी बोली- मेरे घर का शीशा तोड़ो, ईशान किशन ने मैच के बाद दिया मजेदार जवाब

रांची: जेएससीए स्टेडियम में भारत ने दूसरे वन डे में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया। टीम इंडिया की जीत में ईशान किशन ने 7 छक्कों की मदद से 93 रन बनाकर बड़ी भूमिका निभाई। झारखंड की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलकर एक शानदार बल्लेबाज और विकेटकीपर के रूप में चमके ईशन किशन अब एमएस धोनी की तरह राज्यवासियों के दिल में जगह बनाने में सफल रहे है। क्रिकेट की दुनिया में इस शिखर तक पहुंचने में ईशान किशन का अब तक का सफर काफी संघर्षपूर्ण रहा है।

आंटी ने कहा-अब बॉल से शीशा जरूर टूटेगा
जेएससीए स्टेडियम में दूसरे वन डे मैच की समाप्ति के बाद ईशान किशन मीडिया से बात करने के बाद अपने कुछ पूर्व परिचित और प्रशंसकों से भी मिले। इस दौरान एक आंटी ने शिकायती लहजे में कहा- वह पहले से ही कहती थी कि बॉल लगने से शीश जरूर टूटेगा। इस पर ईशान किशन ने कहा-जरूर टूटेगा। उन्होंने आंटी से यह भी पूछा कि वह भोजन कब कराएंगी। इस दौरान ईशान किशान ने ग्राउंड में मौजूद कई अन्य प्रशंसक और जेएससीए कर्मियों के साथ सेल्फी भी खिचवाई।

जानिए, ईशान किशन के संघर्ष की कहानी

बचपन में दो साल की उम्र में बैट-बॉल लेकर सोने वाले ईशान किशन की पढ़ाई में शुरू से ही कोई खास दिलचस्पी नहीं रही। पटना में रहने वाले ईशान किशन को 2013 में तब झारखंड आना पड़ा, जब बीसीसीआई ने किन्ही कारणों से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की मान्यता समाप्त कर दी। इसके बाद झारखंड आएं। कुछ ही महीने की प्रैक्टिस में ईशान ने झारखंड की टीम में सफलता बनाने में कामयाबी हासिल की। 2014 में झारखंड की ओर से असम के खिलाफ रणजी मैच में शानदार प्रदर्शन किया। इसके बाद 2016-17 के रणजी ट्राफी मैच में ईशान ने दिल्ली की शानदार गेंदबाजी के खिलाफ 273 रनों की विशाल पारी खेल कर टीम इंडिया के चयनकर्त्ताओं का ध्यान आकृष्ट कराया। इससे पहले 2016 में अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में उन्होंने टीम इंडिया का नेतृत्व किया। 18 जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ मैच से वनडे करियर की शुरुआत की। जबकि 14 मार्च 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेला।

आईपीएल में धोनी से महंगे बिके ईशान

इस वर्ष फरवरी में इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी प्रक्रिया में झारखंड के दो क्रिकेट कोहिनूर महेंद्र सिंह धोनी और विकेटकीपर ईंशान किशन चर्चा में रहे। अगर दोनों के क्रिकेट करियर में नजर दौड़ाई जाए, तो जमीन आसमान का फर्क दिखता है। लेकिन ईशान किशन आईपीएल में एमस धोनी से ज्यादा महंगे बिके। चेन्नई सुपर किंग्स ने एमएस धोनी को 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। जबकि मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये दिये।

धोनी की जगह टीम इंडिया में झारखंड का करेंगे प्रतिनिधित्व
विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी के रिटायर हो जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में झारखंड के घरेलू मैदान में खेलने वाले किसी खिलाड़ी को स्थायी रूप से मौका नहीं मिल रहा था। लेकिन अब ईशान किशन के शानदार प्रदर्शन से झारखंड के क्रिकेट प्रेमियों में भी यह उम्मीद जगी है कि वे लंबे समय तक टीम इंडिया में झारखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे।

T20 World Cup: क्यों बुमराह की जगह लेने की दौड़ में शमी से आगे निकले सिराज? ये बातें बहस को कर देंगी खत्म!navbharat times -Women Asia Cup 2022: भारत ने सिर्फ 36 गेंदों में कर दिया खेल खत्म, पाकिस्तान को हराने वाली टीम को दी शर्मनाक हारnavbharat times -T20 WC 2022: छोटे क्रिस गेल ने मैदान पर तूफान मचा दिया, प्रैक्टिस मैच में वेस्टइंडीज को दिलाई धमाकेदार जीत



Source link