अमेजन पार्सल की तरह भेजे गए महाराष्‍ट्र गवर्नर वापस बुलाए जाएं, तंज कसते हुए उद्धव की मोदी सरकार से गुहार

137
अमेजन पार्सल की तरह भेजे गए महाराष्‍ट्र गवर्नर वापस बुलाए जाएं, तंज कसते हुए उद्धव की मोदी सरकार से गुहार

अमेजन पार्सल की तरह भेजे गए महाराष्‍ट्र गवर्नर वापस बुलाए जाएं, तंज कसते हुए उद्धव की मोदी सरकार से गुहार

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर दिए गए विवादित बयान पर शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे के प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बड़ा हमला बोला है। उद्धव ने कहा क‍ि मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि वह अमेजन पार्सल वापस ले जो उन्होंने राज्यपाल के रूप में भेजा है। उद्धव ठाकरे ने कहा क‍ि हम केंद्र से आग्रह करते हैं कि वह एक राज्यपाल के लिए भेजे गए सैंपल को वापस बुलाएं और उसे अन्य स्थानों पर या वृद्धाश्रम भेज दें। उद्धव ने आगे कहा क‍ि हम सभी महाराष्ट्र प्रेमियों से राज्‍यपाल के बयान का विरोध करने के लिए कहते हैं, अगर वे शामिल होना चाहते हैं तो बीजेपी सदस्यों का भी ‘स्वागत’ करें।

उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को प्रेसवार्ता करके बीजेपी और राज्‍यपाल पर तीखा हमला बोला। उद्धव ठाकरे ने कहा क‍ि अगर इस राज्यपाल (भगत स‍िंह कोश्‍यारी) को नहीं हटाया जाता है, तो हम सभी महाराष्ट्र-प्रेमी नागरिकों को एक साथ विरोध करना चाहिए। इसलिए मैं सभी नागरिकों से अपील कर रहा हूं कि अगर हम चुप रहे तो प्रदेश के हमारे तथाकथित नायकों को इन लोगों की ओर से फांसी पर लटका दिया जाएगा। इसलिए हमें दो-चार दिन इंतजार करना होगा और अगर राज्यपाल को नहीं हटाया जाता है तो महाराष्ट्र के इन गद्दारों को गरिमामयी कार्रवाही दिखानी होगी। फिर हम तय करेंगे कि महाराष्ट्र को बंद करना है या मार्च निकालना है।

कोश्यारी के साथ केंद्र सरकार की आलोचना
उद्धव ठाकरे ने भगत सिंह कोश्यारी के साथ केंद्र सरकार की आलोचना की है। उद्धव ने आगे कहा क‍ि महाराष्ट्र छत्रपति श‍िवाजी महाराज का सम्मान करता है। लेकिन उनका अपमान करने के बाद बीजेपी के लोग तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। केंद्र में जिनकी सरकार होती है उनके मत के लोगों को राज्यपाल नियुक्त किया जाता है। लेकिन इन लोगों की क्वालिफिकेशन क्या है, इन लोगों की योग्यता क्या है?

शिवाजी महाराज के ‘अपमान’ पर भड़की शिवसेना, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को हटाने की मांग


‘राज्यपाल की नियुक्ति का पैमाना भी तय होना चाहिए’
उद्धव ने सवाल क‍िया क‍ि जिन लोगों को वृद्धाश्रम में जगह तक नहीं मिलती, क्या उन्हें राज्यपाल नियुक्त किया जाता है? राज्यपाल की नियुक्ति का पैमाना भी तय होना चाहिए। मैंने अपने गवर्नर को गवर्नर कहना बंद कर दिया है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा कि वह कुछ भी कहें। कोश्यारी पहले भी मराठी लोगों का अपमान कर चुके हैं। यह पता लगाने का समय है कि इस सड़ी हुई बुद्धि के पीछे किसकी बुद्धि है।

छत्रपति शिवाजी महाराज ने औरंगजेब से पांच बार मांगी माफी, बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने दिया विवादित बयान

‘सत्ता की लालच में महाराष्ट्र की अस्मिता से खिलवाड़ कर रहे शिंदे’
उद्धव ठाकरे ने कर्नाटक सीएम पर हमला बोलते हुए कहा क‍ि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई को भूत पिसाच ने पकड़ा है। वहीं महाराष्ट्र में ‘पहचान कौन? सीएम कौन? यह इश्यू चल रहा है। उन्‍होंने कहा क‍ि महाराष्ट्र के गांव मांग रहे हैं लेकिन यहां की श‍िंदे सरकार कुछ नहीं कर सकती। मुख्यमंत्री तो कुछ काम के नहीं..। उप मुख्यमंत्री सिर्फ लीपापोती करते हैं ये सब दिल्ली के इशारे पर चल रहा है। उन्‍होंने कहा क‍ि शिंदे सत्ता की लालच में महाराष्ट्र की अस्मिता और स्वाभिमान से खिलवाड़ कर रहे हैं। जो दिल्ली कहेगी वही कर रहे हैं। उनमें हिम्मत नहीं है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News