अवैध संबधों के चलते मां भूली ‘ममता’, प्रेमी के साथ मिल बेटे की हत्या | Mother forgot ‘Mamata’ due to illicit relationship, murdered son with | Patrika News

242
अवैध संबधों के चलते मां भूली ‘ममता’, प्रेमी के साथ मिल बेटे की हत्या | Mother forgot ‘Mamata’ due to illicit relationship, murdered son with | Patrika News

अवैध संबधों के चलते मां भूली ‘ममता’, प्रेमी के साथ मिल बेटे की हत्या | Mother forgot ‘Mamata’ due to illicit relationship, murdered son with | Patrika News

पुलिस अधीक्षक आंनद शर्मा ने बताया कि आरोपी सुमन व उसके प्रेमी ने जुर्म छुपाने के लिए अपने ही पड़़ोस में रहने वाली एक महिला सहित तीन जनों पर मासूम की हत्या का बेबुनियाद केस दर्ज करवाया। इस मामले को लेकर परिजनों के साथ लोगों ने धरना प्रदर्शन भी किया था। पुलिस जांच में पता चला कि जिन लोगों पर हत्या के आरोप लगाए गए हैं। वे उस समय मंडी से बाहर थे।

पुलिस जांच में जब मासूम की हत्या की कड़ी से कड़ी नहीं मिली तो पुलिस ने डॉग स्क्वायड व एफएसएल टीम का सहारा लिया। पुलिस को संदेह हुआ की मासूम के शव को प्लास्टिक के कट्टे में डालकर उन्हीं के घर की छत पर बाहर का कातिल तो नहीं फेंक सकता। पुलिस ने प्लास्टिक के कट्टे की पड़ताल की तो वह मासूम के घर का ही था। पुलिस जांच में सामने आया कि रविवार अपराह्न को जब मासूम तुषार की हत्या हुई तो उसकी मां के अलावा ओर कोई घर पर नहीं था। मासूम तुषार का पिता दिहाड़ी मजदूरी करने गया हुआ था। दो बड़े भाई भी घर से बाहर थे।

पुलिस की सख्ती पर टूट गई सुमन पुलिस ने जब तुषार की मां सुमन से सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया। सुमन ने स्वीकारा कि उसने अपने प्रेमी सर्वेश के साथ मिलकर तुषार की चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी। बाद में शव को प्लास्टिक कट्टे में डालकर अपनी ही छत पर फेंक दिया। पुलिस से बचने के लिए उन्होंने साजिश के तहत अपनी पड़ोसन व दो अन्यों पर हत्या का नामजद केस करवा दिया। सुमन ने यह भी बताया कि वह पिछले चार महीनों से सजना कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहे हैं। उसके तीन महीने से 43 वर्षीय सर्वेश के साथ अवैध संबंध है।

घर पर अकेली होने पर प्रेमी को बुलाया
तीस अक्टूबर को सुमन ने अपने प्रेमी सर्वेश को अपने घर बुला लिया। उसी समय घर में तुषार ने अपनी मां सुमन व उसके प्रेमी सर्वेश को आपत्तिजनक हालत में देख लिया। इस पर दोनों सहम गए। सुमन ने तुषार को अपने पापा से यह बात नहीं बताने के लिए प्रलोभन देकर उसे भुलाने का प्रयास भी किया। लेकिन बालक ने जिद कर ली कि अब तो वह पापा को सारी बात बताएगा। यह सुनकर सुमन ने आपा खो दिया और तैश में आकर चुन्नी से तुषार का गला घोंट दिया। बालक की हत्या के बाद दोनों आरोपियों ने शव को कट्टे में डालकर छत पर फेंक दिया। इसके बाद बच्चा गायब होने का नाटक करने लगी। पुलिस जांच से बचने के लिए जांच टीम को गुमराह भी किया।

पुलिस दल ने जोड़ी कड़ी से कड़ी और खुला राज पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना कर जांच टीम को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस टीम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसिंहनगर बीएल मीणा, श्रीकरणपुर सीओ सुरेंद्र सिंह राठौड़, केसरीसिहपुर थानाधिकारी गोपाल सिंह नाथावत, पदमपुर थानाधिकारी रामकेश मीणा, घमूडवाली थानाधिकारी सुरेन्द्र राणा, विष्णु कुमार, अम्बालाल, प्रमोद कुमार, पूजा, महताब, गुरसेवक सिंह आदि ने भी इस मामले में एक एक कड़ी को जोड़ा तो जांच का बालक तुषार की मां पर अटक गई।

यह था मामला
पदमपुर वार्ड एक की सजना कॉलोनी के साजन कुमार का पांच साल का बेटा तुषार दिन में घर पर ही था। शाम को दो-ढाई घंटे तक वह दिखाई नहीं दिया, तो उसकी मां तलाश करते हुए छत पर चली गई। जहां एक बोरा पड़ा था। मां ने बोरे का मुंह खोला तो उसमें बेटे तुषार (5) का शव देख वह चीखने लगी। । मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अस्पताल में रखवा दिया था। रात को अन्य अधिकारी भी पहुंच गए। पुलिस ने मृतक बालक के पिता साजन कुमार की रिपोर्ट पर सुखप्रीत कौर पत्नी अशोक कुमार व लक्ष्मण पुत्र देवीलाल के खिलाफ पुरानी रंजिश को लेकर बच्चे की हत्या का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने दोनों से पूछताछ की। घटना के दिन दोनों की फोन लोकेशन बाहर की मिली।



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News