आंखों पर चश्मा, ब्रैंडेड कपड़े, कार से उतरीं और 50 मिनट में ले गईं लाखों का सामान… हैरान कर देगी यह चोरी

13
आंखों पर चश्मा, ब्रैंडेड कपड़े, कार से उतरीं और 50 मिनट में ले गईं लाखों का सामान… हैरान कर देगी यह चोरी

आंखों पर चश्मा, ब्रैंडेड कपड़े, कार से उतरीं और 50 मिनट में ले गईं लाखों का सामान… हैरान कर देगी यह चोरी

गुरुग्राम सेक्टर 109 में चोरी की एक घटना सामने आई है। यह चोरी किसी शातिर बदमाश या चोर ने नहीं बल्कि दो महिलाओं ने की। महिलाएं फिल्मी स्टाइल में कार के अंदर बैठकर आईं। बेखौफ उतरीं और चोरी करके बेखौफ निकल गईं। महिलाएं सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गईं लेकिन उनके चेहरे साफ नहीं आए हैं।

 

आंखों पर चश्मा, ब्रैंडेड कपड़े, कार से उतरीं और 50 मिनट में ले गईं लाखों का सामान… हैरान कर देगी यह चोरी

हाइलाइट्स

  • सेक्टर-109 की शोभा इंटरनेशनल सिटी सोसायटी में हुई वारदात
  • स्मारक सिक्के, पुराने भारतीय और विदेशी सिक्के हुए चोरी
  • चांदी का सजावट का सामान और विदेशी मुद्रा के संग्रह चोरी
  • लाखों रुपये कीमत के महंगे पैन का संग्रह भी कर लिया चोरी
गुरुग्राम: एक आलीशान मकान के सामने कार रुकती है। आंखों पर काला चश्मा। धूप से बचने के लिए सिर पर स्कार्प। हाथों में पर्स और ब्रांडेड कपड़े पहने दो महिलाएं स्टाइल से उतरती हैं और मकान में दाखिल होती हैं। लगभग 50 मिनट के बाद वे कार में बैठकर निकल जाती हैं। यह सीन किसी फिल्म का नहीं बल्कि चोरी का है। यह चोरी हुई गुरुग्राम के सेक्टर-109 एरिया की सोसायटी में। इन महिलाओं ने मकान से लाखों रुपये का सामान व कैश चोरी कर लिया गया। हैरानी की बात है कि 50 मिनट के अंदर ये दोनों महिलाएं घर से स्मारक सिक्के, पुराने भारतीय और विदेशी सिक्के, चांदी का सजावट का सामान, विदेशी मुद्रा के संग्रह, महंगे पैन का संग्रह व 7 लाख रुपये कैश चोरी कर ले गईं। चोरी की ये वारदात सेक्टर-109 शोभा इंटरनैशनल सिटी में रहने वाले प्रफेसर अंशुमन त्रिपाठी के घर पर हुई।महिलाएं देखने में पढ़ी-लिखी और सरीफ लग रही थीं। सीसीटीवी फुटेज देखने पर यह किसी फिल्म के सीन जैसा लग रहा था।

पुलिस ने बताया कि अंशुमन ओडिशा के मूल निवासी हैं और मार्च 2023 से गुरुग्राम में रह रहे हैं। ओडिशा यूनिवर्सिटी में वह प्रफेसर रह चुके हैं। वह अब आईआईटी व आईआईएम में लेक्चर देते हैं।

जयपुर विपासना मेडिटेशन गए थे अंशुमन

7 मई से 18 मई के दौरान वह जयपुर में विपासना मेडिटेशन कोर्स के लिए गए हुए थे। 19 मई को गुड़गांव लौटे तो पाया कि घर में सब सामान बिखरा हुआ था और अंदर चोरी हो गई थी। लॉकर व अलमारी में रखे कीमती सामान जिनमें प्रूफ सेट, स्मारक सिक्के, पुराने भारतीय विदेशी सिक्के, चांदी का सजावट का सामान, विदेशी मुद्रा का पूरा संग्रह चोरी कर लिया गया। इस सबकी कीमत करीब 20 लाख रुपये बताई गई है।

बैग में भरकर ले गईं सामान

महिलाओं ने इनके अलावा आईफोन प्रो मैक्स, करीब साढ़े 3 लाख रुपये कीमत के 10 पैन का कलेक्शन, बैडरूम में रखी तिजोरी से 7 लाख रुपये नकद आदि चोरी कर लिए गए। सोसायटी की मेंटेनेंस टीम से संपर्क कर सीसीटीवी फुटेज चेक कराई तो पाया कि फोर्ड फ्रीस्टाइल कार में दो महिलाएं मकान के बाहर आकर रुकीं और करीब 50 मिनट बाद वे बाहर निकलीं। बाहर निकलते समय उनके हाथ में बैग थे जिनमें वे चोरी का सामान भरकर कार में रख ले गईं। लेकिन फुटेज में इन महिलाओं के चेहरे पहचान में नहीं आ रहे हैं। मामले में अपने स्तर पर जांच के बाद शिकायत पुलिस को दी गई। जिस पर बजघेड़ा थाना में एफआईआर दर्ज की गई है।

मेड पर भी शक

पुलिस ने शुरुआती जांच में पाया कि यहां मेड भी काम करती थी। लेकिन अब मेड भी गायब है। उससे संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन अभी तक वह मकान पर या पुलिस के पास नहीं पहुंची है। ऐसे में पुलिस को शक है कि मेड ने भी किसी के साथ मिलकर ये चोरी की हो सकती है। बजघेड़ा थाना एसएचओ इंस्पेक्टर अमन कुमार ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News