असली टार्गेट तो सीएम केजरीवाल हैं… मनीष सिसोदिया ने इस्तीफे की चिट्ठी में किया दावा

19
असली टार्गेट तो सीएम केजरीवाल हैं… मनीष सिसोदिया ने इस्तीफे की चिट्ठी में किया दावा

असली टार्गेट तो सीएम केजरीवाल हैं… मनीष सिसोदिया ने इस्तीफे की चिट्ठी में किया दावा

नई दिल्ली: शराब घोटाले में फंसे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सिसोदिया ने अपने इस्तीफे की चिट्ठी में चौंकाने वाला दावा किया हैं। सिसोदिया की इस्तीफे की चिट्ठी से पता चला है कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को बताया कि वह बीजेपी के निशाने पर हैं, न कि मैं। सिसोदिया ने केजरीवाल को अपने त्याग पत्र में कहा, ‘मैं और मेरा भगवान जानते हैं कि मेरे खिलाफ लगाए गए ये सभी आरोप फर्जी हैं और अरविंद केजरीवाल की सच्चाई की राजनीति से डरने वाले कायरों की ओर से रची गई साजिश से ज्यादा कुछ नहीं है। मैं उनका निशाना नहीं हूं, लेकिन आप (केजरीवाल) हैं।’

उन्होंने कहा, ऐसा इसलिए है क्योंकि आज सिर्फ दिल्ली के लोग ही नहीं, बल्कि पूरा देश आपको (केजरीवाल) एक ऐसे नेता के रूप में देखता है, जिसके पास भारत के लिए एक विजन है, जो लोगों के जीवन में बदलाव ला सकता है। आज अरविंद केजरीवाल आर्थिक संकट, गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार जैसी समस्याओं से जूझ रहे देश भर के करोड़ों लोगों की आंखों में उम्मीद के प्रतीक बन गए हैं। लोग जानते हैं कि अन्य नेताओं के विपरीत केजरीवाल जो कहते हैं वह करते हैं।

‘मुझे आपको छोड़ने के लिए बहुत मजबूर किया गया’

सिसोदिया ने यह भी कहा कि उनके खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और कई और आगे बढ़ेंगी। केजरीवाल से अपने जुड़ाव के बारे में बात करते हुए सिसोदिया ने कहा, उन्होंने मुझे आपको छोड़ने के लिए मजबूर करने की बहुत कोशिश की। उन्होंने मुझे धमकी भी दी और मुझे लालच भी दिया। जब मैं उनके सामने नहीं झुका, तो उन्होंने मुझे गिरफ्तार कर लिया और मुझे जेल में डाल दिया। उनकी जेलों से भी नहीं डरता। सच्चाई की राह पर लड़ते हुए जेल जाने वाला मैं दुनिया का पहला शख्स नहीं हूं। इस्तीफे के पत्र में शिक्षा मंत्री के रूप में सिसोदिया के कार्यकाल को भी याद किया गया है। मैंने दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में ईमानदारी से काम किया है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले लाखों बच्चों की दुआएं मेरे साथ हैं। उनके माता-पिता का प्यार मेरे साथ है। और सबसे बड़ी बात यह है कि मेरे पास उन हजारों शिक्षकों का आशीर्वाद है, जिन्होंने दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति ला दी।

सिसोदिया और जैन का विकेट लेने के बाद BJP छेड़ेगी डोर टु डोर कैंपेन, बताएगी कैसे युवाओं को बर्बाद कर रही है AAP

‘समय के साथ सच सामने आ जाएगा’

सिसोदिया ने दावा किया कि उन पर लगाए गए सभी आरोप झूठे साबित होंगे और समय के साथ सच सामने आ जाएगा। उन्होंने कहा, लेकिन अब जब उन्होंने सारी हदें पार कर दी हैं और झूठे और निराधार आरोपों के तहत साजिश रचकर मुझे जेल में डाल दिया है, तो मेरी इच्छा है कि मुझे अब मंत्री पद पर नहीं रहना चाहिए। पत्र में आगे रहा- आपके (केजरीवाल के) नेतृत्व में दिल्ली सरकार में मंत्री बनना और दिल्ली की जनता के लिए काम करना अपने आप में बड़े सौभाग्य और गर्व की बात है, लेकिन फिलहाल मैं इस पत्र के माध्यम से आपको अपना इस्तीफा सौंप रहा हूं। मैं आपसे मेरा इस्तीफा स्वीकार करने और मंत्री पद की जिम्मेदारियों से मुक्त करने का अनुरोध करता हूं। सिसोदिया, जिन्हें रविवार को गिरफ्तार किया गया था और सोमवार को 5 मार्च तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया था, उनके पास वित्त और शिक्षा सहित 18 विभाग थे। वह स्वास्थ्य का प्रभार भी संभाल रहे थे। केजरीवाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News