अर्शदीप, आवेश, बिश्नोई और दीपक हुड्डा के पास टी20 विश्व कप में जगह बनाने का मौका | Asia cup 2022 Arshdeep singh Avesh khan ravi Bishnoi and Deepak Hooda have a chance to make it to the T20 World Cup | Patrika News

107
अर्शदीप, आवेश, बिश्नोई और दीपक हुड्डा के पास टी20 विश्व कप में जगह बनाने का मौका | Asia cup 2022  Arshdeep singh Avesh khan ravi Bishnoi and Deepak Hooda have a chance to make it to the T20 World Cup | Patrika News


अर्शदीप, आवेश, बिश्नोई और दीपक हुड्डा के पास टी20 विश्व कप में जगह बनाने का मौका | Asia cup 2022 Arshdeep singh Avesh khan ravi Bishnoi and Deepak Hooda have a chance to make it to the T20 World Cup | Patrika News

अर्शदीप, आवेश, रवि बिश्नोई और दीपक हुड्डा के पास टूर्नामेंट में अपने कौशल का प्रदर्शन करने और इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप में जगह बनाए का बेहतरीन मौका है। सभी चार क्रिकेटरों ने यूएई में 2021 टी20 विश्व कप की हार के बाद टीम में डेब्यू किया है और अबतक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जबकि बिश्नोई ने अपनी विविधताओं से प्रभावित किया है। उन्होंने नौ मैचों में सबसे छोटे प्रारूप में 7.15 की इकॉनमी से 15 विकेट लिए हैं, गुगली की उनकी महारत ने कई बल्लेबाजों को परेशान कर दिया है।

यह भी पढ़ें

पूरे करियर में लगातार 3 मैच भी खेलने नहीं मिले’, सैमसन के नहीं चुने जाने से भड़के फैंस

अर्शदीप सिंह ने इंग्लैंड दौरे के दौरान डेब्यू किया और छह मैचों में, विशेष रूप से वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में एक बड़ी छाप छोड़ी है। उन्होंने 6.33 की इकॉनमी से और कुछ बेहतरीन यॉर्कर फेंकते हुए 15 विकेट चटकाए हैं। वेस्टइंडीज में अवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की, जिससे उन्हें एशिया कप में मौका दिया गया है, जो उन्हें विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए एक अच्छा मौका देगा। आईसीसी के अनुसार, उन्होंने 13 मैचों में 8.67 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट लिए हैं।

जहां तक हुड्डा का सवाल है, उनके आक्रामक इरादे और प्रतिभा ने उन्हें श्रेयस अय्यर को पीछे करते हुए देखा है। 27 वर्षीय बल्लेबाज ने आयरलैंड के खिलाफ एक यादगार शतक के साथ, नौ टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 54.80 की औसत और 161.17 की शानदार स्ट्राइक रेट से 274 रन बनाए हैं। उनकी ऑफ स्पिनर गेंदबाजी ने भी उनके पक्ष में काम किया है और टीम को एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प दिया है।” चारों खिलाड़ी के लिए एक अच्छा एशिया कप और वे ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप के लिए जगह बना लेंगे।

एशिया कप यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाएगा। टूर्नामेंट का 15वां सीजन छह टीमों के बीच खेला जाएगा, जिसमें एक क्वालीफायर टीम भी शामिल है। भारत गत चैंपियन के रूप में प्रतियोगिता में प्रवेश करेगा और सात बार ट्रॉफी जीतने वाली सबसे सफल टीम भी है। भारत को 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है।

यह भी पढ़ें

Asia cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरते ही विराट कोहली बना देंगे ये रिकॉर्ड

जबकि टूर्नामेंट का पिछला सीजन वनडे प्रारूप में आयोजित किया गया था, यह संस्करण टी20 प्रारूप में खेला जाएगा क्योंकि 2022 एक टी20 विश्व कप वर्ष है। भारत ग्रुप ए में पाकिस्तान और क्वालीफाइंग टीम के साथ है जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में हैं।





Source link